5 मौके जब WWE स्टोरीलाइंस में जैफ हार्डी की पर्सनल लाइफ को शामिल किया गया

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी (Jeff Hardy) पिछले 25 सालों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और हाल ही में उन्होंने स्मैकडाउन में सिंगल्स डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार के रूप में वापसी की है। वो 42 साल के हो चुके हैं फिर भी WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं।

खैर इस आर्टिकल में हम उनके रेसलिंग करियर के बारे में नहीं बल्कि ऐसे 5 मौके आपके सामने रखने वाले हैं जब WWE स्टोरीलाइंस में हार्डी की पर्सनल लाइफ को शामिल किया गया था।

ये भी पढ़ें: 8 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिनका लुक पूरी तरह बदल चुका है

WWE रेसलर शेमस ने कसा तंज़

इन दिनों जैफ हार्डी, शेमस (Sheamus) के साथ फ्यूड में शामिल हैं और WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले राउंड में ये दोनों आमने-सामने आने वाले हैं। शेमस ने हार्डी की वापसी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि हार्डी को फैंस को अब भुला देना चाहिए, ये उनका दौर नहीं है।

उन्होंने ये भी कहा कि हार्डी को पहले भी बहुत मौके मिलते रहे हैं और उनके बजाय दूसरे सुपरस्टार्स को मौका मिलना चाहिए। परिस्थितियां ऐसी बनने लगी हैं कि इनके बीच आगे भी इस तरह शब्दों का आदान-प्रदान देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

समोआ जो

समोआ जो
समोआ जो

27 नवंबर 2018 के स्मैकडाउन एपिसोड में हार्डी के स्पेशल सैगमेंट से अन्य सुपरस्टार्स तो खुश थे लेकिन समोआ जो (Samoa Joe) को इससे खुशी नहीं मिली थी।

हार्डी की भावुक स्पीच के बाद समोआ ने पूर्व WWE चैंपियन पर तंज़ कसते हुए उनके शराब के आदी होने की बात को उठाया था। उन्होंने ये भी कहा कि इन सभी घटनाओं ने हार्डी को मानसिक रूप से कमजोर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे रोमन रेंस की WWE में धमाकेदार वापसी हो सकती है

मैट हार्डी ने WWE में अपने भाई के घर को जलाया

जैफ vs मैट
जैफ vs मैट

WWE कई बार मैट और जैफ को आमने-सामने ला चुकी है लेकिन कंपनी के ये प्लान सफल नहीं हो पाए क्योंकि फैंस को द हार्डी बॉयज़ अधिक पसंद हुआ करती थी। WWE रेसलमेनिया 25 में इनके बीच सबसे धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया।

स्टोरीलाइन बिल्ड-अप में जैफ के घर को भी जला दिया गया था जिसमें उनके डॉग की मौत भी हो गई थी। स्टोरीलाइन के ऐसे बिल्ड-अप के बाद भी इनके बीच रेसलमेनिया का मैच उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स के हुनर जिनके बारे में आप नहीं जानते

सीएम पंक

हार्डी vs पंक
हार्डी vs पंक

2009 में जैफ हार्डी के साथ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप फ्यूड ने सीएम पंक (CM Punk) को एक मेन इवेंट सुपरस्टार बनने में काफी मदद की थी। WWE एक्सट्रीम रूल्स में पंक, हार्डी को हराकर चैंपियन बने लेकिन जब हार्डी को रीमैच मिला तो पंक ने उस मैच से खुद को जानबूझकर डिसक्वालिफ़ाई कर दिया था।

इसके बाद यहाँ तक कि पंक ने हार्डी द्वारा अपने जीवन में लिए गए कुछ खराब निर्णयों के बारे में भी याद दिलाया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 सुपरस्टार्स जो इस समय कुछ नहीं कर रहे हैं

पहला WWE वर्ल्ड टाइटल

WWE चैंपियन जैफ हार्डी
WWE चैंपियन जैफ हार्डी

अर्मागेडन 2008 के WWE चैंपियनशिप मैच के बिल्ड-अप से पहले जैफ हार्डी की निजी जिंदगी और प्रो रेसलिंग करियर का भी खूब फायदा उठाया गया था। WWE चैंपियनशिप मैच के बिल्ड-अप में ऐसा कई बार कहा गया था कि हार्डी ने अपने करियर में कभी कोई बड़ा टाइटल नहीं जीता है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स जिनके यूट्यूब चैनल हैं और उनके सब्सक्राइबर्स कितने हैं

वैसे भी 2008 उनके करियर के सबसे कठिन साल में से एक रहा था। हालांकि जब उन्होंने आखिरकार वर्ल्ड टाइटल जीता तो WWE यूनिवर्स खुशी के मारे झूम उठा था। दुर्भाग्यवश उनका पहला चैंपियनशिप सफर केवल 1 महीने लंबा ही खिंच सका लेकिन उनका चैंपियन बनना WWE के सबसे यादगार लम्हों में से एक भी बना।

कोरी ग्रेव्स को After The Bell पॉडकास्ट में दिए इंटरव्यू में हार्डी एक बार फिर इच्छा जाहिर कर चुके हैं कि वो एक बार फिर WWE वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सोशल मीडिया पर सभी हदें पार की

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now