Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 23 मई, 2018

  • सीना ने WWE के भविष्य को लेकर दिया बयान, MSG में होने वाले इवेंट के लिए नए स्टार्स के नाम सामने आए
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

WWE Raw की व्यूवरशिप में आई गिरावट रॉ WWE का सबसे ज्यादा पंसद किए जाने वाला और सबसे खास शो है। रॉ की इस हफ्ते की व्यूवरशिप पिछले हफ्ते के मुकाबले काफी काफी कम रही। इस बार की रॉ की व्यूवरशिप 2.669 मिलियन (1 मिलियन- 10 लाख) थी, जोकि पिछली बार के मुकाबले 72 हजार दर्शक कम रही। पिछले हफ्ते व्यूवरशिप का आंकड़ा 2.741 मिलियन था। पहला घंटा- 2.792 मिलियन व्यूवर्स दूसरा घंटा- 2.767 मिलियन व्यूवर्स तीसरा घंटा- 2.447 मिलियन व्यूवर्स


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ ? WWE स्मैकडाउन लाइव का इस हफ्ते का एपिसोड मैसाचुसेट्स के वोरसेस्टर में हुआ। स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड के दौरान फैंस का काफी सारा एक्शन देखने को मिला। स्मैकडाउन लाइव और 205 लाइव के ऑफ एयर होने के बाद WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने अपना टाइटल डिफेंड किया। डार्क मैच में एजे स्टाइल्स का सामना द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल शिंस्के नाकामुरा के साथ हुआ। मैच के दौरान शेमस और सिजेरो ने आकर एजे स्टाइल्स पर अटैक कर दिया। एजे स्टाइल्स को तीनों सुपरस्टार्स की मार से बचाने के लिए ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन बाहर आए। एजे और द क्लब ने तीनों रैसलरों को मारकर बाहर भगा दिया।
जॉन सीना ने WWE में अपने भविष्य को लेकर बात की 16 बार के पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना ने ESPN.com को इंटरव्यू दिया। बातचीत के दौरान सीना ने कई सारे मुद्दों को लेकर बातचीत की। द लीडर ऑफ सीनेशन ने ये भी बताया कि वो कब तक WWE के साथ रहना चाहते हैं। इंटरव्यू के दौरान 41 साल के इस रैसलर बताया कि WWE के बिना वो कुछ भी नहीं हैं और वो WWE फैंस को कभी नहीं भूल पाते। सीना ने बातया कि जैसे ही उन्हें समय मिलेगा, रिंग में दोबारा वापसी कर लेंगे। जॉन सीना ने कहा, "WWE में अभी मेरा सफर खत्म नहीं हुआ है। WWE हमेशा मेरे लिए एक घर रहेगा। मैं आज जिस जगह पर पहुंचा हैं, वहां तक पहुंचाने में सबसे बड़े हाथ फैंस और WWE का है।"
7 जुलाई को होने वाले WWE इवेंट के लिए रोमन रेंस के मैच और प्रतिद्वंदी का एलान WWE 7 जुलाई को न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन (MSG) में लाइव इवेंट का आयोजन करेगी। मैडिसन स्क्वायर गार्डन WWE के लिए वही स्थान रखता है, जोकि क्रिकेट में लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान का है। यहां होने वाले लाइव इवेंट्स में ज्यादातर दोनों रोस्टर के सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं, भले ही वो रॉ का लाइव इवेंट हो या फिर स्मैकडाउन लाइव का। कंपनी 7 जुलाई को होने वाले लाइव इवेंट को रोमन रेंस vs समोआ जो के मैच से प्रमोट कर रही है। मतलब साफ है कि फैंस को जुलाई महीने की शुरुआत में बैकलैश पीपीवी के मेन इवेंट का रीमैच देखने को मिलेगा। PWMania की रिपोर्ट के मुताबिक, WWE के इस बड़े लाइव इवेंट में रोंडा राउज़ी भी एक्शन में नजर आएंगी। बतौर WWE सुपरस्टार ये रोंडा राउज़ी का MSG में पहला लाइव इवेंट होगा। उनके अलावा शो में ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, ब्रे वायट, एलेक्सा ब्लिस, इलायस जैसे सुपरस्टार भी होंगे।
Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालीफाई करने वाले रॉ और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स की पूरी लिस्ट मनी इन द बैंक WWE के सबसे खास पे-पर-व्यू शो में से एक होता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यहां होने वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच हैं, जिसमें जीतने वाले सुपरस्टार को एक ब्रीफकेस मिलता है। ब्रीफकेस जीतने वाला सुपरस्टार कभी भी 1 साल के दरमियान किसी भी WWE चैंपियन के खिलाफ कैश-इन कर सकता है। कैश-इन करने के बाद वो सुपरस्टार मैच का हिस्सा बन जाएगा और उसे टाइटल जीतने का मौका मिलता है। साल 2018 में 2 मनी इन द बैंक लैडर मैच होंगे, एक विमेंस रैसलरों के लिए तो वहीं दूसरा मैंस रैसलरों के लिए। WWE ने घोषणा की है कि इस बार दोनों ही लैडर मैचों में 8 रैसलर हिस्सा लेंगे, जिसमें 4 रॉ और 4 स्मैकडाउन के होंगे। मैंस लैडर मैच की स्थिति लगभग पूरी तरह से स्पष्ठ हो चुकी है।
Money in the Bank लैडर मैच के लिए दो बड़े सुपरस्टार्स का नाम सामने आया जैसे जैसे मनी इन द बैंक पीपीवी करीब आ रहा हैं वैसे वैसे इसके लिए सुपरस्टार्स क्वालीफाई हो रहे हैं। स्मैकडाउन के इस हफ्ते के एपिसोड में क्वालीफायर मैच देखने को मिले। हालांकि विमेंस के लिए जगह अभी खाली है लेकिन अब दो स्थान पर बड़े सुपरस्टार्र ने कब्जा कर लिया है। आपको बता दे कि मैंस के लिए सिर्फ एक जगह खाली है।
Money in the Bank में होने वाले चैंपियनशिप मैच के लिए नाकामुरा ने किया शर्त का ऐलान दरअसल, इस साल की रॉयल रंबल को शिंस्के नाकामुरा ने जीत लिया था जिसके बाद रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स को टाइटल के लिए चैलेंज किया।  हालांकि जीत एजे स्टाइल्स की हुई थी लेकिन मुकाबले के बाद नाकामुरा ने स्टाइल्स को लो ब्लो मार दिया। उसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स ग्रेटेस्ट रॉयल में भिड़े लेकिन नतीजा नहीं निकला।  बैकलैश में इनका नो डिसक्वालिफिकेशन मैच हुए लेकिन टाइटल नहीं बदला। इस दौरान नाकामुरा स्मैकडाउन के एपिसोड में स्टाइल्स को लो ब्लो मारते रहे थे। पिछले हफ्ते नाकामुरा ने स्टाइल्स पर जीत दर्ज की थी जिसके बाद उन्हें इस मुकाबले के लिए शर्त का ऐलान करना था।
Money in the Bank में होने वाले मैच से पहले दी रोमन रेंस ने जिंदर महल को धमकी रोमन रेंस और जिंदर महल की दुश्मनी अब WWE में अपने चरम पर आ गई हैं।  कुछ हफ्ते पहले जिंदर महल ने रोमन रेंस को मारने की ट्विटर पर धमकी दी थी, अब द बिग डॉग रोमन रेंस भी इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कुद गए है। जिंदर महल और रोमन रेंस का मैच मनी इन द बैंक पीपीवी में अगले महीने होने वाला है।

Published 23 May 2018, 18:39 IST
Advertisement
Fetching more content...