COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 नवंबर, 2018

न्यूज़
6.97K   //    Timeless

Enter caption

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को किया रिलीज

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 2019 सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के साथ अपना करार खत्म कर लिया है। 2018 की आईपीएल नीलामी में केकेआर ने स्टार्क को 9.4 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा था लेकिन चोट की वजह से वो पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। इससे पिछले सीजन में भी वो चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे।


आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 खिलाड़ियों को किया रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन से पहले वर्तमान चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जबकि 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। जिन 3 खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें एक विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया है। वहीं दो अन्य खिलाड़ी अनकैप्ड हैं और उनके नाम क्षितिज शर्मा और कनिष्क सेठ है। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसका ऐलान किया। मार्क वुड ने पिछले सीजन सिर्फ एक मैच खेला था।


ट्विटर पर भिड़ीं मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें

आईपीएल के दौरान टीमों के बीच मैदान पर खूब प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है। मगर ट्विटर पर भी ये टीमें एक दूसरे की टांग खींचने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। अब जबकि आईपीएल शुरू होने में काफी वक्त बाकी है, तब भी आईपीएल टीमें आपस में भिड़ने से खुद को रोक नहीं पा रही हैं। ऐसा ही एक वाकया मंगलवार को ट्विटर पर देखने को मिला, जब ट्विटर पर मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें एक दूसरे से भिड़ गईं।


विराट कोहली और रोहित शर्मा से पूरी आजादी मिली: खलील अहमद

एशिया कप से भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद ने सीनियर खिलाड़ियों को सपोर्टिव बताया है। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए खलील ने कहा कि भारतीय टीम में पहली बार शामिल करने पर मैं नर्वस था। खलील अहमद ने सीनियर खिलाड़ियों के बारे में कहा कि विराट भाई और रोहित भाई ने मुझे गेंद के साथ खुद की अभिव्यक्ति की आजादी प्रदान की इसलिए मैं ऐसा कर पाया। उनके समर्थन के बिना यह संभव नहीं था।


क्रिकेट न्यूज: कंधे की चोट की वजह से जेसन होल्डर बांग्लादेश दौरे से हुए बाहर 

Advertisement

वेस्टइंडीज के वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान जेसन होल्डर कंधे में लगी चोट की वजह से बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं। उनको ये चोट हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान लगी थी। उन्हें इस चोट से उबरने में कम से कम 4 हफ्ते का समय लगेगा।वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर से 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरे का आखिरी मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा। ऐसे में होल्डर पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, दूसरा राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में दूसरे राउंड के तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। सिक्किम और उत्तराखंड ने जहां अपने मुकाबलों में जीत हासिल की तो उत्तर प्रदेश, बड़ौदा और दिल्ली की टीमें मजबूत स्थिति में हैं। ग्रुप बी में अभिनव मुकुंद ने तमिलनाडु के लिए शतक लगाया। वहीं ग्रुप बी में ही आंध्रा के लिए जलज सक्सेना ने 7 विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा और इरफान पठान ने अपनी-अपनी टीमों के लिए 3-3 विकेट लिए।


SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड की पहली पारी 285 रन पर सिमटी, श्रीलंका को लगा शुरुआती झटका

पल्लेकेले में इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 26 रन बनाए। दिमुथ करुनारत्ने 19 और मलिंदा पुष्पाकुमारा 1 रन बनाकर क्रीज पर थे। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 285 रनों पर समाप्त हुई। श्रीलंकाई टीम पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से अभी 259 रन पीछे है।


BAN v ZIM, दूसरा टेस्ट: बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने गंवाए शुरुआती विकेट, मजबूत स्थिति में बांग्लादेश

ढाका टेस्ट में 443 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने अपने शुरुआती विकेट गंवा दिए हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे का स्कोर 76/2 है। जीत के लिए उन्हें अभी 367 रन की जरुरत है, जबकि ड्रॉ करने के लिए पांचवा दिन उन्हें पूरा खेलना होगा। चौथे दिन स्टंप्स के समय ब्रेंडन टेलर 4 और सीन विलियम्स 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...