Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 9 जून 2020

श्रीसंत और बेन स्टोक्स
श्रीसंत और बेन स्टोक्स
SENIOR ANALYST
Modified 09 Jun 2020, 21:19 IST
न्यूज़
Advertisement

श्रीसंत ने एमएस धोनी को लेकर बेन स्टोक्स को दी चुनौती

"मैं उम्मीद करता हूं कि बेन स्टोक्स कभी भी एमएस धोनी के खिलाफ नहीं खेले, क्योंकि वो कभी भी कुछ नहीं भूलते हैं। मैं स्टोक्स को ऑल द बेस्ट कहना चाहूंगा, क्योंकि आईपीएल या भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान एमएस धोनी और स्टोक्स का सामना हुआ, तो स्टोक्स जो भी एक या दो मिलियन मिल रहे हैं वो चले जाएंगे। एमएस धोनी उनका करियर भी खत्म कर सकते हैं।

'बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का कप्तान नहीं बनाना चाहिए'

"मैं बिल्कुल नहीं देखना चाहूंगा कि बेन स्टोक्स के अंदर बदलाव आए। उनकी जगह मेरे हिसाब से कप्तानी जोस बटलर को दी जानी चाहिए। वो सभी को एंटरटेन करते हैं और दूसरे खिलाड़ियों के साथ मस्ती करने वाले कभी भी अच्छे कप्तान नहीं होते। वो कभी-कभी ज्यादा दबाव में संघर्ष करते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर बिल्कुल अलग दिखते हैं, जब ऐलान होता है कि आप टेस्ट कप्तान हैं। जिम्मेदारी बदलती है, बात करने का तरीका भी बदलता है।"

इरफान पठान ने डैरेन सैमी द्वारा किए गए खुलासे को लेकर दी प्रतिक्रिया

'अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो यह ध्यान में जरूर आया होता या फिर टीम डिस्कशन में भी यह टॉपिक जरूर उठता। मैं ऐसे इंसिडेंट को लेकर अवगत नहीं हूं और डैरेन सैमी को अपने कमेंट्स को लेकर जिम्मेदारी उठानी चाहिए। हालांकि मैंने घरेलू क्रिकेट में कुछ मामले देखे हैं, जब दक्षिण से हमारे भाइयों को इस तरह की टिप्पणी का सामना करना पड़ा है। मेरे हिसाब से असली मुद्दा शिक्षा है और सोसाइटी को यह सीखना होगा।"

एशिया कप के आयोजन को लेकर फैसला टला, सौरव गांगुली मीटिंग में रहे मौजूद

एशिया कप 2020 के आयोजन को लेकर फैसला अभी टाल दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोना वायरस के इस साल के एशिया कप के आयोजन को टाला जा सकता है। सोमवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल के एग्जीक्यूटिव बोर्ड की मीटिंग हुई, जिसकी अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने की। इस मीटिंग में पहली बार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी हिस्सा लिया।

राहुल द्रविड़ के 233 रनों को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर तीसरी सबसे बेस्ट पारी करार दिया गया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में 233 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। उनकी इस पारी को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 2000 से लेकर अब तक तीसरी सबसे बेस्ट टेस्ट पारी करार दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की वेबसाइट cricket.com.au ने राहुल द्रविड़ की उस ऐतिहासिक पारी को तीसरे पायदान पर रखा है।

Advertisement

नंबर 4 पर अब मेरा स्थान पक्का हो गया है- श्रेयस अय्यर

'अगर आप भारत के लिए उस स्थान पर एक साल से खेल रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपने अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। इसके बारे में और कोई सवाल ही नहीं होना चाहिए। ऐसे में जब नंबर 4 को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे थे, तो उस वक्त उस पोजिशन पर बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की करना काफी संतोषजनक है। लेकिन अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं तो फिर किसी भी पोजिशन पर खेलने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। मुझे लगता है कि जरुरत के हिसाब से मैं किसी भी स्थान पर खेल सकता हूं।'

वसीम जाफर ने चुनी भारत की ऑलटाइम वनडे इलेवन

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), कपिल देव, हरभजन सिंह/रविंद्र जडेजा, अनिल कुंबले, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह।

यूनिस खान को पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया

यूनिस खान को इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। यूनिस खान के अलावा दिग्गज लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को भी तीन टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरे शेड्यूल का ऐलान अभी होना बाकी है।

3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची वेस्टइंडीज की टीम

कोरोना वायरस की महामारी के बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। वेस्टइंडीज की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। मंगलवार को कैरैबियाई टीम इंग्लैंड पहुंची, जहां पर उन्हें मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ ये सीरीज खेलनी है।

Published 09 Jun 2020, 21:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit