Create

5 चीजें जो Crown Jewel 2019 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़
ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़
Neeraj sharma

क्राउन ज्वेल पीपीवी अब कुछ ही दिन की दूरी पर रह गया है और मैच कार्ड भी लगभग पूरी तरह तैयार हो चुका है। मैच कार्ड में टीम होगन बनाम टीम फ्लेयर, ब्रॉक लैसनर बनाम केन वैलासकेज़ और ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम टायसन फ्यूरी जैसे बड़े मुकाबले लड़े जाने हैं।

साथ ही साथ 20-मैन बैटल रॉयल के विजेता को एजे स्टाइल्स के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने का मौका मिलेगा, वहीं द फीन्ड भी हैल इन ए सैल पीपीवी का बदला लेने के लिए एक बार फिर सैथ रॉलिंस का सामना करने वाले हैं।

ये सभी मुकाबले दर्शाते हैं कि मैच कार्ड में तो कोई कमी नहीं रखी गई है लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि हैल इन ए सैल के मैच कार्ड में भी कोई कमी नहीं थी बाकी जो हुआ वह हम सभी ने देखा। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो इस आगामी पे-पर-व्यू में बिलकुल नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जो क्राउन ज्वेल के लिए सऊदी अरब नहीं जा रहे हैं

# केन वैलासकेज़ का WWE चैंपियन बनना

ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़
ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज़

केन वैलासकेज़ दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक हैं जिन्होंने कई सालों तक MMA वर्ल्ड को अपने मजबूत कंधों पर संभाले रखा था। पूर्व UFC चैंपियन रह चुके हैं और AAA में धमाकेदार अंदाज में अपना प्रो रेसलिंग डेब्यू भी किया था लेकिन उनका इतना जल्दी WWE चैंपियन बनने के लिए यह सही समय नहीं है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस स्टोरीलाइन ने प्रोफेशनल रेसलिंग वर्ल्ड से लेकर MMA वर्ल्ड का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित किया है। जाहिर है कि इस फाइट से WWE की व्यूअरशिप तो बढ़ेगी लेकिन वैलासकेज़ को WWE चैंपियन बनाने का यह सही समय नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# मंसूर के हाथों सिजेरो की हार

सिजेरो vs मंसूर
सिजेरो vs मंसूर

इसी साल सुपर शोडाउन में जब मंसूर को 51-मैन बैटल रॉयल में जीत मिली तो पूरे रेसलिंग वर्ल्ड से WWE को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। पूरा रेसलिंग यूनिवर्स जानता है कि मंसूर एक ऐसे रेसलर नहीं हैं जिन्हें मेन रोस्टर में लाकर पुश दिया जाए इसलिए बेहतर होगा कि उन्हें NXT में ही रखा जाए।

अब क्राउन ज्वेल में उन्हें सिजेरो का सामना करना है जो पूरे WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं। हालांकि यह मानने वाली बात है कि मंसूर के जीतने से सऊदी अरब की ऑडियंस खुश हो जाएगी लेकिन सिजेरो जैसे बड़े सुपरस्टार की उनके हाथों हार सही नहीं है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि मंसूर से ज्यादा सिजेरो को इस जीत से फायदा पहुँचेगा क्योंकि इसके बाद वो रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार्स को चैलेंज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो क्राउन ज्वेल पीपीवी में वापसी कर सकते हैं

# द फीन्ड का यूनिवर्सल चैंपियन बनना

सैथ रॉलिंस vs ब्रे वायट
सैथ रॉलिंस vs ब्रे वायट

क्राउन ज्वेल के इस मुकाबले को सोचकर एक बार फिर हैल इन ए सैल का मेन इवेंट याद आ रहा है क्योंकि इस बार कोई गलती हुई तो विंस मैकमैहन सोच भी नहीं सकते कि उन्हें कितनी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ेगा।

अगर द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियन बनते हैं तो इसका सीधा मतलब होगा कि कंपनी के दोनों बड़े टाइटल ब्लू ब्रांड में चल जाएंगे। वहीँ अगर वाकई में वो चैंपियन बनने वाले हैं तो उन्हें ड्राफ्ट के नियमों को तोड़ते हुए रॉ में वापसी करनी होगी।

चाहे सैथ रॉलिंस बेबीफेस बने रहें या हील टर्न लें, फिलहाल उनका चैंपियन बने रहना ही WWE के लिए आदर्श स्थिति प्रतीत हो रही है। यह कहना भी गलत नहीं है कि हैल इन ए सैल के बाद एक बार फिर इस मुकाबले का होना WWE के सबसे खराब प्लांस में से एक रहा है।

यह भी पढ़ें: 5 कारणों से अब सैथ रॉलिंस क्राउन ज्वेल में 2 मैच नहीं लड़ेंगे

# ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी के बीच लंबी फाइट

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs टायसन फ्यूरी
ब्रॉन स्ट्रोमैन vs टायसन फ्यूरी

कुछ महीने पहले हुए गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर मुकाबले को याद करें तो इसे पूरे रेसलिंग यूनिवर्स से आलोचनाएं मिलीं थी। दोनों सुपरस्टार्स के लिए यह मुकाबला एक बुरा सपना साबित हुआ था और सच्चाई यह रही कि इस फाइट को करीब 10 मिनट तक नहीं खींचना चाहिए था।

वहीँ अब अगर टायसन फ्यूरी पर नजर डालें तो वो अंडरटेकर से उम्र में काफी छोटे हैं लेकिन लोग यह भी जानते हैं कि वो एक प्रोफेशनल रेसलर नहीं हैं। अगर इस मैच को लंबा खींचा जाता है तो जाहिर तौर पर इसके प्रति फैंस की दिलचस्पी कम हो जाएगी।

खैर, इससे अलग बात करें तो हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में टायसन फ्यूरी ने कहा है कि वो आने वाले समय में ब्रॉक लैसनर से फाइट करना चाहते हैं लेकिन इसके लिए उनका स्ट्रोमैन के साथ मुकाबला सफल होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 10 बड़े नाम जिन्हें रॉ और स्मैकडाउन का जनरल मैनेजर बनना चाहिए

# टैग टीम चैंपियंस का वर्ल्ड कप विजेता बनना

टैग टीम टर्मोइल मैच
टैग टीम टर्मोइल मैच

WWE क्राउन ज्वेल में 9 टैग टीमों के बीच वर्ल्ड कप मैच भी लड़ा जाएगा जिनमें दोनों चैंपियन टीम भी शामिल हैं। आगामी पीपीवी में यह चीज कतई नहीं होनी चाहिए कि मौजूदा टैग टीम चैंपियन टीमों में से कोई भी वर्ल्ड कप विजेता बने।

हम पहले भी देख चुके हैं कि शेन मैकमैहन पिछले साल वर्ल्ड कप के कारण ही हील टर्न लेने में सफल रहे थे। कोई सोच भी नहीं सकता था कि शेन कभी हील टर्न भी लेंगे, मगर इस ट्रॉफी के कारण वो ऐसा करने में सफल रहे।

द वाइकिंग रेडर्स या द रिवाइवल में से कोई भी इस मुकाबले में जीत हासिल करता है तो जाहिर तौर पर इस मैच का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। बेहतर होगा कि हैवी मशीनरी या कोई अन्य टीम इस मैच में जीत हासिल करे।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...