5 दुश्मनियां जो WrestleMania को ज्यादा अच्छा बना देंगी

WWE Photo

रॉयल रंबल इस संडे को खत्म हुआ और उसके बाद वाले रॉ में हमने देखा कि कंपनी ने रॉयल रंबल मैच के विजेताओं को उनके विरोधियों से मिलवाया और उनके बीच एक कहानी की शुरुआत भी कर दी।

एक तरफ जहाँ सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर पर वार किया, तो वहीँ बैकी लिंच ने ये जता दिया कि वो रॉ विमेंस चैंपियन को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करेंगी। अब चूँकि कंपनी रैसलमेनिया की तरफ बढ़ रही है तो कई रैसलर्स को उनके विरोधी मिल जाने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं है। एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, शार्लेट फ्लेयर और ड्रू मैकइंटायर अब भी बिना किसी कहानी के काम कर रहे हैं, और इनके हुनर को देखते हुए इन्हें एक कहानी का हिस्सा बनाया जाना चाहिए।

रैसलमेनिया में अब भी काफी समय बचा हुआ है, और अगर कंपनी चाहे तो ये लड़ाइयां शुरू कर सकती है:

#5 समोआ जो बनाम रैंडी ऑर्टन

This could start a character change for the Destroyer.

समोआ जो को रैंडीऑर्टन ने रॉयल रंबल से पहले वाले स्मैकडाउन में एक आरकेओ दे दी थी, लेकिन इसके बावजूद हमने इन दोनों के बीच रॉयल रंबल और उसके बाद एक लड़ाई नहीं देखी जो कि काफी हैरानी से भरा हुआ कदम है। असल में कंपनी हील बनाम हील वाला मैच नहीं करती है, लेकिन ये एक ऐसी कहानी है जिसमें अगर ये दोनों एक दूसरे से लड़ने के लिए तैयार होते हैं तो उससे ना सिर्फ शो को बल्कि कंपनी को फायदा होगा।

वैसे इसकी वजह से समोआ जो एक बेबीफेस बन सकते हैं और आनेवाले समय में यूएस चैंपियन भी। अगर देखा जाए तो इस समय समोआ जो मुस्तफा अली के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं, और अगर वो आनेवाले समय में इनके साथ अपनी लड़ाई खत्म करने के बाद एक और आरकेओ का शिकार बन जाते हैं तो उससे इन दो रैसलर्स के बीच एक ज़बरदस्त कहानी की शुरुआत होगी, जिसे सभी देखना चाहेंगे।

Get WrestleMania News in Hindi Here

#4 असुका और एलेक्सा ब्लिस (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

Alexa needs to make the jump to the Blue Brand to strengthen its division.

अगर एलेक्सा ब्लिस को रॉयल रंबल में मिलने वाला पॉप आपको ये बताने के लिए काफी है कि उन्हें फैंस कितना पसंद करते हैं तो ये सोचिए अगर वो किसी चैंपियनशिप से जुड़ी कहानी का हिस्सा होंगी तो क्या होगा।

इस समय बैकी लिंच और रोंडा राउजी एक दूसरे से रैसलमेनिया में लड़ेंगी, और ऐसी खबरें हैं कि शार्लेट फ्लेयर भी इस लड़ाई का हिस्सा बन सकती हैं। ये भी सम्भव था कि वो पिछले साल की तरह इस साल भी असुका से लड़ें, लेकिन उससे ज़्यादा अच्छा होगा अगर एलेक्सा ब्लिस स्मैकडाउन का हिस्सा बनकर असुका को चैलेंज करें। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि एम्बर मून इस समय चोटिल हैं और शायद ही रैसलमेनिया का हिस्सा बने।

वैसे भी एक हील एलेक्सा ब्लिस और बेबीफेस असुका के बीच मैच ज़बरदस्त होगा, लेकिन ये ज़रूरी है कि कंपनी इस मैच को सही से बुक करें।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ड्रू मैकइंटायर

The perfect feud for Strowman, McIntyre and the fans.

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर दो ऐसे रैसलर्स हैं जिनमें अद्भुत क्षमता है और ये दोनों काफी अच्छा काम करते हैं लेकिन इस समय कंपनी इन्हें किसी कहानी के बिना ही इस्तेमाल कर रही है जिसकी वजह से फैंस ये सोचने को मजबूर हैं कि इन दो ज़बरदस्त रैसलर्स को आखिरकार वो मौके क्यों नहीं मिल रहे हैं जो दिए जाने चाहिए थे।

वैसे कंपनी ने इनके बीच एक लड़ाई की झलक इस हफ्ते रॉ में दी थी, लेकिन इन्हें एक ज़बरदस्त कहानी का हिस्सा बनाना ज़्यादा बेहतर रहेगा जिसमें बैरन कॉर्बिन ना हों। बैरन एक अच्छे रैसलर हैं लेकिन उनके आने से इस ज़बरदस्त कहानी को मिलने वाले मौके खत्म हो जाते हैं जो नहीं होना चाहिए। ये दोनों अगर रैसलमेनिया के आसपास अपनी लड़ाई को और आगे बढ़ा दे तो वो कहानी ना सिर्फ काफी पसंद की जाएगी बल्कि काफी बड़ी हिट भी होगी।

#2 डेनियल ब्रायन बनाम जॉन सीना (WWE चैंपियनशिप)

The most logical option, as far as the storyline is concerned, right now

डेनियल ब्रायन इस समय सबसे ज़बरदस्त हील हैं, यहाँ हम किसी भी हील से उसका क्रेडिट नहीं ले रहे हैं लेकिन जो हुनर इनमें है वो ब्रॉक लैसनर में भी नहीं है। एक तरफ इस चैंपियन ने फैंस को उनके खाने से जुड़ी आदतों के लिए फटकारा है, तो वहीँ उसने मर्चेंडाइस सेल के लिए भी फैंस को लताड़ा है।

अब अगर आप इसको ध्यान दे तो ये पाएंगे कि उनकी एजे स्टाइल्स के साथ लड़ाई जल्द ही खत्म होने वाली है, और ये सवाल आता है कि उनसे कौन लड़ेगा? एक ही नाम सबको याद आता है, और वो है जॉन सीना

जॉन सीना ना सिर्फ फैंस के प्रिय हैं बल्कि वो हर उस सही चीज़ के समर्थक है जिसका डेनियल विरोध करते हैं, इसलिए ये अच्छा होगा अगर ये दोनों चैंपियनशिप के लिए लड़े। अगर वहां जॉन सीना रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं तो वो अपने आप में एक रैसलमेनिया मोमेंट होगा।

#1 डीन एम्ब्रोज़ बनाम ट्रिपल एच

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़कर जाने वाले हैं, और अगर ये खबर आपको हैरान कर रही है तो ये सोचिए कि इस समय वो ट्रिपल एच के साथ एक कहानी का हिस्सा हैं जिसकी शुरुआत इस हफ्ते रॉ में हुई थी। इसका सीधा मतलब है कि वो आनेवाले समय में कुछ बेहद ज़बरदस्त प्रदर्शन करेंगे जिसमें एक ऐसी लड़ाई शामिल होगी जो सीधे कंपनी के COO के साथ होगी।

ये एक तरीका है जिससे जाते जाते भी डीन फैंस को कुछ ज़बरदस्त पल दे सकेंगे और साथ ही एक यादगार मैच भी लड़ सकेंगे। इस समय चूंकि बतिस्ता के आने की संभावनाएं कम है, तो ये काफी हद तक मुमकिन है कि ये ही वो कहानी हो जिससे ट्रिपल एच रैसलमेनिया का हिस्सा बने।

इन दोनों के पास माइक और रिंग में ज़बरदस्त प्रदर्शन करने का हुनर है, इसलिए अगर ये एक साथ आएँगे तो फैंस का मनोरंजन होगा।

लेखक: कार्तिक सेठ; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now