COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 4 सितम्बर 2018

28   //    04 Sep 2018, 22:02 IST

एशिया कप से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हुए पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम


एशिया कप से पहले पाकिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। दिग्गज ऑलराउंडर इमाद वसीम यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं। वहीं हसन अली और अनुभवी शोएब मलिक ने ये टेस्ट पास कर लिया है। एशिया कप के लिए अभी तक पाकिस्तान की टीम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि टीम के ऐलान से पहले इमाद वसीम को एक और मौका दिया जाएगा और इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।



मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ पर उठाए सवाल


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम की हार के लिए कुछ हद तक टीम का सपोर्ट स्टाफ भी जिम्मेदार है।



रवि शास्त्री ने निमरत कौर से अफेयर की खबरों पर तोड़ी चुप्पी


भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने बॉलीवुड अभिनेत्री निमरत कौर से अफेयर की खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। हाल ही में खबरें आई थी कि रवि शास्त्री और निमरत कौर एक दूसरे को डेट कर रहे हैं लेकिन उन्होंने इन अफवाहों को दरकिनार कर दिया है और कहा है कि उनके और निमरत के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है।



गौतम गंभीर ने एशियन गेम में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्रिकेटरों से बड़ा बताया


दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये सभी खिलाड़ी क्रिकेटरों से कहीं ज्यादा बड़े हैं क्योंकि इनमें से कई लोगों ने काफी मुश्किल हालातों से निकल कर देश के लिए पदक जीता है।



Asia Cup 2018 Qualifier: यूएई और हांगकांग फाइनल में, नेपाल का निराशाजनक प्रदर्शन


कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के लीग स्टेज के आखिरी दिन यूएई ने ओमान को 13 रन से और हांगकांग ने नेपाल को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में सिंगापुर ने मलेशिया को 29 रनों से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज़ की। लीग स्टेज के बाद यूएई की टीम आठ अंको के साथ टॉप पर रही। हांगकांग और ओमान के 7 -7 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर हांगकांग ने ओमान को पीछे छोड़ा। मलेशिया पांचवें और सिंगापुर छठे स्थान पर रही।



England vs India: 'विराट कोहली की कप्तानी ने निराश किया है'


भारतीय टीम की मजबूती देखकर लग रहा था कि ये खिलाड़ी विदेश में जाकर भी जीत दज्र करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-3 से पिछड़ने के अलावा सीरीज भी हार चुकी है। आलोचनाएं भी हो रही है और इस क्रम में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी ने निराश किया है।



England vs India: कपिल देव ने भारत की हार के बाद विराट कोहली का बचाव किया


साउथैम्पटन टेस्ट में हार के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में भी पराजित हो गई और सीरीज में अब इंग्लैंड की टीम 3-1 की अजेय बढ़त प्राप्त कर चुकी है। कपिल देव ने इस हार को सामूहिक बताते हुए विराट कोहली का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि अकेले विराट कोहली मैच नहीं जीता सकते। कोहली ने 500 से अधिक रन बनाए हैं लेकिन टीम का सहयोग नहीं मिला।



लखनऊ में पहली बार खेला जाएगा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच, भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा मुकाबला


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहली बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 नवंबर को लखनऊ के एकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टी20 सीरीज के दूसरे मैच का आयोजन यहां पर किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।



England vs India: पांचवे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान


7 सितंबर से ओवल में खेले जाने वाले पांचवे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में जेम्स विंस को जगह नहीं मिली है। लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद कीटन जेनिंग्स को टीम में शामिल किया गया है और वो एलिस्टेयर कुक के साथ ओपनिंग करेंगे जो कि अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे।



INDAvAUSA, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए को लगे शुरूआती झटके


बेंगलुरु में चल रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ स्टंप्स तक 2 विकेट पर 63 रन बनाए। मयंक अग्रवाल 25 और अंकित बावने 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मैच जीतने के लिए भारत को अभी 199 रन और चाहिए। ऑस्ट्रलिया ए की दूसरी पारी 292 रनों पर समाप्त हुई। भारत ए के लिए दूसरी पारी में भी मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए।



Asia Cup 2018: पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान


एशिया कप वन-डे टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। कुछ अनुभवी और कुछ नए खिलाड़ियों का मिश्रण करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टीम का ऐलान किया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट जारी करते हुए पीसीबी ने यह 16 सदस्यीय टीम घोषित की है।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...