Create

WWE Fastlane प्रीव्यू: 10 मार्च 2019

One last time!

WWE फास्टलेन शो संडे (भारत में सोमवार, सुबह 4:30) आपके टीवी स्क्रीन्स और WWE नेटवर्क पर आएगा। ये कंपनी के सबसे बड़े शो रैसलमेनिया से पहले उनका आखिरी शो है, और WWE ये ज़रूर चाहेगी कि ये शो काफी हिट हो और उसकी वजह से उन्हें फायदा हो। इस समय कंपनी में कई रैसलर्स चोटिल हैं तो वहीँ कई और ज़बरदस्त तो कुछ बेकार सी कहानियों का हिस्सा हैं।

इस तरह की कहानी और परफॉर्मेंस की वजह से ये मुमकिन है कि आनेवाले समय में हमें इन्ही कहानियों से एक नई कहानी देखने को मिले। इस समय रोमन रेंस के पास कोई कहानी नहीं है, और ना ही कई अन्य रैसलर्स के पास कोई दिशा है। इस शो के ज़रिए कंपनी ये कोशिश करेगी कि जिन रैसलर्स के पास कोई कहानी नहीं है, उन्हें कहानी मिल जाए और बाकी फैंस और कंपनी को एंटरटेनमेंट तथा मुनाफा।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane में होने वाले सभी मैचों के संभावित नतीजे और भविष्यवाणी

फास्टलेन का कार्ड एकदम तैयार है, और इस समय इस शो में कुल 8 मैच होने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम इन मैचेज के ऊपर एक नज़र डालते हैं, और ये समझने की कोशिश करते हैं कि ये मैच भला कैसे बने:

#8 रे मिस्टीरियो बनाम एंड्राडे (किकऑफ मैच)

Kick off the show to a good start

ये दो हाई-फ्लायर्स हैं और इनके अंदर हुनर भी है। इन दोनों के बीच एक लड़ाई, लंबे समय से चल रही है, हालांकि बीच में ऐसा लगा कि ये कहानी और लड़ाई खत्म हो गई है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में जिस तरह से ये दोनों आर-ट्रुथ वाले मैच का हिस्सा थे, उससे एक बात तो तय थी कि इनके बीच एक ट्रिपल थ्रेट वाली लड़ाई, एक सिंगल्स कॉम्पिटिशन का हिस्सा ज़रूर बनेगी, और अगर इस समय का मैच कार्ड देखा जाए तो ये बात तय है कि इनके बीच एक मैच काफी सारे हाई-फ़्लाइंग मूव्ज से भरा हुआ होगा। इस मैच को कौन जीतेगा, ये कहना मुश्किल है, लेकिन इस मैच के रोमांच की वजह से फैंस का मनोरंजन ज़रूर होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#7 द रिवाइवल बनाम एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे बनाम चैड गेबल और बॉबी रूड - रॉ टैग टीम चैंपियनशिप

NXT call-ups versus veterans

द रिवाइवल में हुनर है, और इनके विरोधियों में चैड गेबल और बॉबी रूड हैं जिनके पास इनसे पहले रॉ टैग टीम चैंपियनशिप थीं। वहीँ अगर हम बात करें एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे की तो दोनों ने NXT से मेन रॉस्टर में आते ही धमाल मचाया है, और साथ ही मौजूदा चैंपियंस को हराया हुआ है। इस तरह के प्रदर्शन और इतनी ज़बरदस्त टीम्स का एक ही मैच में होना एक बात तो साबित करता है कि रिंग में काफी अच्छा मैच देखने को मिलेगा। अब इस टाइटल को कौन सी टीम जीतती है, इसे देखने के लिए हमें आज शाम का इंतज़ार करना होगा। वैसे टाइटल कोई भी जीते, ये मैच ना केवल टाइटल बल्कि रैसलमेनिया का रोमांच बढ़ा देगा।

वैसे भी जब इतनी ज़बरदस्त टीम्स एक साथ एक ही रिंग में हो तो अच्छा प्रदर्शन तो होगा ही।

#6 साशा बैंक्स और बेली बनाम नाया जैक्स और टमिना स्नूका - WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

Force of Nature

साशा बैंक्स और बेली बनाम नाया जैक्स और टमिना स्नूका उस समय से ही फैंस की ज़बान पर था जब ये दोनों एलिमिनेशन चैंबर मैच में लड़ने वाली थीं। हालांकि उस मैच में इनके विरुद्ध चार और टीम्स थीं, लेकिन फैंस इनके बीच एक लड़ाई देखना चाहते थे। इस समय की स्थिति को देखते हुए एक बात तो तय है कि जब एक ही रिंग में चार जर्बदस्त रैसलर्स होंगी तो ना सिर्फ हमें अच्छी मूव्स देखने को मिलेंगी, बल्कि काफी अच्छी कहानी भी देखने को मिलेगी।

नाया जैक्स एक भूतपूर्व रॉ विमेंस चैंपियन हैं, इसलिए ये कयास लग रहे हैं कि क्या वो इस मैच को जीतकर अपनी टीम को गोल्ड दिलवाएंगी या फिर इसके लिए अभी उनकी टीम को इंतज़ार करना पड़ेगा। वैसे अगर रोमांच की बात करें तो ये दोनों टीम्स काफी अच्छा प्रदर्शन करने का माद्दा रखती हैं।

#5 द उसोज़ बनाम मिज़ और शेन मैकमैहन - स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप

Enter caption

द उसोज़ बनाम मिज़ और शेन मैकमैहन उसी समय से होने की सुगबुगाहट थी, जब मिज़ और शेन ने अपने टाइटल एलिमिनेशन चैंबर में हारे थे। इन दोनों टीम्स ने अपने प्रोमोज में काफी अच्छा काम किया है, और चाहे वो अब के प्रोमोज़ हों या पहले के एक बात तो तय है कि इनके प्रदर्शन से ना सिर्फ स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को फायदा मिलेगा, बल्कि इनके व्यक्तिगत करियर भी बेहतर होंगे। द मिज़ अपना काम, खासकर प्रोमोज़ बेहद अच्छे तरह से कट करते हैं, और उसोज़ के प्रोमोज़ हमेशा ही अच्छे रहे हैं।

अब बस ये देखना है कि ये दोनों रिंग में कैसा काम करते हैं क्योंकि इस शो के तुरंत बाद रैसलमेनिया है, और अगर इनका प्रदर्शन यहाँ अच्छा रहता है तो उससे कंपनी अपने सबसे बड़े शो के इस सेक्शन को आसानी से प्रोमोट कर पाएगी।

#4 असुका बनाम मैंडी रोज़ - स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप

Enter caption

असुका बनाम मैंडी रोज़ एक आखिरी समय पर बनाया गया मैच है, और इसमें गॉड्स ग्रेटेस्ट क्रिएशन, एक एम्प्रेस से उसके टाइटल के लिए लड़ेंगी। वैसे तो इस मैच को बनाने में कंपनी ने काफी लचर रवैया अपनाया है, लेकिन अगर इस बात को ध्यान में रखें कि चैंपियन को एक बड़े शो में अपने टाइटल को डिफेंड करना चाहिए तो उस आधार पर ये एक अच्छा कदम है। हालांकि इस मैच को किसी भी ख़ास तरीके से बिल्डअप नहीं किया गया है, लेकिन एक बात तो तय है कि इस मैच को असुका और मैंडी रोज़ अपने प्रदर्शन से बेहतर कर सकती हैं।

एक रैसलर के तौर पर मैंडी को उतने मौके नहीं मिले, लेकिन अगर एक अच्छा प्रदर्शन करके ये दोनों रैसलर्स आनेवाले शो के लिए फैंस का ध्यान खींच सकें तो उससे सबको फायदा ही होगा और फैंस का मनोरंजन भी।

#3 शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच - अगर बैकी मैच जीत जाती हैं तो वो रैसलमेनिया वाले मैच का हिस्सा बन जाएंगी

The Man kicks out obstacles

शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच एक ऐसा मैच है जिसको लेकर सभी उत्साहित हैं, क्योंकि इसमें द मैन ने एक तरफ जहाँ अपने किरदार को अच्छे से परफॉर्म किया है, तो वहीँ द क्वीन ने भी इस कहानी को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। 11 फरवरी 2019 वाले रॉ के एपिसोड में रॉ विमेंस चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनीं शार्लेट ने अपने काम से ये साबित किया है कि वो भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। इस मैच पर सबकी नज़र है क्योंकि ये मैच जीतकर बैकी रैसलमेनिया में रोंडा राउजी की रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच का हिस्सा बन जाएंगी और हम सब जानते हैं कि ये काफी अच्छा काम करती हैं जिसकी वजह से ना सिर्फ ये शो बल्कि आनेवाला शो भी अच्छा हो जाएगा।

#2 डेनियल ब्रायन बनाम केविन ओवेंस - WWE चैंपियनशिप

The KO Show will still not be on AIR

डेनियल ब्रायन बनाम केविन ओवेंस एक ज़बरदस्त मैच है जिसमें डेनियल एक हील, तो केविन ओवेंस एक बेबीफेस की तरह काम कर रहे हैं। ये दोनों रैसलर्स काफी अच्छा काम करते हैं और इस समय की कहानी को देखते हुए ये बात तो तय है कि हमें रिंग में काफी अच्छा एक्शन देखने को मिलेगा। एक तरफ डेनियल के सब्मिशन मूव्ज़ हैं, तो वहीँ केविन का स्टनर मूव है जिसको फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। इस मैच को कौन जीतेगा, ये तो कह पाना मुश्किल है, लेकिन अगर माइक्रोफोन एक्शन और परफॉर्मेंस की बात करें तो ये मैच काफी पसंद किया जाएगा।

वैसे भी रैसलमेनिया इस शो के बाद 30 दिन से कम समय के अंदर होगा तो कंपनी इस मैच को कुछ इस तरह से दिखाएगी कि सबको एंटरटेनमेंट मिले और आनेवाले समय में फैंस इस कहानी में और भी अच्छे पल पा सकें।

#1 द शील्ड बनाम बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, और बॉबी लैश्ले

Who reigns supreme?

अगर आपको याद हो तो शील्ड एक लंबे अर्से के बाद इस हफ्ते ही साथ वापस आई है, और उनका मुकाबला है भूतपूर्व रॉ जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के साथ जिन्होंने अपने हील रूप के काम से फैंस का काफी मनोरंजन किया है। एक तरफ ये रैसलर्स हैं जिन्होंने काफी अच्छा काम किया है, तो वहीँ दूसरी तरफ वो टीम है जो शायद आखिरी बार एक साथ आए क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि डीन एम्ब्रोज़ जल्द ही WWE छोड़ सकते हैं। वहीँ सबसे बड़ी बात ये है कि इस शो के 27 दिन बाद सैथ रॉलिंस का मुकाबला ब्रॉक लैसनर से है। इस पूरी लड़ाई में रोमन रेंस अकेले हैं और ये देखना होगा कि कंपनी उन्हें किस तरह से आगे इस्तेमाल करेगी।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment