COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 25 जुलाई, 2018

63   //    25 Jul 2018, 17:38 IST

WWE SmackDown जनरल मैनेजर पेज ने जेम्स एल्सवर्थ को कंपनी से निकाला


दरअसल स्मैकडाउन लाइव में समरस्लैम के लिए एजे स्टाइल्स के अगले प्रतिद्वंदी का एलान होना था। इसके लिए रिंग में पेज आईं और फिर एजे स्टाइल्स को बुलाया। WWE चैंपियन एजे ने आकर समरस्लैम में होने वाले मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया, एजे अपने प्रतिद्वंदी के बारे में कुछ कहते, इससे पहले जेम्स एल्सवर्थ का म्यूज़िक बज गया। एल्सवर्थ ने आकर कहा कि वो कंपनी में सिर्फ WWE चैंपियन बनने के लिए आए हैं। एल्सवर्थ ने कहा कि वो एजे को 3 बार हरा चुके हैं।




WWE SmackDown Live के दौरान हुई 3 बड़ी गलतियां


WWE समरस्लैम को होने में अब 1 महीने से भी कम का समय रह गया है। ऐसे में रॉ और स्मैकडाउन में अब समस्लैम का बिल्डअप शुरु हो गया है और इसको लेकर मैचों की घोषणा होना जारी है। स्मैकडाउन के आज के एपिसोड में फैंस को कई सारे मैच और सैगमेंट देखने को मिले।




सिर्फ 3 बड़ी भारतीय हस्तियों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं जॉन सीना


ट्विटर पर सीना काफी सक्रिय रहकर फैंस को अपने से जुड़ी जानकारी और प्रेरणादायक बातें शेयर करते हैं। सीना के ट्विटर पर 11.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वो ट्विटर पर 2,498 लोगों को फॉलो करते हैं, जिनमें आम से लेकर खास लेकर शामिल हैं। लेकिन जॉन सीना भारत की सिर्फ 3 बड़ी हस्तियों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं और उनके आमिर खान, शाहरुख खान और विराट कोहली हैं। सीना, शाहरुख खान के बड़े फैन हैं। वो और किंग खान कई मौकों पर ट्विटर पर एक दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार जाहिर कर चुके हैं। दोनों एक दूसरे को लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बता चुके हैं।




WWE SummerSlam 2018: अब तक का मैच कार्ड


WWE समरस्लैम कंपनी के सबसे खास पे-पर-व्यू इवेंट्स में से एक होता है। इस बार समरस्लैम का आयोजन न्यू यॉर्क में 19 अगस्त (भारत में 20 अगस्त) को होगा। इवेंट को होने में 1 महीने से भी कम का समय रह गया है और WWE ने शो को हिट बनाने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है।

समरस्लैम में रॉ और स्मैकडाउन दोनों ब्रैंड के सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे, जिनमें दोनों ब्रैंड की चैंपियनशिप डिफेंड की जाएगी और नॉन टाइटल मैच भी होंगे। WWE द्वारा अभी तक समरस्लैम के लिए कुल मिलाकर 6 मैचों का एलान किया गया है, जिसमें 4 रॉ और 2 स्मैकडाउन के मैच घोषित किए जा चुके हैं। अभी रॉ और स्मैकडाउन की टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैचों का एलान किया जाना बाकी है, जबकि आने वाले समय में कुछ और मैचों की घोषणा होगी। इसमें 2-3 किक ऑफ मैच भी शामिल होंगे, जोकि मेन शो शुरु होने से पहले आयोजित किए जाएंगे।




WWE ने दिया SmackDown को बहुत बड़ा झटका


जैसे-जैसे समरस्लैम नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही इससे जुड़ी नई-नई चीज़ें सामने आ रही हैं। समरस्लैम में दोनों ही रोस्टर के सुपरस्टार्स नजर आते हैं। भले ही रॉ WWE का सबसे खास शो है, लेकिन किसी भी तरह से स्मैकडाउन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। स्मैकडाउन में WWE के कई सारे बड़े सुपरस्टार्स शामिल हैं।

हाल ही में सामने आए समरस्लैम के पोस्टर में सिर्फ WWE रॉ के 4 बड़े सुपरस्टार्स दिख रहे हैं। पोस्टर में सिर्फ रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, रोंडा राउज़ी और एलेक्सा ब्लिस की नजर आ रही हैं। समरस्लैम में रॉ की तरफ से रोमन और लैसनर के बीच यूनिवर्सल और एलेक्सा-रोंडा के बीच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच होगा।




Money in the Bank ब्रीफकेस जल्द ही हार सकते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन


Wrestling Observer Radio के हालिया एपिसोड के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस की रॉ में चल रही स्टोरी के बारे में बात की गई। फैंस की तरफ से इस दुश्मनी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और इसकी वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस गंवाना पड़ सकता है।

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन को केविन ओवंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि स्ट्रोमैन ने केविन को स्टील केज के ऊपर से नीचे अनाउंस टेबल पर फेंक दिया था। केज मैच में सबसे पहले बाहर निकलने वाले सुपरस्टार की जीत होती है




WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट, चेस्ट और डोलों के साइज़ के बारे में जानकारी


WWE में खतरनाक रैसलर आते रहते हैं लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसा सुपरस्टार आज तक कोई नहीं आया है।  स्ट्रोमैन का कद काठी काफी तगड़ा है, स्ट्रोमैन काफी शक्तिशाली हैं। स्ट्रोमैन ने अपने फिजिक पर काफी मेहनत की है क्योंकि वो पहले थोड़े मोटे थे लेकिन रैसलिंग के लिए अपने शरीर को सही तरीके से ढाल लिया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन का असली नाम एडम जोसेफ शेरर हैं और वो अमेरिका के निवासी हैं। 34 साल के स्ट्रोमैन को पहले फुटबॉल का शौक था लेकिन साल 2006-2007 के बाद से उन्होंने अपना ध्यान रैसलिंग पर लगाया।




रोमन रेंस की जीत के बाद Raw को हुआ जबरदस्त नुकसान


इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ की व्यूवरशिप 2.78 मिलियन रही। पिछले हफ्ते की व्यूवरशिप 2.87 मिलियन थी। यानि की पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते 86,000 व्यूवर्स की कमी देखने को मिली।




SummerSlam के लिए 2 बड़े चैंपियनशिप मैचों का हुआ एलान


यहीं नहीं उन्होंने समरस्लैम के मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन भी कर दिया। अब इन दोनों के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा। ये मैच WWE चैंपियनशिप के लिए होगा।

Advertisement
Fetching more content...