Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 17 अगस्त, 2018

PANKAJ
visit

एजे स्टाइल्स WWE SmackDown में सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार बने

द फिनोमिनल वन एजे स्टाइल्स को WWE में आए हुए करीब ढाई साल हुआ है। इन ढाई सालों में एजे स्टाइल्स ने कुछ ऐसे कारनामे किए हैं, जो शायद किसी और के लिए कर पाना मुश्किल रहता। एजे स्टाइल्स अब स्मैकडाउन इतिहास में सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार बन गए हैं। एजे स्टाइल्स 281 दिनों से WWE चैंपियन बने हुए थे। इससे पहले ये रिकॉर्ड JBL और जॉन सीना के नाम था। दोनों ही सुपरस्टार्स 280 दिनों तक स्मैकडाउन के चैंपियन रहे थे।


WWE.com ने SummerSlam से पहले ही नतीजों की भविष्यवाणी की

WWE समरस्लैम को होने में अब बस चंद दिनों का ही समय रह गया है। WWE की आधिकारिक वेबसाइट के एडिटरों ने समरस्लैम में होने वाले मैचों को लेकर अपनी राय दी है। समरस्लैम में WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, विमेंस चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, आईसी चैंपियनशिप के मैच होंगे। रोमन रेंस-ब्रॉक लैसनर के बीच होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को लेकर एडिटरों की राय अलग-अलग थी। एंथनी बिनिग्नो किसी विनर के नाम पर स्पष्ठ नहीं थे। पापोला ने ब्रॉक लैसनर, चिक ने रोमन रेंस और बर्डिक ने रोमन रेंस की जीत पर मुहर लगाई। यानी WWE एडिटरों को लगता है कि रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।


जॉन सीना ने शाहरुख खान की बहुत फनी फोटो शेयर की

जॉन सीना फैंस से जुड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ते। वो ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स के जरिए फैंस के साथ खुद को जोड़े रखते हैं। 16 बार के पूर्व WWE चैंपियन ने अपने इंस्टाग्राम पर शाहरुख खान की एक बड़ी ही फनी फोटो शेयर की है। दरअसल स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की फोटो में शाह रुख का चेहरा लगा हुआ दिख रहा है, जिसमें शाहरुख खान गंजे दिखाई दे रहे हैं और फोटो के ऊपर लिखा हुआ है, "स्टोन कोल्ड शाहरुख खान"।


WWE में डीन एंब्रोज के फ्यूचर के बारे में बड़ा अपडेट सामने आया

डीन एंब्रोज ने इस हफ्ते रॉ में धमाकेदार वापसी की। उन्होंने सैथ रॉलिंस का साथ दिया। लेकिन सवाल ये खड़ा हो रहा है कि उनका फ्यूचर क्या होगा? केज साइट शीट्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जल्द ही डीन एंब्रोज हील टर्न लेंगे। हालांकि इस बात का अभी कुछ पता नहीं है कि हील टर्न कब और कहां लेंगे। सैथ रॉलिंस के खिलाफ लेंगे या नहीं इस बात का भी कोई पता नहीं है। लेकिन जल्द ही वो अपना अलग रूप दिखाएंगे ये बात पक्की है।


WWE SummerSlam के रोमन vs लैसनर मैच में बहुत बड़े ट्विस्ट को लेकर अहम जानकारी सामने आई

समरस्लैम खत्म होने के बाद WWE का अगली पीपीवी इवेंट हैल इन ए सैल होगा। हैल इन ए सैल का आयोजन अमेरिका में टैक्सस के AT&T सैंटर में किया जाएगा। इस वैन्यू ने रोमन रेंस और केविन ओवंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को एडवर्टाइज़ किया है, जिसकी वजह से फैंस समरस्लैम में होने वाले रोमन रेंस-ब्रॉक लैसनर मैच के नतीजे के बारे में बातें करने लगे हैं।


WWE SummerSlam 2018 में जॉन सीना के साथ कुछ ऐसा होगा जो पिछले 14 सालों में नहीं हुआ

द लीडर ऑफ सीनेशन साल 2002 से WWE का हिस्सा हैं और डेढ़ दशक के अपने करियर में उन्होंने कंपनी के ज्यादातर पीपीवी में मैच लड़े हैं और कई चैंपियनशिप अपने नाम की है। जॉन सीना और समरस्लैम का खास नाता रहा है, हालांकि ज्यादातर समरस्लैम मैचों में उन्हें हार का मुंह ही देखना पड़ा है। उन्होंने 14 मैच यहां लड़े हैं। पांच मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई और 9 में हार का सामना करना पड़ा है। ये शर्मनाक रिकॉर्ड जरूर उनके नाम रहा है।


WWE Hell in a Cell के लिए डीन एम्ब्रोज़ के संभावित मैच और प्रतिद्वंदी के नाम सामने आए

हैल इन ए सैल पीपीवी को WWE के बड़े इवेंटों में से एक गिना जाता है। इसमें होने वाले हैल इन ए सैल मैचों में बहुत सारे खतरनाक पल देखने को मिलते हैं। समरस्लैम के बाद होने वाले हैल इन ए सैल को सैन एंटोनियो के टैक्सस में आयोजित किया जाएगा। ये पीपीवी इवेंट एटी एंड टी एरीना में होगा। एरीना की वेबसाइट ने शो के लिए कुछ मैचों को एडवर्टाइज़ किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस साथ मिलकर डॉल्फ जिगलर और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ सकते हैं। डीन एम्ब्रोज़ ने इसी हफ्ते रॉ में महीनों बाद वापसी की। पिछले साल दिसंबर में उन्हें टैग टीम मैच के दौरान बाजू में चोट लग गई थी। चोट की वजह से डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया 34 में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे और शील्ड के रीयूनियन को भी धक्का लगा था।


WWE में ब्रॉक लैसनर के फ्यूचर को लेकर बड़ा अपडेट

ब्रॉक लैसनर इस समय WWE यूनिवर्सल चैंपियन है। समरस्लैम में रोमन रेंस के खिलाफ वो मुकाबला करेंगे। केजसाइट शीट्स के अनुसार वो इसके बाद नया कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ साइन कर सकते है। समरस्लैम से पहले लैसनर WWE ऑफिशियल के साथ बातचीत करेंगे। और इसके बाद ही यूनिवर्सल टाइटल के विजेता का भी निर्णय होगा। लैसनर के फैसले पर सब टिका हुआ है। अगर लैसनर चैंपियनशिप हार जाते है तो फिर वो दोनों UFC और WWE में काम कर सकते है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now