Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 30 दिसंबर 2017

मयंक मेहता
visit

सैथ रॉलिंस ने साल 2017 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज की, रोमन रेंस चौथे स्थान पर रहे

WWE

की आधिकारिक वेबसाइट पर साल 2017 में उन 5 सुपरस्टार्स की लिस्ट जारी की, जिन्होंने साल 2017 में सबसे ज्यादा जीत(रॉ, स्मैकडाउन और पीपीवी को मिलाकर) दर्ज की हों। मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन के एक हाफ सैथ रॉलिंस ने साल 2017 में कुल मिलाकर 27 मैच अपने नाम किए हैं।


खलनायक ब्रॉन स्ट्रोमैन का बड़ा खुलासा, WWE में इस चीज से लगा था डर

ब्रॉन स्ट्रोमैन को देखकर हर किसी को डर लगता है क्योंकि 7 फुट का उनका शरीर है। थोड़ा बहुत हर कोई उन्हें देखकर हिचकिचाता हैं। रिंग में उऩके लिए उन्हीं के तरीके का प्रतिद्वंदी भी चाहिए। जो उनसे मुकाबला कर सके। हाल ही में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक पॉडकास्ट में शिरकत की। यहां पर उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने यहां पर बताया कि जब वो गारबेज ट्रक में थे तब वो भिग्गी बिल्ली बनकर रह गए थे।


मंडे नाइट रॉ के लिए अपने मैच का एलान होने के बाद रोमन रेंस की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

हाल ही में कर्ट एंगल ने इस बात का एलान किया कि साल 2018 की पहली रॉ में रोमन रेंस आईसी चैंपियनशिप को समोआ जो के खिलाफ डिफेंड करेंगे और साथ ही में उस मैच के लिए यह शर्त भी जोड़ी गई कि अगर रोमन रेंस इस मैच में डिसक्वालिफाय हो जाते हैं, तोे वो अपनी चैंपियनशिप को गंवा बैठेंगे।


पूर्व WWE चैंपियन केन ने लाइव इवेंट के दौरान गाना गाने के बाद रिंग में मचाया तहलका

WWE

लाइव इवेंट के दौरान कोई रूल्स नहीं होते, क्योंकि यहां पर होने वाली चीजें टीवी पर टेलिकास्ट नहीं होती और इसी वजह से WWE सुपरस्टार्स काफी मजा भी करते हैं। एल्बनि में हुए लाइव इवेंट के दौरान इलायस के कहने पर केन ने रिंग के बीच में गाना गाया। क्राउड ने भी केन के इस परफॉर्मेंस को काफी एंजॉय किया।


ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना की साल 2017 में WWE से हुई कमाई का हुआ खुलासा

ब्रॉक लैसनर WWE के लैजेंड हैं। वो सिर्फ सबसे बड़े मॉन्स्टर ही नहीं बल्कि WWE में सबसे ज्यादा कमाने वाले सुपरस्टार भी है। हालांकि वो एक पार्ट टाइमर के तौर पर यहां काम करते है। साल 2017 में लगातार उन्होंने बड़े पीपीवी में अपनी यूनविर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की है फ़ोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार एक मैच की कमाई 923,000 डॉलर रही हैं


WWE में अंडरटेकर की वापसी और प्रतिद्वंदी का हुआ एलान?

रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के खिलाफ हारकर अंडरटेकर ने रिटायरमेंट के संकेत दिए थे। लेकिन कई फैंस अभी भी चाहते है कि वो रिंग में आए और फाइट करे। रैसलिंग न्यूज को ने अंडरटेकर की वापसी को लेकर बड़ी बात कही है। रिपोर्ट में ये कहा गया है कि एक महीने के लिए अंडरटेकर वापस आएंगे। और रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के मुताबिक अंडरटेकर का प्रतिद्वंदी और कोई नहीं जॉन सीना होंगे। अब इससे खतरनाक मैच शायद ही WWE मेें हो पाए।


साल 2018 की पहली Raw में रोमन रेंस दिग्गज के खिलाफ करेंगे अपनी चैंपियनशिप डिफेंड

2018 की पहली रॉ में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल रीमैच रोमन रेंस और समोआ जो के बीच होगी। लेकिन इस बार रोमन रेंस को अपने गुस्से और अपने बदले से बचना होगा क्योंकि कर्ट एंगल ने इस मैच में नई शर्त डाल दी है। ये मैच काफी नॉर्मल होगा लेकिन अगल रोमन रेंस डिस्क्वालिफाई हो गए तो वो मैच भी हार जाएंगे और टाइटल भी।


WWE लाइव इवेंट रिजल्ट्स एल्बनि 29 दिसंबर 2017

WWE

का लाइव इवेंट हुआ एल्बनि में, जिसमें हिस्सा लिया रॉ रोस्टर के सुपरस्टार्स ने। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस आईसी चैंपियनशिप को जॉन सीना के खिलाफ डिफेंड किया। लाइव इवेंट में कुल मिलाकर 3 चैंपियनशिप मैच देखने को मिले। इसके अलावा समोआ जो और फिन बैलर के बीच भी एक शानदार मैच देखने को मिला।


WWE लाइव इवेंट रिजल्ट्स: पेन्सिलवेनिया, 28 दिसंबर 2017

इस बार स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स का धमाका पेन्सिलवेनिया में देखने को मिला। साल के अंत को सही करने के लिए सभी सुपरस्टार्स ने अपना दम दिखाया। साल 2017 का ये अंतिम लाइव इवेंट था। यहां कई बड़े मैच हुए। स्मैकडाउन रोस्टर के टॉप सुपरस्टार का जलवा फैंस ने देखा। नाकामुरा, बैकी लिंच, केविन ओवंस और WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने अपना दम दिखाते हुए शानदार फाइट की।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now