WWE Raw: 8 चीजें जो कंपनी ने हमें इशारों इशारों में बताई

रॉ
रॉ

WWE द्वारा आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड के मेन इवेंट में चैंपियन बनाम चैंपियन मैच देखने को मिला। यह मैच US चैंपियन एंड्राडे और वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के बीच हुआ था। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने जीत हासिल की और उसके बाद इस नए चैंपियन पर सैथ रॉलिंस ने पीछे से आकर अटैक कर दिया।

रॉ के एपिसोड में मनी इन द बैंक पीपीवी में होने विमेंस लैडर मैच के लिए 3 क्वालिफाइंग मैच देखने को मिले। इन क्वालिफाइंग मैच को असुका,शायना बैजलर और नाया जैक्स जीत लिया। अब यह तीनों विमेंस रेसलर्स अगले महीने होने वाले विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा है। पिछले सप्ताह हुए रॉ का एपिसोड फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आया था लेकिन इस सप्ताह कंपनी ने अच्छे मैच बुक किए और इस वजह से फैंस को आज का एपिसोड बहुत पसंद आया।

यही भी पढ़ें:WWE रेसलमेनिया 36: 7 चीजें जो पूरी तरह से सही है

इस आर्टिकल में हम 8 चीजों के बारे में बात करेंगे जो कंपनी ने हमें इशारों-इशारों में बताई।

#8 ड्रू मैकइंटायर ने अपने पुराने दुश्मन पर जीत हासिल की

चैंपियन बनाम चैंपियन
चैंपियन बनाम चैंपियन

रॉ ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर ने अपने प्रोमो से की और अपने प्रोमो में उन्होंने कहा कि किस प्रकार उन्होंने ब्रॉक लैसनर और बिग शो को हराया। मैकइंटायर जब प्रोमो कट कर रहे थे तब US चैंपियन एंड्राडे ने उन्हें इंटरफेयर किया और उसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच मेन इवेंट में मैच देखने को मिला।

इस मैच में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने जीत हासिल की और इन रेसलर्स के बीच पहले भी NXT ब्रांड के पीपीवी में मैच हो चुका है। दो साल पहले NXT टेकओवर वॉरगेम्स में इन रेसलर्स के बीच NXT चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस मैच एंड्राडे ने वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को हरा दिया था। रॉ के एपिसोड में मैकइंटायर ने अपनी पिछली हार का बदला ले लिया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

#7 रॉ के अगले एपिसोड में MITB क्वालिफाइंग मैच कौन जीतेगा?

मनी इन द बैंक पीपीवी
मनी इन द बैंक पीपीवी

रॉ के अगले एपिसोड में मनी इन द बैंक पीपीवी में होने वाला लैडर मैच के लिए 3 क्वालिफाइंग मैच देखने को मिलेंगे। पहला मैच रे मिस्टेरियो बनाम बडी मर्फी के बीच देखने को मिलेगा। दूसरा मैच एलिस्टर ब्लैक बनाम ऑस्टिन थ्योरी के बीच देखने को मिलेगा और तीसरा मैच अपोलो क्रूज बनाम WWE दिग्गज एमवीपी के बीच देखने को मिलेगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार अगले सप्ताह होने वाले रॉ के एपिसोड में इन मैच के अंदर रे मिस्टेरियो और एलिस्टर ब्लैक जीत हासिल करेंगे क्योंकि कंपनी इन दोनों रेसलर्स को बड़ा पुश देना चाहती है। अपोलो क्रूज इस समय कंपनी के बेहतरीन रेसलर्स में से एक है और शायद कंपनी उन्हें अगले सप्ताह होने वाले मैच में जीता दे ताकि फैंस नाराज ना हो।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 रिकोशे और सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर के लिए बड़ा प्लान

टैग टीम मैच
टैग टीम मैच

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर और रिकोशे ने हाल ही में टैग टीम बनाई है। इस सप्ताह रॉ के एपिसोड में इस टैग टीम ने दो महीने बाद लौटी पूर्व रॉ और NXT टैग टीम चैंपियन द वाइकिंग रेडर्स का सामना किया। यह मैच बहुत अच्छा था और इस मैच में द वाइकिंग रेडर्स ने जीत हासिल की। रॉ ब्रांड के टैग टीम डिवीजन में इस समय अच्छी टैग टीम की कमी है। इस वजह से हाल ही में बनाई गई सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर और रिकोशे की टैग टीम अच्छा काम करेगी।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों WWE चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंदी बनाया गया है

#5 यह स्टोरीलाइन अब खत्म होगी

लाना और बॉबी लैश्ले
लाना और बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले इस समय प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत बड़ा नाम है लेकिन जब से उन्होंने WWE में अपनी वापसी की तब से लेकर अभी तक कंपनी ने उन्हें कोई बड़ा पुश नहीं दिया है। बहुत से फैंस बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच देखना चाहते हैं। रॉ के एपिसोड में लाना मैच के दौरान बॉबी लैश्ले को आदेश दे रही थी और यह बात बॉबी को पसंद नहीं आई। इसके बाद उन्होंने लाना को चुप रहने को कहा यह सब देखकर लग रहा है कि कंपनी जल्द ही दोनों रेसलर्स को अब अलग कर सकती है।

#4 द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का अगला विरोधी कौन होगा?

टैग टीम चैंपियन
टैग टीम चैंपियन

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से पहले हुए रॉ के एपिसोड में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी को हराया था। इसके बाद हाल ही में आयोजित रेसलमेनिया 36 में रॉ टैग टीम टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इस समय रॉ टैग टीम डिवीजन में द वाइकिंग रेडर्स के अलावा कोई बड़ी टैग टीम मौजूद नहीं है और इस वजह से आने वाले समय में द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स इस टैग टीम के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हो सकती है।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

#3 इस सप्ताह एक नए ग्रुप की शुरुआत

ग्रुप की शुरुआत
ग्रुप की शुरुआत

रॉ के एपिसोड में अकीरा टोजावा बनाम ऑस्टिन थ्योरी का मैच देखने को मिला। इस मैच के अंदर ऑस्टिन थ्योरी ने जीत हासिल की। मैच खत्म होने के बाद एंड्राडे और एंजल गार्जा रिंग में आए। इसके बाद इन तीनों रेसलर्स ने मिलकर अकीरा पर अटैक किया और यह अटैक फैंस के लिए बहुत चौंकाने वाला पल था। कंपनी ने जेलिना वैगा के साथ मिलकर इस हील टैग टीम को इसलिए बनाया है ताकि एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी को बड़ा पुश दिया जा सके।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

#2 रॉ विमेंस सुपरस्टार MITB कॉन्ट्रैक्ट जीते

शायना बैजलर
शायना बैजलर

रॉ के एपिसोड में मनी इन द बैंक पीपीवी में होने वाले विमेंस लैडर मैच के लिए 3 क्वालिफाइंग मैच देखने को मिले। इन क्वालिफाइंग मैच के अंदर असुका,शायना बैजलर और नाया जैक्स ने जीत हासिल की। कंपनी रॉ ब्रांड और स्मैकडाउन ब्रांड से तीन-तीन विमेंस रेसलर्स को मनी इन द बैंक पीपीवी में होने वाले विमेंस लैडर मैच में शामिल करेगी और शायना बैजलर इस मैच को जीत सकती हैं क्योंकि कंपनी इन्हें मेन रोस्टर में डेब्यू से लेकर अभी तक बहुत पुश दिया है।

#1 रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच

द आर्किटेक्ट
द आर्किटेक्ट

रॉ के मेन इवेंट में चैंपियन बनाम चैंपियन मैच देखने को मिला और इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ने जीत हासिल की। इस मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर पर अटैक कर दिया। द आर्किटेक्ट ने हील टर्न लेने के बाद अभी तक बहुत अच्छा काम किया है अब कंपनी के पास इस समय कोई बड़ा हील सुपरस्टार मौजूद नहीं है।

इस वजह से सैथ रॉलिंस को क्रिएटिव टीम ने WWE चैंपियनशिप के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया है। रॉ के अगले एपिसोड मैकइंटायर खुद पर हुए इस अटैक का बदला द आर्किटेक्ट से किस प्रकार लेते हैं यह देखना बहुत मजेदार होगा।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया