WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 5 जून, 2017

WWE Extreme Rules में हार्डी बॉयज़ की चैंपियनशिप हार का कारण सामने आया? Cageside Seats की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्सट्रीम रूल्स में द हार्डी बॉयज की हार का कारण सामने आया है। मैट और जैफ हार्डी को एक्सट्रीम रूल्स में हुए स्टील केज टैग टीम चैंपियनशिप मैच में शेमस और सिजेरो से हार का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, मैच का अंत और टैग टीम चैंपियनशिप की हार दोनों भाइयों के बीच दरार का कारण बन सकती है। स्टोरीलाइन के हिसाब से देखे थे, जैफ हार्डी द्वारा एक्सट्रीम रूल्स में किया हाई रिस्क मूव दोनों के बीच विवाद का कारण बन सकता है।


WWE Raw में होने वाले सैगमेंट का एलान किया गया

द मिज़ ने एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में डीन एम्ब्रोज़ को हराकर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की। द मिज़ कल रॉ से अपने कमबैक टूर की शुरुआत करेंगे। द मिज़ ने एक्सट्रीम रूल्स के बाद रॉ टॉक शो में एलान किया कि वो रॉ में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप कमबैक टूर सेलेब्रेशन टूर को होस्ट करेंगे।


ब्रॉक लैसनर द्वारा स्टेरॉइड्स के इस्तेमाल की जानकारी UFC मैनेजमेंट को पहले से थी: मार्क हंट

मार्क हंट के वकील ने अपने क्लाइंट की बात रखते हुए कहा कि UFC के मालिक डैना वाइट को फाइट से पहले ही पता था कि ब्रॉक लैसनर स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। वकील ने लीगल स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "डैना वाइट और UFC को ब्रॉक लैसनर के ड्रग के सेवन के बारे में पहले से जानकारी थी। इस सबके बावजूद मार्क हंट को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ऑक्टागन में उतारा गया।"


WWE Extreme Rules रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 4 जून, 2017

WWE रॉ का एक्सक्लूजिव पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स अमेरिका के बाल्टीमोर में हुआ। एक्सट्रीम रूल्स कई मायनों में खास था, क्योंकि शो के इतिहास में पहली बार फैटल 5 वे एक्सट्रीम रूल्स मैच देखने को मिला। जिसमें ब्रे वायट, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर पर समोआ जो भारी पड़े और वो WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटैंडर बन गए।


WWE ने ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर के लिए आधिकारिक प्रोमो लॉन्च किया

WWE ने रॉ के अगले एक्सक्लूसिव पीपीवी ग्रेट बॉल्स पीपीवी का आधिकारिक प्रोमो लॉंच किया, जिसमें रॉ रोस्टर के तमाम बड़े सुपरस्टार्स मौजूद हैं। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी 9 जुलाई को टेक्सस डैलस के अमेरिकन एयरलाइंस सेंटर से लाइव आएगा। उस पीपीवी के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल टाइटल को समोआ जो के खिलाफ डिफ़ेंड करेंगे। यह पहला मौका जब यह दोनों प्रो रैसलर्स WWE रिंग में आमने सामने होंगे।


भारत दौरे के दौरान पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डैल रियो को क्राउड़ ने धक्का दिया

र्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डैल रियो जो इस समय इम्पैक्ट रैसलिंग के लिए अल्बर्टो एल पैट्रन के नाम से लड़ रहे हैं, उन्हें इंडिया में फैंस द्वारा धक्का दिया गया। यह सब इम्पैक्ट रैसलिंग के टेपिंग के दौरान हुआ।


ट्रिपल एच मुझे पसंद करें या नहीं मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता: नेविल

बैरैसो से ट्रिपल एच द्वारा परफ़ोर्मेंस सेंटर में गाइडेंस मिलने के बारे में पूछे जाने और ट्रिपल एच द्वारा क्रूजरवेट क्लासिक और 205 लाइव के बारे में पूछे जाने पर नेविल ने विलन अंदाज में जवाब दिया, "हंटर सबके लिए रोलमॉडल हैं। मैं उनकी बहुत इज्ज़त करता हूँ। हालांकि इस वक़्त मैं उनकी तरफ से तारीफ और इज्ज़त की उम्मीद नहीं रखता। मेरे लिए सिर्फ एक चीज़ मायने रखती है और वो है मैं खुद। पहले मैं सबको खुश करने की कोशिश करता था, जिसमें WWE यूनिवर्स भी शामिल है। अब मुझे किसी भी चीज़ का फर्क नहीं पड़ता। ट्रिपल एच अगर मुझे पसंद करते हैं या नहीं मेरे लिए यह बात बिल्कुल भी महत्व नहीं रखता। मुझे यह बात कहने में काफी समय लग गया।"


कैंडो स्टिक मैच के बाद बेली के शरीर पर गहरे घाव हुए

WWE ने पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स में बेली और एलेक्सा ब्लिस के बीच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए कैंडो स्टीक मैच के बाद कुछ तस्वीर रिलीज की है। इन तस्वीरों में दिख रहा है कैंडो स्टीक मैच में एलेक्सा ब्लिस ने बेली की हालत खराब कर दी जबकि बेली के शरीर पर गहरे घाव भी आए है। इस मैच को एलेक्सा ब्लिस ने जीत लिया और अपनी बादशाहत को कायम रखा है।


Extreme Rules में द मिज बने नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

WWE यूनिवर्स को अपना नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन मिल गया है। रॉ के एक्सक्लूसिव पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स में हुए डीन एंब्रोज और द मिज के बीच मैच में द मिज ने बाजी मारी और 7वीं बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा किया। मिज अब 3 कदम दूर है जिससे वो नया कीर्तिमान बना सकते हैं।


"Great Balls of Fire पीपीवी में ब्रॉक लैसनर को हराकर मैं यूनिवर्सल चैंपियन बनूंगा"

समोआ जो का कहना था कि, मैं अपने करियर से खुश हूं। मेरा करियर आगे बढ़ रहा है। जिन लोगोंं ने भी मुझ पर भरोसा जताया उऩका मैं शुक्रिया करना चाहता हूं। फैंस भी चाहते थे कि मेरे और ब्रॉक लैसनर के बीच ड्रीम मैच हो। और अब ऐसा ही होगा। मैं इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मैं खुद इस मैच को चाहता था। क्योंकि मेरी असली परीक्षा अब उसी मैच में होगी। लेकिन मैं पीछे हटने वालों में से नहीं हूं। लैसनर को मेरी ताकत का अंदाजा हो जाएगा। और उन्हें ये भी पता चल जाएगा की उनसे फाइट करना कितना मुश्किल काम है। उनका हारना बिल्कुल निश्चित है।


सैथ रॉलिंस को लेकर एक बड़ी अहम जानकारी लीक हुई ?

WWE 2K18 वीडियो गेम के कवर सुपरस्टार की फोटो लीक हो गई है। इस वीडियो गेम के कवर पर सैथ रॉलिंस की फोटो लगाई जाने वाली थी। इसी साल के अंत तक ये रिलीज भी होने वाली थी। Reddit user Mad Dog Managoff के अऩुसार ये जानकारी सामने आई है। WWE इस समय कई प्रसिद्ध वीडियो गेम डैवलैपर टीएचक्यू और 2K जैसे नामी के साथ पार्टनर है।