Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 फरवरी 2018

निशांत द्रविड़

विराट कोहली की कप्तानी के बारे में रे जेनिंग्स का बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रे जेनिंग्स ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कोहली की कप्तानी युवा खिलाड़ियों के लिए डराने वाली साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि कोहली के आक्रामक रवैये से ड्रेसिंग रुम में एक भय का माहौल बनेगा और कई युवा खिलाड़ियों के वहां होने की वजह से आप कतई ऐसा नहीं चाहेंगे। जेनिंग्स ने ये भी कहा कि भले ही धोनी को कप्तानी छोड़े काफी समय हो गया हो लेकिन टीम अभी भी कप्तानी के बदलाव के दौर से गुजर रही है और एक कप्तान के तौर पर कोहली को काफी कुछ करना अभी बाकी है।


युवराज सिंह ने मेरी काफी मदद की: शुबमन गिल

अंडर-19 विश्व कप 2018 में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज शुबमन गिल ने दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह की काफी तारीफ की है। गिल ने कहा है कि युवराज सिंह ने उनकी काफी मदद की जिसकी वजह से वो बेहतर बल्लेबाज बन सके।


राहुल द्रविड़ ने खुद को 50 लाख का ईनाम मिलने पर उठाए सवाल

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर चौथी बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश कर दी। बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को 30 लाख, सपोर्ट स्टाफ को 20 लाख और कोच राहुल द्रविड़ के लिए सबसे ज्यादा 50 लाख रुपए के ईनाम का ऐलान किया। राहुल द्रविड़ को सबसे ज्यादा पैसे इसलिए दिए गए क्योंकि इस जीत में उनका योगदान सबसे अहम माना जा रहा है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि राहुल द्रविड़ की शानदार कोचिंग की वजह से ही ऐसा संभव हो पाया है। यही वजह रही कि बीसीसीआई ने उनके लिए सबसे ज्यादा रकम का ऐलान किया लेकिन अब खुद राहुल द्रविड़ ने ही इस पर सवाल उठा दिया है। उनका कहना है कि अन्य सपोर्ट स्टाफ ने भी उनके जितना ही मेहनत किया है इसलिए सिर्फ उनको ज्यादा पैसा मिलना सही नहीं है।


IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनने में दिखाई दिलचस्पी

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए अपनी नई फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने में दिलचस्पी दिखाई है। विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु और गुजरात के बीच मैच से इतर संवाददाताओं से बातचीत में अश्विन ने कहा कि अगर उन्हें किंग्स इलवेन पंजाब की कप्तानी का मौका मिला तो वे अपना बेस्ट प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे।


इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व कप 2019 की सबसे बड़ी दावेदार: ग्लेन मैक्ग्रा

इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होने वाले विश्व कप के लिए वर्तमान समय में अगर किसी टीम को दावेदार माना जाए, तो दो ही टीमों का नाम उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर सामने आता है, जिसमें भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम नाम शामिल रहेगा। हाल ही में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया, तो भारत ने दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो एकदिवसीय मैचों में मात दी है। इन दोनों टीमों में कौन विश्व कप को जीत सकता है, इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने अपनी निजी राय सभी के सामने रखी है। मैक्ग्रा ने भारतीय टीम के मुकाबले इंग्लैंड टीम को विश्व कप का मजबूत दावेदार माना


बीसीसीआई अपना मुख्यालय मुंबई से बेंगलुरु स्थानांतरित कर सकती है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले कुछ सालों में अपना मुख्यालय मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम से बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) में स्थानांतरित कर सकती है। बेंगलुरु शहर के बाहरी इलाके में बीसीसीआई के पास 40 एकड़ की अपनी जमीन है जहाँ एनसीए की बिल्डिंग तैयार होगी, यहाँ स्टेट ऑफ़ द आर्ट भी बनाया जायेगा।


वेस्टइंडीज पहली बार अपने देश में श्रीलंका के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच खेलेगी

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच इस साल जून में ऐतिहासिक डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन करने का फैसला लिया गया है। दोनों ही टीमें बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में 23 जून से दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेलेंगी। इस खबर की जानकारी श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक प्रेस रिलीज़ में दी है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम टेस्ट इतिहास में अपना तीसरा डे-नाईट टेस्ट मैच खेलेगी, तो श्रीलंकाई टीम का यह दूसरा डे-नाईट टेस्ट मैच होगा। श्रीलंका ने पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेला था, जिसमें टीम को जीत प्राप्त हुई थी।


Vijay Hazare Trophy 2018: दूसरे दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र

भारत का घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्राफी का आज दूसरा दिन था और कुल मिलाकर 6 मैच खेले गए। ग्रुप सी और डी के तीन-तीन मुकाबले हुए और कई अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले।


IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटेन नहीं किए जाने के बाद निराश हो गए थे रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम द्वारा रिटेन नहीं किए जाने और नीलामी में खरीदे नहीं जाने के बाद रविचंद्रन अश्विन निराश हो गए थे। उन्होंने कहा कि वो सीएसके के साथ काफी समय से जुड़े हुए थे और इसी वजह से वो थोड़ा निराश हुए थे।


वेस्टइंडीज़ के लिए खेलना मेरा मुख्य उद्देश्य: सुनील नरेन

वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन इस बात को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमें कहा जाता है कि वह वेस्टइंडीज की तरफ से खेलने में दिलचस्पी नहीं लेते हैं। नरेन के अनुसार अभी भी उनका मुख्य उद्देश्य वेस्टइंडीज के लिए खेलना ही है।


श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाले टी20 सीरीज से बाहर

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज बांग्लादेश के खिलाफ बचे हुए दौरे से हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हो गये हैं। पिछले महीने बांग्लादेश में हुए त्रिकोणीय सीरीज में चोटिल हुए कप्तान मैथ्यूज़ अब दूसरे और अंतिम टेस्ट के साथ साथ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गये हैं।


सलमान बट बांग्लादेश में घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आयेंगे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट पहली बार पाकिस्तान से बाहर किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। सलमान बांग्लादेश में आयोजित ढाका प्रीमियर लीग में खेलने जा रहे हैं और यह पहला मौका होगा कि जब सलमान बट 5 साल के बैन के बाद किसी टूर्नामेंट का लगातार हिस्सा होंगे। सलमान बट को फिक्सिंग के कारण 5 साल के लिए बैन कर दिया गया था लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके खेलने को लेकर अपना बयान जारी कर दिया है।


ICC टेस्ट रैंकिंग: बांग्लादेश और श्रीलंका के बल्लेबाजों को जबरदस्त फायदा

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चटगांव में हुए पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। टॉप 10 बल्लेबाजों में जहाँ कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीं गेंदबाजों के टॉप 10 में श्रीलंका के रंगना हेराथ को एक स्थान का नुकसान हुआ है। बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और गेंदबाजी में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर बरकरार हैं।


AFGvZIM: अफगानिस्तान ने पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया

अफगानिस्तान की टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 120 रन ही बना पाई। इस आसान से लक्ष्य को अफगानिस्तान की टीम ने 14.4 ओवरो में ही 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। मोहम्मद नबी को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 40 रन बनाए और गेंदबाजी में भी एक विकेट चटकाया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...