Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 29 दिसंबर 2017

मयंक मेहता

"मैं साल 2017 के आखिरी मैच में जॉन सीना को एक बार फिर हराऊंगा"

WWE

चैंपियन एजे स्टाइल्स ने इस बात का एलान किया कि वो अपनी चैंपियनशिप को 30 दिसंबर को टैंपा में जॉन सीना और जिंदर महल के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करेंगे। मौजूदा WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स की जॉन सीना और जिंदर महल के साथ पुरानी दुश्मनी रही है। स्टाइल्स पहले ही दो बार सीना को 2016 में हरा चुके हैं, लेकिन सीना ने इस साल हुए रॉयल रंबल पीपीवी में स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। दूसरी तरफ जिंदर महल हाल ही में स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड और क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैचों में हार चुके हैं।


डीन एम्ब्रोज़ के चोटिल होने पर जॉर्डन की जगह फिन बैलर बन सकते थे सैथ रॉलिंस के पार्टनर

प्रो रैसलिंग के बड़े पत्रकार डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि डीन एम्ब्रोज़ के चोटिल होने की वजह से सैथ रॉलिंस को जेसन जॉर्डन के रूप में नया टैग टीम पार्टनर मिला लेकिन WWE ने फिन बैलर को सैथ रॉलिंस का पार्टनर बनाने को लेकर विचार किया था। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के हालिया एपिसोड में डेव मैल्टजर ने बताया कि WWE ने फिन बैलर को टैग टीम में शामिल करने के बारे में फैसला किया था लेकिन उन्होंने बाद में जेसन जॉर्डन को सैथ का पार्टनर बना दिया।


2018 में होने वाले WWE के सभी पे-पर-व्यू की जानकारी

साल 2017 अब खत्म होने की कगार पर है। WWE फैंस के लिए 2017 काफी सारी अच्छी और बुरी यादें लेकर आया। 2017 में फैंस को कई यादगार पीपीवी देखने को मिले। पहले ही तुलना में 2018 में WWE ने पीपीवी की संख्या कम कर दी है, जिसका साफतौर पर मतलब निकाला जा सकता है कि WWE स्टोरीलाइन पर ज्यादा ध्यान देना चाहती है। कम पीपीवी रखने का दूसरा फायदा ये है कि इससे WWE की लागत में भी कमी आएगी।


रूसेव रॉयल रम्बल मैच जीतेंगे और मैं नया US चैंपियन बनूंगा: एडन इंग्लिश

साल 2017 का आखिरी समय मानो रूसेव और एडन इंग्लिश के लिए कुछ अच्छी खबर सामने लेकर आया है। 'रूसेव डे' की गिमिक को फैंस से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। पिछले कुछ हफ्तों के स्मैकडाउन लाइव एपिसोड अगर आपने देखे होंगे तो पता चला होगा कि रूसेव और उनके पार्टनर एडन इंग्लिश को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। पूरा एरीना 'रूसेव डे' चैंट्स करते रहते हैं।


WWE ने एजे स्टाइल्स को चुना साल 2017 का सबसे बेहतरीन रैसलर

WWE

की आधिकारिक वेबसाइट ने एजे स्टाइल्स को 10 रैसलरों की सूची में सबसे ऊपर रखा है, जिन्होंने WWE में साल 2017 को बदलकर रख दिया। एजे स्टाइल्स को रॉयल रम्बल 2017 में जॉन सीना के साथ लड़े गए मैच के लिए मैच ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया। स्टाइल्स के काम की वजह से उन्हें इस साल का दूसरा बड़ा सम्मान दिया गया है।


द मिज़ ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन रेंस की बेइज्जती की

WWE

रॉ के सुपरस्टार द मिज़ सर्वाइवर सीरीज़ के बाद से ही टीवी पर नजर नहीं आए हैं। द मिज़ अपनी फिल्म द मरीन 6 की शूटिंग में व्यस्त चल रहे थे। रॉलिंग स्टोन डॉट कॉम ने द मिज़ को साल 2017 का सबसे बेहतरीन सुपरस्टार चुना। 7 बार के पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ने इस दौरान ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिय जाहिर करते हुए रोमन रेंस पर ताना कसा और जल्द ही चैंपियनशिप वापिस लेने की बात कही।


WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स की हार से हुआ SmackDown को बड़ा फायदा

पिछली स्मैकडाउन के एपिसोड को काफी फायदा हुआ है। इस हफ्ते ब्लू ब्रैंड को 2.578 मिलियन औसत मिले है जो पिछले हफ्ते 2.656 से काफी बेहतर है। स्मैकडाउन के पहला घंटा यूएस नेटवर्क पर ब्रेक फ्री था जिसमें द न्यू के सामना शेल्टन बेंजामिन-चेड गेबल और एडन इंग्लिश और रुसेव के खिलाफ हुआ। ये मैच टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच था, जिसके विजेता का द उसोज के खिलाफ खिताब के लिए मैच होगा। मेन इवेंट में केविन ओवंस का मैच WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के खिलाफ नॉन टाइटल मैच में हुआ।


SmackDown का बड़ा सुपरस्टार बना लाइव इवेंट में विलन

WWE स्मैकडाउन में जब से टाय डिलिंजर ने कदम रखा है तभी से उन्हें एक बेबीफेस की तरह देखा गया है। हालंकि वो NXT में किसी हील से कम नहीं थे। डिलिंजर की परफेट 10 की गिमिक भी फैंस द्वारा काफी पसंद की गई थी। वहीं अब लाइव इवेंट में ये सुपरस्टार हील रुप में देखने को मिल गया।


रोमन रेंस और जॉन सीना की तरह बनना चाहते हैं केविन ओवंस

MLive को हाल ही केविन ओवंस ने इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें कैसे रिएक्शन फैंस के द्वारा मिलते रहे हैं। वहीं उन्होंने बताया कि परफॉर्मेंस के टाइम भी क्राउड काफी कुछ बोलते हैं। वहीं उन्होंने बताया कि वो एक ना एक दिन जॉन सीना और रोमन रेंस जैसा रिएक्शन हासिल करना चाहते हैं।


US चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पूरा मैच कार्ड आया सामने

WWE स्मैकडाउन में यूएस चैंपियनशिप के लिए टूर्नामेंट चल रहा है। इस हफ्ते की स्मैकडाउन में दो मुकाबले देखने को मिले जबकि अब पूरी तस्वीर इस टूर्नामेंट की साफ हो गई है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 जनवरी को होने वाली रॉयल रंबल पीपीवी में होगा। दिसंबर के महीने में ब्लू ब्रांड का एक्सक्लूसिव पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियन हुआ था। जिसमें पूर्व चैंपियन बैरन कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और बॉबी रुड के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ रहे थे जिसको डॉल्फ जिंगर ने जीत लिया। वहीं अगली स्मैकडाउन ने डॉल्फ ने फैंस पर अपना गुस्सा निकला और बेल्ट को रिंग में छोड़ कर चले गए।


इंडिया में होगा WWE के पूर्व चैंपियन रे मिस्टीरियो का मैच, द ग्रेट खली भी देंगे दस्तक

मिस्टीरियो के साथ इस शो में रायबैक, द ग्रेट खली, और क्रिस मास्टर मौदूज होंगे। इस रैसलिंग का बड़ा कार्यक्रम पहली बार भारत के राजस्थान में हो रहा है। रे मिस्टीरियो जैसे ही इंडिया में कदम रखेंगे फैंस के लिए काफी अच्छा नजारा होगा क्योंकि WWE के बाद भी रे मिस्टीरियो एक बड़ा नाम है। रे मिस्टीरियो ने ज्यादा इंडी रैसलिंग में शिरकत नहीं की है लेकिन WWE में उनका करियर काफी शानदार रहा था। मिस्टीरियो ने WWE में कई चैंपियनशिप अपने नाम की है। इतना ही नहीं मिस्टीरियो की वापसी की खबरें भी तेज हो रही है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...