Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 11 जुलाई, 2018

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

ब्रॉक लैसनर ही मेरे अगले चैलेंजर होंगे: डेनियल कॉर्मियर

लैसनर के साथ होने वाली फाइट को लेकर कॉर्मियर ने कहा, "ब्रॉक लैसनर के शाथ मेरी अगली फाइट होगी। ब्रॉक लैसनर फिलहाल WWE के चैंपियन हैं और पूर्व UFC चैंपियन भी रह चुके हैं।" कॉर्मियर ने ब्रॉक लैसनर के ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी टिप्पणी की। दरअसल ब्रॉक लैसनर 3-पीस सूट के नीचे बूट पहनकर रिंग में आए थे। कॉर्मियर ने इस बारे में बोलते हुए कहा, "मैं ऑक्टागन के अंदर खड़ा हुआ कोशिश कर रहा था कि ब्रॉक लैसनर की तरफ ना देखूं। थोड़ी ही देर में ब्रॉक अंदर आ गए। वो एक सूट पहने हुए थे। उन्होंने काओबॉय बूट में पैंट के निचले हिस्से को दबाया हुआ था। इससे अजीब चीज़ शायद ही आप कभी देखें।"

WWE और ब्रॉक लैसनर के बीच कड़वाहट पैदा हो गई है ?

WWE यूनिवर्सल चैंपियन बीते रविवार को हुए UFC 226 के मेन इवेंट के बाद नजर आए। लैसनर ने आकर UFC के डबल चैंपियन (लाइट हैवीवेट और हैवीवेट चैंपियन) डेनियल कॉर्मियर को फाइट के लिए तैयार रहने की चुनौती दी। डेनियल कॉर्मियर और ब्रॉक लैसनर के बीच ऑक्टागन (UFC केज) में हुई जुबानी जंग से UFC और WWE फैंस काफी उत्साहित हो गए। लेकिन फैंस इस बात से हैरान रह गए कि WWE ने रॉ में ब्रॉक लैसनर के UFC में नजर आने की बात का अपने शो पर कोई जिक्र नहीं किया। केजसाइड सीट्स की रिपोर्ट की मानें तो शायद कंपनी और ब्रॉक लैसनर के बीच कुछ कड़वाहट पैदा हो गई है।
Advertisement

WWE Raw को लगा 25 साल का सबसे बड़ा झटका

एक्सट्रीम रूल्स से पहले WWE को बहुत बड़ा झटका लगा है। मंडे नाइट रॉ की गिरती हुई व्यूवरशिप WWE के लिए लंबे समय से चिंता का विषय है, लेकिन अब ये अपने न्यूनतम स्तर पर आ गई है। रॉ के 25 सालों के इतिहास में पहली बार सबसे कम व्यूवरशिप दर्ज की गई है। अमेरिका में 9 जुलाई को हुए रॉ की कुल व्यूवरशिप 2.470 मिलियन रही। इतनी कम व्यूवरशिप WWE इतिहास में कभी दर्ज नहीं की गई थी।

मेरी बेटी भी रैसलर बनना चाहती है और वो आगे चलकर WWE चैंपियन बनेगी: द रॉक

"मुझे अपनी बेटी सिमोन पर बहुत गर्व है। अभी उसने IMG के साथ एक मॉडल के रूप में करार किया हुआ है। सिमोन ने अपने पैशन को फॉलो करना शुरु कर दिया है और वो एक प्रोफेशनल रैसलर बनना चाहती हैं। मुझे ये आइडिया बहुत पसंद है। मैंने अपनी बेटी को बोला है कि जो भी तुम्हारा पैशन है, मैं उसका समर्थन करता हूं। रैसलिंग मेरे लिए बहुत अच्छी साबित हुई है। मैंने मैडिसन स्क्वायर गार्डन में अपना करियर शुरु किया था। वो आगे चलकर चैंपियन भी बनेंगी।"

WWE के पूर्व चैंपियन गोल्डस्ट की हुई सर्जरी

तीन बार के पूर्व WWF आईसी चैंपियन गोल्डस्ट ने हाल ही में अपने दोनों घुटनों की सर्जरी कराई। गोल्डस्ट ने बर्मिंघम से अपनी और सर्जन की फोटो को शेयर किया। गोल्डस्ट की सर्जरी मशहूर स्पोर्ट्स सर्जन डॉक्टर जैफरे डुगास ने की।

ब्रेट हार्ट द्वारा 'अनसेफ रैसलर' कहे जाने पर सैथ रॉलिंस ने दी प्रतिक्रिया

"मैं नहीं जानता कि विंस मैकमैहन को ब्रेट के लगाए आरोपों के बारे में पता भी था या नहीं। लेकिन हाँ, मुझे लॉकर रूम में सभी का समर्थन मिला। साथी रैसलर्स का ब्रेट के बारे में यही कहना था कि 'ये शख्स क्या ही बोल रहा है?' 'वो ये सब बातें क्यों कर रहा है?' 'ये बस बकवास है।' हाँ ये खबर थोड़ी सुर्ख़ियों में थी लेकिन लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। ज़्यादातर लोगों ने केवल इसका मज़ाक बनाया था।"

Extreme Rules में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस के बीच होने वाले स्टील केज मैच के नियम-कायदे

स्टील केज प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के सबसे पुराने गिमिक मैचों में से एक है। स्टील केज ऊपर से खुला होता है, इसी वजह इस मैच को जीतने का नियम साफ है जैसे ही सुपरस्टार केज से पहले बाहर निकलता है और उसके दोनों पैर जमीन को टच करता है, वो इस मैच को जीत जाता है। इसके अलावा सुपरस्टार्स पिन या सबमिशन के जरिए भी इस मुकाबले को जीत सकते हैं।

क्या रैसलिंग दिग्गज बुकर टी की फिर से होगी रिंग में वापसी?

चाहे कितनी ही उम्र क्यों ना हो जाए, एक बड़े मंच पर लाइव परफॉर्म करने की इच्छा कभी खत्म नहीं होती। ऐसे में बुकर टी की वापसी की खबरें आना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। wrestlingnews.co  के मुताबिक बुकर टी ने एक पॉडकास्ट "हीटेड कन्वर्ज़ेशंस" में ये कहकर अपने वापस आने के संकेत दिए कि वो वास्तव में कभी रिटायर हुए ही नहीं।

WWE Extreme Rules पीपीवी का पूरा मैच कार्ड

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में अब कुछ दिनों का वक्त बचा है।  इस बार का ये पीपीवी काफी शानदार होने वाला है क्योंकि इसमें कई बड़े मैच को बुक किया गया है। ये पीपीवी भी दोनों ब्रांड का होगा।  पीपीवी में कुल सात चैंपियनशिप मैच होने हैं , जिसमें दोनों ब्रांड के टैग टीम चैंपियनशिप, विमेंस चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप शामिल है। सिर्फ ब्रॉक लैसनर की यूनिवर्सल चैंपियनशिप को इसका हिस्सा नहीं बनाया गया है। जबकि दो सिंगल्स मैच, एक स्टील केज और एक किक ऑफ मैच होगा। कुल मिलाकर 11 मैच होने वाले हैं।

WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 10 जुलाई 2018

इस हफ्ते स्मैकडाउन का एपिसोड एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी से पहले आखिरी शो था।  सभी मैचों को पहले तय कर दिया गया था जबकि दो मुकाबले पेज ने शो के दौरान बुक किए।  शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स की दुश्मनी फिर से देखने को मिली जबकि जैफ और एजे स्टाइल्स की जोड़ी को पंसद किया गया। Published 11 Jul 2018, 17:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit