Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 8 अगस्त 2020

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 08 Aug 2020, 21:15 IST
न्यूज़
Advertisement

संजू सैमसन ने टी20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के बल्लेबाज संजू सैमसन ने टी20 क्रिकेट में तेजी से रन बनाने को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। संजू सैमसन ने कहा है कि टी20 क्रिकेट में आप गेंद को खाली नहीं जाने दे सकते हैं। सैमसन ने कहा कि अगर विराट कोहली जैसा बल्लेबाज बैटिंग के लिए आने वाला है तो फिर आप गेंद को बर्बाद नहीं कर सकते हैं।

सरफराज अहमद द्वारा ड्रिंक और शूज ले जाने के बाद हुई आलोचना को लेकर मिस्बाह-उल-हक ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 12वें खिलाड़ी के तौर पर ड्रिंक और शूज ले जाने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई थी। शोएब अख्तर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने इसकी काफी आलोचना की थी और कहा था कि सरफराज अहमद पूर्व कप्तान हैं और उनसे ऐसा नहीं कराया जाना चाहिए था। हालांकि पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि सरफराज अहमद टीम भावना वाले खिलाड़ी हैं और इसमें उनके अपमान की कोई बात ही नहीं है।

आईपीएल 2020 के लिए कई ब्रांड स्पॉन्सर की दौड़ में हैं

आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर से विवो के हटने के बाद नए प्रायोजक को लेकर कयास शुरू हो गए हैं। हालांकि इस साल आईपीएल के लिए ही नए स्पॉन्सर को लाया जाना है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई को इस साल किसे प्रायोजक बनाया जाए इस पर टेंडर से निर्णय करना है। सितम्बर में अगले साल आईपीएल की शुरुआत से पहले यह काम पूरा करना होगा।

धोनी को जानबूझकर फेंकी थी बीमर - शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि 2006 फैसलाबाद टेस्ट के दौरान उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को जानबूझकर बीमर फेंका था। शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि यह उनके करियर का इकलौता मौका था जब उन्होंने जानकर ऐसी गेंद फेंकी। आकाश चोपड़ा के साथ यूट्यूब चैट में बात करते हुए शोएब अख्तर ने अपने करियर में झेली गई चोट और भारतीय बल्लेबाजों के साथ रिश्ते को लेकर बातचीत की।

"सचिन तेंदुलकर को मैंने गलत आउट देने के बाद बात की"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपने करियर में कई मौकों पर दुर्भाग्यशाली रहे हैं। सचिन तेंदुलकर को कई बार गलत आउट दिया गया है और इस कारण उन्होंने कई बार 90 से 100 के बीच अपना विकेट गंवाया है। सचिन तेंदुलकर कई बार गलत फैसलों के शिकार भी रहे हैं।

Advertisement

"महेंद्र सिंह धोनी से सौरव गांगुली श्रेष्ठ कप्तान थे"

महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने बयान दिया है। मनिंदर ने कहा कि सौरव गांगुली श्रेष्ठ कप्तान रहे हैं। उन्होंने कहा कि कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी को मैं सेम पेज पर देखता हूँ लेकिन सौरव गांगुली ने टीम में जीतने का विश्वास पैदा किया। उन्होंने सौरव गांगुली को कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी से अलग रखा।

युजवेंद्र चहल ने रचाई सगाई, खुद दी जानकारी

भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल का रोका हो गया है। युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए इस बारे में जानकारी दी। हार्दिक पांड्या पहले ही सगाई कर चुके हैं और कुछ दिन पहले पिता भी बन गए थे। युजवेंद्र चहल ने अचानक यह खबर देकर अपना जीवनसाथी चुनने का फैसला फैन्स को बता दिया है। आईपीएल के लिए निकलने से पहले युजवेंद्र चहल ने यह फैसला लेना उचित समझा। धनश्री वर्मा के साथ युजवेंद्र चहल ने सगाई रचाई है।

जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान टी20 सीरीज हुई रद्द

जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज रद्द कर दी गई है। जिम्बाब्वे की यह घरेलू सीरीज थी जो इसी महीने होनी थी। कोरोना वायरस के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया है। सरकार के कोविड 19 नियमों को ध्यान में रखते हुए जिम्बाब्वे में इस सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया। पांच टी20 मुकाबले सीरीज में खेले जाने थे। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने सख्त नियमों के साथ सीरीज आयोजन की अनुमति सरकार से माँगी थी लेकिन वहां कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इजाजत नहीं दी गई। स्पोर्ट्स और रिक्रिएशन कमीशन ने बताया कि देश फिलहाल किसी भी तरह का खेल आयोजन करने के लिए तैयार नहीं है। इसके बाद सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

Published 08 Aug 2020, 21:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit