Create
Notifications

5 स्टोरीलाइंस जिन्हें WWE ने आखिरी मोमेंट पर रद्द कर दिया

केन वैलासकेज़ और ब्रॉक लैसनर
केन वैलासकेज़ और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) क्रिएटिव टीम का हर आइडिया टीवी पर प्रदर्शित नहीं किया जाता है। कुछ इस तरह की स्टोरीलाइंस भी होती हैं जिन्हें WWE स्वीकारने से साफ इंकार कर देती है।

ऐसे बहुत मौके रहे हैं जब प्लान बनाया तो गया लेकिन बाद में WWE ने उन स्टोरीलाइंस को रद्द कर दिया था। इस आर्टिकल में आप देख सकते हैं कि कंपनी द्वारा उन बड़ी स्टोरीलाइंस को कैंसिल करने के पीछे की वजह आखिर क्या रही थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी गहरी दोस्ती के बारे में आपको जानना जरूरी है

कोफी बनने वाले थे WWE में द न्यू डे के कमजोर मेंबर

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

वो मैच पूरे WWE यूनिवर्स ने देखा जब कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) को ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ चंद सेकंड्स में WWE चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी। लेकिन एक ऐसा भी समय था जब कंपनी कोफी को द न्यू डे का कमजोर मेंबर दिखाकर बिग ई और ज़ेवियर वुड्स को बड़ा पुश देने का प्लान बना रही थी।

अब इसे कोफी की किस्मत कहें या कुछ और, क्योंकि इस दौरान वुड्स को चोट लग गई थी और इसी कारण WWE को कोफी को कमजोर दिखाने वाली स्टोरीलाइन को रद्द करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 नियम जो किसी किताब में नहीं लिखे हैं

एजे स्टाइल्स vs रैंडी ऑर्टन

एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन
एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन

साल 2019 के सर्दियों के सीजन में WWE ने कई बार एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के बीच स्टोरीलाइन को टीज़ किया था। ये संभव ही फैंस के नजरिए से एक ड्रीम फ्यूड साबित हो सकती थी। लेकिन रॉयल रंबल 2020 मैच में स्टाइल्स की कंधे की चोट के कारण इस स्टोरीलाइन को कैंसिल कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE छोड़ सकते हैं

फिन बैलर WWE की ब्लू ब्रांड में जाने वाले थे

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर ने जब NXT में हील सुपरस्टार के तौर पर वापसी की तो WWE यूनिवर्स चौंक उठा था। हालांकि उन्हें NXT में भेजने का फैसला सही साबित हुआ है लेकिन समरस्लैम में द फीन्ड के हाथों हार के बाद WWE का प्लान उन्हें स्मैकडाउन में भेजने का था।

लेकिन आखिरी मोमेंट पर अधिकारियों ने उन्हें NXT में भेजने का फैसला लिया, जिससे NXT की रेटिंग्स में उछाल लाया जा सके।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने रिंग में अपने विरोधियों को असली में मारा

एजे स्टाइल्स मिड-कार्ड सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

कुछ समय पहले ही एजे स्टाइल्स रॉ से स्मैकडाउन में चले गए हैं जो संभव ही WWE की रेड ब्रांड के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हुआ है। रॉ में रहकर वो अंडरटेकर के साथ फ्यूड में शामिल हुए और एक अच्छे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी साबित हुए।

लेकिन अब रिपोर्ट्स में कहा गया है कि WWE उन्हें रॉ में मिड-कार्ड सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए प्रयोग में लाने वाली थी। लेकिन स्मैकडाउन की लगातार गिरती रेटिंग्स के कारण कंपनी को ये प्लान बदलना पड़ा।

ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़ के बीच WWE में रीमैच

केन वैलासकेज़ vs ब्रॉक लैसनर
केन वैलासकेज़ vs ब्रॉक लैसनर

WWE में जब पूर्व UFC चैंपियन केन वैलासकेज़ का डेब्यू हुआ तो पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री की आँखें फटी की फटी रह गई थीं। हालांकि इनके बीच पहला मैच चंद मिनटों में समाप्त हो गया था लेकिन WWE का प्लान था कि इनके बीच रेसलमेनिया 36 में रीमैच लड़ा जाए।

रेसलमेनिया 36 के रीमैच में वैलासकेज़ अपना बदला पूरा करने वाले थे लेकिन इस बीच ट्रेनिंग के दौरान पूर्व UFC चैंपियन को लगी चोट के कारण WWE के ये प्लान कैंसिल करना पड़ा और बाद में उन्हें कंपनी से रिलीज़ भी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...