COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 26 मई, 2018

45   //    26 May 2018, 20:00 IST

ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस साल WWE यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनाना चाहिए: जिम रॉस


जिम रॉस प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े कमेंटेटरों में से एक हैं। उन्होंने WWE के एक से बढ़कर एक मैचों को अपनी आवाज से यादगार बनाया है। लैजेंड्री कमेंटेटर जिम रॉस ने अपने पोडकास्ट The Jim Ross Report में इस हफ्ते हुए रॉ और स्मैकडाउन में हुए मैचों और सैगमेंट्स के बारे में बता की।




ब्रॉन स्ट्रोमैन या ड्रू मैकइंटायर बनेंगे अगले यूनिवर्सल चैंपियन: जिम रॉस


पिछले साल रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। कई चैलेंजर आए और गए लेकिन कोई भी आज तक उन्हें नहीं हरा पाया। करीब एक साल से ज्यादा हो गया लैसनर अभी तक चैंपियन है और उन्हें हराना भी काफी मुश्किल है।




WWE के 5 दिग्गज जिन्होंने अपने करियर में Money in the Bank ब्रीफकेस को नहीं जीता है


मनी इन द बैंक टूर्नामेंट WWE का बेदह खास इवेंट होता है क्योंकि इस लैडर मैच में जीतने वाला सुपरस्टार कभी किसी भी वक्त WWE में नई इबारत लिख सकता है।  हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जो इस मैच का हिस्सा तो बने लेकिन वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जिसके वो हकदार थे। मनी इन द बैंक लैडर मैच वैसे तो साल 2005 में  रैसलमेनिया 21 से शुरु हो गए थे लेकिन 2010 से इसे पीपीवी में बदला गया।




2 साल पहले पुलिस की वर्दी में आए डीन ने रोमन रेंस को बचाते हुए अथॉरिटी को बुरी तरह मारा


साल 2015 के एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए डीन एम्ब्रोज़ का सामना चैंपियन सैथ रॉलिंस के साथ हुआ। लेकिन एलिमिनेशन चैंबर के गो-होम रॉ एपिसोड में काफी सारा ड्रामा देखऩे को मिला। आज से ठीक 2 साल पहले 25 मई 2015 को रॉ का एपिसोड हुआ, जिसमें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के लिए डीन एम्ब्रोज़ को कॉन्ट्रैक्ट साइन करना था।




पॉपकॉर्न बेचने से लेकर WWE चैंपियन बनने तक डीन एंब्रोज का सफर


नरेंद्र मोदी ने अपने बचपने के दिनों में चाय बेची थी। और किसी ने कभी ये नहीं सोचा था कि वो एक दिन देश के प्रधानमंत्री भी बन जाएंगे। अगर किसी आदमी के हौंसले बुलंद हों तो उसे अपनी मंजिल पाने से कोई नहीं रोक सकता है, ये कर दिखाया नरेंद्र मोदी ने। खैर ये तो रही सिर्फ एक आदमी की बात लेकिन WWE में भी एक दिग्गज ऐसा है जिसने अपना बचपन चलाने के लिए पॉपकॉर्न और पेपर बेचे। और आज ये WWE का एक बड़ा सुपरस्टार है। ये और कोई नहीं बल्कि सुपरस्टार डीन एंब्रोज है।




147 साल पुराने एरीना में 27 साल बाद होगी दिग्गज शॉन माइकल्स की वापसी


WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स एक बार फिर से ऐतिहासिक एरीना में कदम रखमे वाले हैं। साल 1991 में रॉयल अल्बर्ट हॉल में WWE का इवेंट हुआ था जिसमें शॉन माइकल्स ने मैच लड़ा था। अब इसी जगह WWE का यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट होने वाला है।  ये टर्नामेंट 18 जून को होगा, जिसमें ट्रिपल एच शामिल रहेंगे।




सबसे ज्यादा Money in the Bank लैडर मैच लड़ने और जीतने वाले सुपरस्टार्स


WWE का अगला पीपीवी मनी इन द बैंक होगा, जोकि 17 जून 2018 को शिकागो में आयोजित किया जाएगा। मनी इन द बैंक पीपीवी का सबसे बड़ा आकर्षण इसमें होने वाले लैडर मैच होता है, जिसमें जीतने वाले सुपरस्टार को ब्रीफकेस मिलता है। इस ब्रीफकेस को वो सुपरस्टार अगले 365 दिनों में कभी भी चैंपियन के खिलाफ कैश-इन कर टाइटल जीतने का मौका हासिल कर सकता है।




WWE यूएस चैंपियन जैफ हार्डी की बेटी द्वारा उन्हें RKO मारने की वीडियो हुई वायरल


कोई भी इंसान जिस प्रोफेशन से जुड़ा होता है, उनके बच्चों को उस प्रोफेशन बारे में जानकारी हो ही जाती है। भारत में एक कहावत बड़ी फेमस है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर, नेता का बेटा नेता बनता है। ऐसे में WWE में बहुत सारे दूसरी-तीसरी पीढ़ी के रैसलर हैं, जिनके पिता-दादा प्रोफेशनल रैसलर रह चुके हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...