Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 जून, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
896   //    24 Jun 2019, 20:14 IST

ड्रू मैकइंटायर को रिंग के बाहर फेंकते हुए रोमन रेंस
ड्रू मैकइंटायर को रिंग के बाहर फेंकते हुए रोमन रेंस

Stomping Grounds पीपीवी में WWE को मिला एक नया चैंपियन

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी काफी ज्यादा खास रहा। WWE के इस शो में कई सारे अच्छे मैच रहे। स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स के दौरान WWE में हमें एक नया चैंपियन देखने को मिला। दरअसल समोआ जो और रिकोशे के बीच US चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था और इस मैच में रिकोशे को जीत मिली।


WWE Stomping Grounds में बने रिकॉर्ड्स और आंकड़ों पर एक नजर

WWE में पहली बार हुए स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी का सफल आयोजन हो चुका है। मेन इवेंट मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की गई। इस मैच के दौरान काफी सारा ड्रामा देखने को मिला। फैंस को रिकोशे के रूप में नया यूएस चैंपियन देखने को मिला। इस पे-पर-व्यू में कई सारे दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए।


बैकी लिंच की वजह से सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी अच्छा रहा और फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरा। शो में हमें कई सारे अच्छे मैच देखने को मिले, इसके अलावा एक नया चैंपियन भी बना। शो के मेन इवेंट में बैरन कॉर्बिन और सैथ रॉलिंस के बीच मैच हुआ।

इस मैच में फैंस को स्पेशल गेस्ट रैफरी के बारे में जानने में काफी ज्यादा रुचि थी और शायद इसी कारण से फैंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के मैच में रुचि ली। दोनों ही सुपरस्टार्स की एंट्री के बाद कॉर्बिन बताते है कि लेसी इवांस गेस्ट रैफरी होने वाली है।


3 WWE विमेंस सुपरस्टार्स जिन्होंने एक वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में रेफरी का काम किया 

WWE स्टॉपिंग ग्राउंड्स ने फैंस को कई चौंकाने वाले पल दिए। इस शो में हमें कई शानदार मुकाबले दिखे और ये जानना चाहते थे कि बैरन कॉर्बिन बनाम सैथ रॉलिंस के मैच के दौरान कौनसा सुपरस्टार स्पेशल गेस्ट रेफरी बनेगा। हालांकि फैंस को इसका जवाब ये मुकाबला शुरू होने से पहले तक नहीं मिला। फिर कॉर्बिन ने बताया कि लेसी इवांस इस मैच की रैफरी होंगी। इस कारण रॉलिंस के लिए मुसीबतें बढ़ गईं क्योंकि उनकी गर्लफ्रेंड बैकी लिंच की दुश्मनी इवांस से चल रही है और इस कारण वो (लेसी) शो में लिंच के खिलाफ मिली हार का बदला रॉलिंस से बदला लेना चाह रही थीं।

Advertisement

बड़े सुपरस्टार ने सैथ रॉलिंस को मैच के लिए ललकारा, मैच हारने पर करना होगा अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेक-अप 

इस मैच के ख़त्म होने के बाद WWE ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस की फोटो पोस्ट करते हुए उन दोनों को बधाई दी। इसी फोटो के कमेंट सेक्शन में द रिवाइवल के स्कॉट डॉसन ने सैथ रॉलिंस को चैलेंज करते हुए एक कमेंट किया।


महीनों से फैंस की नफरत झेल रहे WWE सुपरस्टार को दर्शकों ने किया खूब चीयर

डेनियल ब्रायन ने पिछले साल एजे स्टाइल्स को हराकर हील टर्न लिया था। ब्रायन को उनकी नए गिमिक एको-फ्रेंडली, अर्थ-लविंग सुपरस्टार के लिए दर्शकों से काफी नफरत झेलनी पड़ी। 145 दिन तक WWE चैंपियन बने रहने के बाद डेनियल ब्रायन आखिरकार रैसलमेनिया 35 में कोफ़ी किंग्सटन के खिलाफ अपना टाइटल हार गए। लेकिन जल्द ही उन्होंने एक नया टाइटल जीत लिया, जब उन्होंने रोवन के साथ टीम बनाकर द उसोज को स्मैकडाउन टैग-टीम चैंपियनशिप मैच में हराया।


विंस मैकमैहन ने Raw में बदलाव के लिए उठाया एक और बड़ा कदम

पिछले सप्ताह रॉ में बैरन कॉर्बिन, केविन ओवेंस, सैमी जेन की टीम और द न्यू डे के बीच 2-आउट-ऑफ-3 फॉल्स मैच लड़ा गया था, जिसमें द न्यू डे को जीत मिली थी। इसके बाद स्मैकडाउन में भी इसी तरह का मुक़ाबला लड़ा गया।

Wrestling Observer Radio के लेटेस्ट एडिशन में ब्रायन एल्वारेज ने इस बारे में पूरी जानकारी दी है कि आख़िर विंस मैकमैहन ने मैचों में यह बदलाव क्यों किया है।


WWE Stomping Grounds रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 23 जून, 2019

WWE के स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी का शानदार समापन हो चुका है। फैंस को इस पीपीवी से जितनी उम्मीदे थी यह पीपीवी वैसा नहीं था। WWE इस पीपीवी को और भी बेहतर बना सकता था लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हुआ।

आमतौर पर पीपीवी में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलती है जो पीपीवी को हिट बनाती है लेकिन स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में कोई भी ऐसी चीज देखने को नहीं मिली। पीपीवी में हुए मुकाबले के नतीजे भी कुछ खास नहीं रहे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...