Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 5 जनवरी, 2018

विजय शर्मा

WWE द्वारा बेली को लंबा पुश ना देने की वजह सामने आई एक बार फैंस के दिमाग में ये भी आ गया था कि सुरस्टार बेली अब फिमेल जॉन सीना बनेंगी। यानि की जॉन सीना का जो कद इस टाइम पर WWE में है वो ही कद बेली का भी होगा। बेली ने इसकी लिए पूरी तैयारी भी की। NXT से लेकर WWE तक के सफर में उन्होंने काफी मेहनत की और WWE में भी अपने करियर की उड़ान भरी। डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि,"WWE पहले से बेली को छोड़ दिया हैं। काफी पहले ही ये काम हो चुका हैं। मिकी जेम्स के साथ भी कुछ कुछ ऐसा ही हुआ था।"


एंजो अमोरे की WWE रिंग में वापसी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

ऐसा माना जा रहा था कि एंजो अमोरे लंबे समय के लिए WWE से दूर हो सकते हैं। 411Mania की रिपोर्ट एंजो अमोरे और उनके फैंस के लिए बड़ी राहत लेकर आई है। 411Mania के मुताबिक WWE ने एंजो अमोरे को रिंग में लड़ने के लिए क्लीयर कर दिया है। हालांकि इस रिपोर्ट में ये नहीं बताया गया है कि किस वजह से एंजो का नाम मिक्स्ड मैच चैलेंज से हटा गया है। अब सामने आ रही खबरों के मुताबिक एंजो अमोरे ठीक हो गए हैं और लड़ने के लिए तैयार हैं। ऐसे में मिक्स्ड मैच चैलेंज से उनका नाम हटाने की कोई और ही वजह हो सकता है।


Royal Rumble मैच में नज़र आ सकते हैं क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको के लिए जनवरी काफी व्यस्तताओं से भरा हुआ है। इस महीने रैसलिंग किंगडम पर उनका केनी ओमेगा के साथ IWGP यूनाइटेड स्टेटस हैवीवेट टाइटल के लिए एक शानदार मैच हुआ। अब इसके बाद जैरिको क्या करेंगे? जाने माने रैसलिंग जानकार डेव मेल्टज़र के अनुसार जैरिको इस साल के रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बन सकते हैं।


इंजरी के बाद वापस लौटकर डीन एंब्रोज बनेंगे विलन?

इस बात में कोई शक नहीं है कि डीन एंब्रोज का WWE में एक बड़ा रोल हैं। कंपनी के वो जाने माने रैसलर हैं। कंपनी के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है और खुद के लिए भी। 2014 में जब शील्ड टूटी थी तो उसके बाद का करेक्टर उनका सबसे शानदार था। किसी को उम्मीद नहीं थी की उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे। लेकिन उन्होंने काफी अच्छा काम किया। बेबीफेस के तौर पर भी उन्होंने काम किया। जो फैंस ने काफी पसंद किया। हालांकि डीन के पागलपन वाले करेक्टर के लिए थोड़ा बहुत उन्हें सुनना पड़ा था। इस समय वो इसी करेक्टर में काम कर रहे हैं। WWE में वो सबसे अच्छे रैसलर माने जाते है तो अब वक्त आ गया है कि उन्हें हील टर्न ले लेना चाहिए। जब वो इंजरी से वापस आए तो अब उन्हें हील का करेक्टर निभाना चाहिए। फैंस इसे भी काफी पसंद करेंगे।


साल 2017 से जुड़े कई चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए

आंकड़ों के मुताबिक, WWE के पूर्व चैंपियन जिंदर महल ने साल 2017 में सबसे ज्यादा 185 मैच लड़े। उसके बाद सबसे ज्यादा मैच लड़ने वालों में 181 मैचों के साथ बैरन कॉर्बिन, 179 मैचों के साथ एजे स्टाइल्स का नाम है। इस लिस्ट में अगला नाम सैमी जेन और शार्लेट का है।


बड़े सुपरस्टार ने WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का बनाया मजाक

इस हफ्ते स्मैकडाउऩ लाइव के मेन इवेंट में सैमी जेन और एजे स्टाइल्स का शानदार मैच हुआ। एजे स्टाइल्स को सैमी जेन ने हरा दिया। शेन मैकमैहन और केविन ओवंस की दखलअंदाजी का नतीजा एजे स्टाइल्स को भुगतना पड़ा और वो हार गए। सैमी जेन ने इस जीत के बाद सोशल मीडिया का सहारा लेेते हुए एजे स्टाइल्स को जबरदस्त छेड़ दिया। साल की शुरूआत में ही WWE चैंपियन को हराने के बाद ट्विटर पर मजाकिया अंदाज में आगे की लड़ाई छेड़ दी।


2018 में SmackDown Live के पहले एपिसोड की व्यूवरशिप में हुई जबरदस्त बढ़ोत्तरी

साल की शुरूआत में ही स्मैकडाउऩ के लिए अच्छी खबर सामने आई हैं। पहले हफ्ते स्मैकडाउऩ की व्यूवरशिप 2.720 मिलियन रही। पिछले हफ्ते यानि 2017 के अंतिम शो के मुकाबले इस हफ्ते 64000 व्यूवर्स की बढ़त देखने को मिली। स्मैकडाउन में NBA गेम्स का कोई फर्क नहीं पड़ा जबकि रॉ को इसका भारी नुकसान हुआ था। अगर 2017 के पहले हफ्ते के शो से 2018 के पहले हफ्ते के शो की तुलना की जाए तो ये साल का पहला शो काफी अच्छा रहा। 3 जनवरी 2017 को हुए स्मैकडाउऩ की व्यूवरशिप 2.596 थी। जो कि 2018 से काफी कम थी।


WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज के लिए फिन बैलर और रूसेव को मिले पार्टनर

फिन बैलर और साशा बैंक्स के नाम का एलान करते हुए WWE द्वारा रिलीज़ किए गए प्रेस रिलीज़ में कहा गया, "रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने जानकारी दी है कि मिक्स्ड मैच चैलेंज के लिए फिन बैलर, साशा बैंक्स के साथ टीम बनाकर लड़ते हुए नजर आएंगे। ये एक ऐसी टीम है, जोकि टूर्नामेंट में रॉ के लिए अच्छी काम करेगी।" इसके साथ ही स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन ने भी टूर्नामेंट के लिए स्मैकडाउन टीम की नई जोड़ी के नाम का एलान किया है। रियल लाइफ में पति-पत्नी रूसेव और लाना टूर्नामेंट में भी एक दूसरे के जोड़ीदार होंगे।


WWE द्वारा किए गए इस बड़े एलान के बाद नाया जैक्स ने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया और कहा, "कर्ट तुम मुझसे नफरत क्यों करते हो। पहले तुमने इस टूर्नामेंट से एंजो को हटा दिया और अब तुमने मेरे साथ ऐसा किया। लोग नाया जैक्स और ब्रॉन स्ट्रोमैन को एकसाथ देखऩा चाहते थे, तुमने ये ठीक नहीं किया। एंजो अब ठीक हैं और लगता है कि मेरा चिकन सूप अच्छा काम कर रहा है।"

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...