Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 19 अप्रैल 2017

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

रोमन रेंस ने बताया कि उनका नाम 'रोमन रेंस' कैसे पड़ा रोमन रेंस ने कहा कोरी ग्रेव्स के बारे में कहा, "कोरी ग्रेव्स हमारे परिवार के काफी करीब हैं और हम काफी अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने मुझे कहा कि मैंने तुम्हें Roman Raines कहते हुए सुना है। क्या होगा अगर तुम Ranies को Reigns कर दो। मुझे ये बहुत अच्छा लगा"। इस तरह से रोमन रेंस नाम पड़ा।


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ ? इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के ऑफ एयर होने के बाद डॉल्फ जिगलर का सामना लगातार तीसरे हफ्ते शिंस्के नाकामुरा के साथ हुआ। द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल नाकामुरा ने रैसलमेनिया के बाद हुई स्मैकडाउन लाइव के दौरान द मिज़ और मरीस के सैगमेंट में डैब्यू किया था। उस रात भी स्मैकडाउन और 205 लाइव के ऑफ एयर होने के बाद उन्होंने डॉल्फ जिगलर को हराया था।
जिंदर महल को WWE चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटैंडर बनाने का कारण सामने आया स्मैकडाउन लाइव में आज का दिन सभी भारतीयों के लिए बेहद खास रहा। भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल ने कंपनी के कुछ बड़े नामों को हराया और WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटैंडर बन गए। जिसका साफ मतलब है कि उन्होंने WWE चैंपियन के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का टिकट पा चुके हैं और उम्मीद है कि उनका सामना रैंडी ऑर्टन के साथ चैंपियनशिप के लिए बैकलैश पीपीवी में हो सकता है। ये जिंदर महल के करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक है।
रोमन रेंस के बड़े भाई और पूर्व टैग टीम चैंपियन रोज़ी का निधन हुआ पूर्व WWE सुपरस्टार रोज़ी (मैथ्यू अनोआ'ई) का 47 साल की उम्र में निधन में हो गया। उन्होंने सोमवार को आखिरी सांस ली, हार्ट फेलियर की वजह से उनकी दुखद मौत हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोज़ी को हार्ट संबंधी बीमारी की वजह से 2014 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
स्टोन कोल्ड ने WrestleMania 33 में हिस्सा ना लेने का कारण बताया शो में ऑस्टिन ने रैसलमेनिया में हिस्सा ना लेने को लेकर कहा की," WWE हमेशा मेरी लाइफ का एक पार्ट रहा है। मेरी लाइफ का WWE एक महत्वपूर्ण अंग है। तो इसलिए कोई यह, कोई वह, कुछ भी, नहीं चलेगा। मुझे WWE ने बहुत कुछ दिया है। मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। मुझे ये भी पता है कि मैंने जो उनके लिए किया है उसका भी वो आभार प्रकट करेंगे। और WWE हमेशा पूरी जिंदगी मेरे साथ रहेगा। और मैं हमेशा उसका एक मैंबर रहूंगा"।
WWE द्वारा ड्राफ्ट की जगह सुपरस्टार शेकअप शब्द इस्तेमाल करने की वजह सामने आई Wrestling Observer Radio के अनुसार, पिछले हफ्ते जो सुपस्टार शेकअप नाम प्रयोग किया गया था, वो इसलिए किया गया था क्योंकि WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ड्राफ्ट शब्द को पसंद नहीं करते है। यहीं वजह थी कि इसका नाम बदलकर सुपरस्टार शेकअप कहा गया।
पूर्व WWE सुपरस्टार साइमन गोच ने अपना नाम साइमन ग्रिम किया कई पूर्व WWE टैलंट की तरह साइमन गोच ने WWE छोड़ने के बाद अपना इनरिंग नाम बदला। ड्रू मैकइंटायर ने अपना नाम ड्रू गैलोवे रख लिया, डैरिक बेटमैन ने EC3 रख लिया और हाल में साइमन गोच अब साइमन ग्रिम बन गए हैं। उन्होंने अपना नाम नए स्टोर में टीशर्ट के जरिए बताया।
अंडरटेकर के भविष्य को लेकर बड़ा अपडेट सामनेे आया लगभग सदी के एक चौथाई समय के बाद रैसलमेनिया 33 पर अंडरटेकर ने रोमन रेंस से हारने के बाद रिटायरमेंट ले ली। हालांकि यह बात हम इस तथ्य पर कह रहे है क्योंकि रैसलमेनिया 33 पर रोमन रेंस से हराने के बाद उन्होंने रिंग के बीच में अपने दस्ताने, कोट और टोपी उतार कर अपने रिटायरमेंट के संकेत दिए, और इस तरह से अंडरटेकर के करीब 27 साल के करियर का आखिर में अंतिम समय आ गया। इस तरह से हम कह सकते है कि वह न केवल रिंग से रिटायर हुए है बल्कि अब किसी भी हालत में अंडरटेकर को उनका कैरक्टर फिर से खेलने की इजाजत नहीं देता है।
फिन की वापसी के बाद WWE ने तैयार किए कुछ अलग प्लान्स रैसलिंग ऑर्ब्जवर डेवल मेल्टजर के मुताबिक फिन का फिउड ब्रे वायट के खिलाफ हो सकता है। रैंडी के साथ ब्रे वायट का फिउड खत्म होते ही फिन और ब्रे की स्टोरी शुरु हो सकती है।
चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच में हार के बाद सैमी जै़न ने बयां किया अपना दर्द अपनी हार के बाद सैमी अकेले बैठे हुए थे जब उनसे इस मैच के बारे में पूछा गया तो सैमी ने कहा कि- "फिर से वहीं स्टोरी दोहराई जा रही है, पहले NXT , फिर रॉ और स्मैकडाउन हमेशा मेरे साथ ऐसा ही हो रहा है । हर बार मौका दिया जाता है और जब मैं करीब होता हूं तो मुझे सब कुछ छिन लिया जाता है। मैं काफी निराश हूं, काफी गुस्से में हूं। बोला जाता है कि स्मैकडाउन में मौके मिलेते है क्या ये मौका था। "
Raw में बिग शो के साथ मिलकर रिंग तोड़ने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन की प्रतिक्रिया कल हुए रॉ के एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो का मैच काफी शानदार रहा। इतना शानदार रहा कि इन दोनों भारी भरकम सुपरस्टार की वजह से रिंग भी धरासाई हो गया। इसके बाद अब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से बिग शो को इस एंगल को एग्सक्यूट करने के लिए धन्यवाद कहा है। कल हुए मैच में स्ट्रोमैन ने बिग शो को टॉप रोप से सुपलैक्स मारा, जिससे इनके नीचे गिरते ही पूरा रिंग भी नीचे गिर गया।
Published 19 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now