क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 21 अगस्त 2020

सुरेश रैना
सुरेश रैना

सीपीएल 2020 - सेंट लूसिया ज्यूक्स ने हासिल की पहली जीत, बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हराया

सीपीएल 2020 के 5वें मुकाबले में सेंट लूसिया ज्यूक्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सेंट लूसिया ने सीपीएल के इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। इस सीजन के पहले सीपीएल मैच में उन्हें जमैका तलावाज से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। बारिश की वजह से सेंट लूसिया को 5 ओवरों में 47 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

सीपीएल 2020 - ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने हासिल की लगातार दूसरी जीत, जमैका तलावाज को 7 विकेट से हराया

सीपीएल 2020 के छठे मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने जमैका तलावाज को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल के इस सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। सीपीएल के इस सीजन के पहले मुकाबले में उन्होंने गयाना अमेजन वॉरियर्स को हराया था। जमैका तलावाज ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 135 रन बनाए और ट्रिनबागो ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सुनील नारेन को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एम एस धोनी गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं - सीएसके सीईओ

एम एस धोनी संन्यास के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप में बिजी हैं। मंगलवार को चेन्नई में उन्होंने बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया और ताबड़तोड़ छक्के लगाए। एम एस धोनी ने कई बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। इनमें से कुछ छक्के ऐसे भी रहे जो स्टैंड के बाहर जाकर गिरे।

दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया

दक्षिण अफ्रीका के दो प्लेयर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। टीम का स्कुकुजा में एक ट्रेनिंग कैंप चल रहा था और वहां पर दो प्लेयर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बारे में जानकारी दी। दोनों खिलाड़ियों को प्रोटोकाल के मुताबिक आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम के इन दोनों प्लयेर्स के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना को लिखा लेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को उनके रिटायरमेंट पर एक लेटर लिखा है। इससे पहले पीएम मोदी ने एम एस धोनी को भी एक पत्र लिखा था और अब रैना को भी 2 पेज का लेटर पीएम की तरफ से भेजा गया है। इसमें पीएम मोदी ने सुरेश रैना को उनके शानदार इंटरनेशनल करियर के लिए बधाई दी और कहा कि आपने खुद की कामयाबी के लिए नहीं खेला बल्कि देश और टीम के लिए आप खेलते थे।

विजय शंकर ने की सगाई, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

भारतीय ऑल राउंडर विजय शंकर ने सगाई कर ली है। सोशल मीडिया पर विजय शंकर को बधाई भी मिल रही है। आईपीएल में विजय शंकर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं। विजय शंकर को पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में भी खेलने का मौका मिला था। विजय शंकर ने फैन्स को सगाई की खबर खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। 17 सदस्यीय पाकिस्तान की टीम में कुछ नए चेहरे भी शामिल किये गए हैं। पाकिस्तान की टीम में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। 19 वर्षीय नसीम शाह और हैदर अली को भी पाकिस्तान kटीम का हिस्स्सा बनाया गया है।

कैमरन वाइट ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन वाइट ने प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। कैमरन वाइट 37 साल के हैं और कोचिंग में ध्यान देने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है। कैमरन वाइट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों प्रारूप में खेला। इसके अलावा आईपीएल में भी कैमरन वाइट खेल चुके हैं लेकिन वहां उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now