COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 अगस्त 2018

30   //    23 Aug 2018, 22:21 IST

झूलन गोस्वामी ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए 68 टी20 मैचों में शिरकत की। उन्होंने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ डर्बी में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी, तब से लगातार वे इस प्रारूप में टीम के लिए खेलती रही हैं। झूलन गोस्वामी ने 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए 56 विकेट चटकाए हैं जिसमें 11 रन देकर 5 विकेट उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन है।




ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली ने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ पहला स्थान प्राप्त किया

विराट कोहली अब बल्लेबाजी की आज तक की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब कुमार संगकारा, विवियन रिचर्ड्स क्लाइड वॉलकॉट, गैरी सोबर्स (सभी 938), पीटर मे (941), रिकी पोंटिंग (942), जैक हॉब्स (942), लेन हटन (945), स्टीव स्मिथ (947) और डॉन ब्रैडमैन (961) मौजूद हैं।




England vs India: भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान

अगले सप्ताह भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में एक बदलाव किया गया है। हैम्पशायर के जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है। चौथा मुकाबला साउथम्पटन में 30 अगस्त से शुरू होगा।




Duleep Trophy 2018: इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू के सामने पहले दिन बनाया 256/4 का स्कोर

डिंडीगुल में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के सामने इंडिया रेड ने स्टंप्स तक 4 विकेट पर 256 रन बनाए। इंडिया रेड के बल्लेबाज सिद्धेश लाड 83 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके अलावा ओपनर बल्लेबाज संजय रामास्वामी ने भी 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली।




चार टीमों की वनडे सीरीज: भारतीय ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए को 5 विकेट से हराया

इंडिया ए ने बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ए को 5 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ए की टीम बल्लेबाजी करते हुए 31.4 ओवरों में सिर्फ 151 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत ए ने इस लक्ष्य को 38.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अंबाती रायडू को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।




चार टीमों की वनडे सीरीज: इंडिया बी ने दक्षिण अफ्रीका ए को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 30 रनों से हराया

इंडिया बी ने अलूर में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ए को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 30 रनों से हराया। दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवरों में सिर्फ 231 रनों पर सिमट गई। जवाब में भारत बी ने 40.3 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे, जिसके बाद बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।






England vs India: भारतीय टेस्ट टीम में चयन के बाद पृथ्वी शॉ को हुआ आश्चर्य

पृथ्वी शॉ ने कहा कि इतना जल्दी टेस्ट टीम में चयन की मैंने उम्मीद नहीं की थी। मैंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले तीन टेस्ट मैचों को देखा है। अगर मुझे अंतिम 11 में मौका मिलेगा तो अपना श्रेष्ठ देकर टीम में योगदान देना चाहूंगा।




ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए की टीम का हुआ ऐलान

श्रेयस अय्यर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविकुमार समर्थ, अभिमन्यु ईश्वरन, अंकित बावने, शुभमन गिल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव, कृष्णप्पा गौतम, रजनीश गुरबानी, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, अंकित राजपूत।




England vs India: भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट हारने के बाद जो रूट ने दिया बड़ा बयान

"मेरे हिसाब से हमने टीम चुनने में कोई गलती नहीं की, हम मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरे थे। हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन श्रेय काफी हद तक भारतीय बल्लेबाजों को भी जाना चाहिए, जिन्होंने गेंद को अच्छे से छोड़ा और शुरूआत में विकेट नहीं गंवाए। हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन दूसरी पारी में जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बीच हुई साझेदारी ने हमें एक सबक दिया।




अम्बाती रायडू और केदार जाधव को चतुष्कोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीमों में शामिल किया गया

दिलीप ट्रॉफी के चलते चतुष्कोणीय सीरीज के लिए भारत ए और भारत बी की टीमों में दो बदलाव किये गए हैं। अम्बाती रायडू और केदार जाधव को क्रमशः भारत ए और भारत बी की टीमों में शामिल किया गया है। उन्हें भारत ए के सिद्धेश लाड और भारत बी के रिकी भुई के स्थान पर जगह दी गई है, ये दोनों खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में खेलेंगे।




England vs India: “हम अभी भी सीरीज को 3-2 से जीत सकते हैं”



"यह जीत हमारे लिए काफी जरूरी थी और हमने सभी विभागों में शानदार काम किया। हमें यकीन है कि हम 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज जीत सकते हैं, हमें बस अच्छा करना होगा। हमें अगर भरोसा नहीं होता, तो हम इस मैच को नहीं जीत पाते। हमारी कोशिश आखिरी दो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर हैं।"




CPL 18: स्टीव स्मिथ के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने जमैका तलावास को 2 रन से हराया

बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग के 14वें मैच में जमैका तलावास को 2 रनों से हराया। बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए, जिसके जवाब में जमैका तलावास 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 154 रन ही बना पाई। स्टीव स्मिथ को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।




IREvAFG: अफगानिस्तान ने दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड को 81 रन से हराया

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को ब्रीडी में खेले गए दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 81 रनों से हराते हुए 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 15 ओवरों में सिर्फ 79 रनों पर सिमट गई।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...