Create
Notifications
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 मई, 2019

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 03 May 2019
न्यूज़

WWE Money In The Bank लैडर मैच के विजेताओं की पूरी लिस्ट

मनी इन द बैंक को WWE को सबसे खास पे-पर-व्यू में से एक माना जाता है। क्योंकि MITB ब्रीफकेस को जीतने वाले सुपरस्टार के चैंपियन बनने के चांस बहुत बढ़ जाते हैं। इस साल भी कई सारे रैसलर्स की नजरें ब्रीफकेस को जीतने पर होंगी।


 WWE छोड़ने के बाद पहली बार पब्लिक अपीयरेंस में नजर आए डीन एम्ब्रोज़

डीन एम्ब्रोज़ ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया था। डीन एम्ब्रोज़ ने साफ किया है कि वो अपने पहले किरदार जॉन मोक्सली के रूप में रिंग में वापसी करने वाले हैं।

'द लूनाटिक फ्रिंज' WWE छोड़ने के बाद पहली बार पब्लिक अपीयरेंस में दिखाई दिए हैं। वो अपने पूर्व ट्रेनर कोडी हॉक के सम्मान के लिए कॉलिफ्लावर ऐली क्लब रीयूनियन 2019 अवार्ड्स में मौजूद रहे।

जॉन मोक्सली को कॉलिफ्लावर ऐली क्लब रियूनियन 2019 अवार्ड्स में अपने पूर्व कोच कोडी हॉक के परिचय के लिए बुलाया गया था। एम्ब्रोज़ ने अपने पूर्व कोच के लिए बेहद भावुक अंदाज में एक छोटी स्पीच भी दी। उन्होंने कुछ हास्यजनक शब्दों का भी प्रयोग किया।


मैं चाहती हूं कि द रॉक एक बार फिर से सीना को हराएं- द रॉक की मां

द राॅक ने साल 2011 में WWE में वापसी की और जाॅन सीना के साथ ड्रीम फ्यूड में शामिल हुए। द राॅक ने रैसलमेनिया 27 के मेन इवेंट में जॉन सीना को 'रॉक बॉटम' मारा और मिज़ को जितवाने में मदद की। रैसलमेनिया 28 में दोनों के बीच मुकाबला हुआ और राॅक ने सीना को मात दी। हालांकि सीना रैसलमेनिया 29 में राॅक को हराने में सफल हुए। आखिरी बार ये दोनों एक साथ रैसलमेनिया 32 में दिखे, जहाँ राॅक ने 6 सेकेंड के रिकार्ड समय में वायट फैमिली के सदस्य एरिक रोवन को मात दी थी।

Advertisement

बतिस्ता की कुल कमाई और संपत्ति

celebsnetworthtoday के अनुसार, बतिस्ता की कुल कमाई 14 मिलियन डॉलर (लगभग 96 करोड़ रुपये) है। उनके पास कमाई के कई सारे साधन हैं, जिसमें रैसलिंग और एक्टिंग भी शामिल है। बतिस्ता ने हाल ही में रिडिक (Riddick) नाम की एक फिल्म की थी, जिसमें उन्होंने लगभग 8,11,000 डॉलर की कमाई की थी।


लार्स सुलिवन का फिनिशिंग मूव बैन किए जाने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

कई रिपोर्ट्स सामने आई थी कि WWE ने लार्स सुलिवन के मूव 'डाइविंग हेडबट' को बैन करने का फैसला लिया है। लेकिन ये खबरें पूरी तरह से सच नहीं है। डेव मैल्टजर ने इस बात की जानकारी दी। सुलिवन ने रैसलमेनिया 35 के अगले दिन रॉ में एंट्री की थी और आते ही उन्होंने हॉल ऑफ़ फेमर कर्ट एंगल को अपने मूव्स से धराशाई कर दिया था।


ब्रॉक लैसनर द्वारा MMA से रिटायरमेंट लेने के पीछे का कारण सामने आया

Wrestling Observer के डेव मैल्टजर ने ब्रॉक लैसनर के MMA से रिटायर होने पर कहा, "ब्रॉक लैसनर ने MMA से संन्यास लेने का फैसला किया क्योंकि डैना वाइट और UFC द्वारा डेनियल कॉर्मियर के साथ ब्रॉक लैसनर की फाइट को लेकर प्राइस फिक्स नहीं हो पाया। UFC ने ESPN के साथ समझौते करने पर अब उनका मुनाफा ज्यादा होगा। ब्रॉक लैसनर इस मैच के लिए ज्यादा पैसों की डिमांड कर रहे थे। पैसों को लेकर सहमति न बनने पर लैसनर ने इस तरह का फैसला लिया।"


क्या आप जानते हैं: WWE में काम करता है भारतीय मूल का रेफरी

WWE के हर मैच में रैसलर्स के साथ-साथ रेफरी भी काफी अहम भूमिका निभाता है। रेफरी को हमेशा याद रखना पड़ता है कि उन्हें कब रैसलर के पिन को गिनना है और कब नहीं। यह काम काफी ज्यादा कठिन होता है। WWE में कई सारे रेफरी काम करते हैं, जो कई अलग-अलग देशों से आते हैं। WWE में एक ऐसा भी रेफरी है जो भारतीय मूल का है। हम आज उस ही रेफरी के बारे में बात करने वाले हैं।


Published 03 May 2019, 18:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now