क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 9 अगस्त 2020

एमएस धोनी ( फोटो- गूगल)
एमएस धोनी ( फोटो- गूगल)

जो रूट ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर को लेकर दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बड़ा बयान दिया है। जो रूट ने जोस बटलर और क्रिस वोक्स के बीच हुई शानदार पार्टनरशिप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जो रूट ने वोक्स और बटलर के बीच हुई साझेदारी की काफी तारीफ की।

जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं - शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह लगातार तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं क्योंकि उनके ऊपर उसकी वजह से काफी बोझ आ जाता है। इसकी वजह से उनके चोटिल होने का खतरा भी ज्यादा रहता है।

शुभमन गिल को केकेआर के लिए ओपन करना चाहिए - डीन जोन्स

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट डीन जोन्स ने शुभमन गिल को लेकर अहम बयान दिया है। डीन जोन्स ने कहा कि अब समय आ गया है कि आईपीएल में शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपन करना चाहिए। डीन जोन्स ने शुभमन गिल की तारीफ की और कहा कि केकेआर को अब उनसे ओपन कराना ही ज्यादा सही रहेगा।

सचिन तेंदुलकर से दो वर्तमान खिलाड़ियों की हुई तुलना

सचिन तेंदुलकर को संन्यास के बाद भी याद किया जाता है। इसके पीछे की वजह यही है कि सचिन तेंदुलकर का खेल हमेशा बेहतरीन रहा है। सचिन तेंदुलकर के इस खेल को एक बार फिर याद किया गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर की तरह विराट कोहली और बाबर आजम मौजूदा समय में खेल रहे हैं। बिशप ने कहा कि दोनों बल्लेबाज खेलते समय मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं।

शाकिब अल हसन अगले महीने ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेंगे

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन जल्दी ही ट्रेनिंग शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं। एक साल का बैन पूरा होने के बाद अगले महीने शाकिब अल हसन एक ट्रेनिंग कैम्प से तैयारी करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं। आईसीसी ने शाकिब अल हसन को फिक्सरों की जानकारी साझा नहीं करने के कारण एक साल का बैन लगाया था। शाकिब अल हसन पर लगा बैन अब पूरा होने वाला है।

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर संजय मांजरेकर का बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर संजय मांजरेकर ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी से मेरी एक बार बात हुई थी तब उन्होंने बताया था कि वह कब तक टीम के लिए खेलेंगे। मांजरेकर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी से मेरी विराट कोहली के शादी समारोह पर मुलाक़ात हुई थी। उस समय महेंद्र सिंह धोनी ने करियर के बारे में बात की थी।

चेतेश्वर पुजारा ने चुनी मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन

चेतेश्वर पुजारा ने मौजूदा समय की वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का चयन किया है। चेतेश्वर पुजारा की इस टीम में भारत से भी 3 खिलाड़ियों को चुना गया है। चेतेश्वर पुजारा ने खुद को भी मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का सदस्य चुना है। ग्यारह खिलाड़ियों के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम में बारहवें खिलाड़ी को भी चुना है।

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स को यूके से न्यूजीलैंड के लिए निकलना है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में घोषणा करते हुए बताया कि बेन स्टोक्स सीरीज के अगले टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटने में खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now