Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 नवंबर, 2018

FEATURED WRITER
न्यूज़
06 Nov 2018, 23:33 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

IND vs WI: भारत ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया, रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शतक

भारत ने लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। भारत ने 'मैन ऑफ़ द मैच' रोहित शर्मा के 111 रनों के रिकॉर्ड पारी की बदौलत 195/2 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम सिर्फ 124/9 का स्कोर ही बना सकी। लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया और यह भारत का 52वां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बना।

भारत vs वेस्टइंडीज: दूसरे टी20 में बने सभी आँकड़ों पर एक नज़र 

रोहित शर्मा का चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक और उन्होंने कॉलिन मुनरो (तीन शतक) का रिकॉर्ड तोड़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। रोहित शर्मा (2203) ने सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय रनों के मामले में विराट कोहली (2102) का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा। विश्व क्रिकेट में रोहित से ज्यादा रन सिर्फ मार्टिन गप्टिल (2271) के नाम दर्ज़ है।

IND vs WI: रोहित शर्मा के रिकॉर्ड चौथे शतक के बाद क्रिकेट जगत की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

क्रिकेट न्यूज: मुझे पूरा विश्वास है कि मैं अगले साल विश्वकप जरूर खेलूंगा- अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने एक इवेंट के दौरान कहा, "मुझे विश्वास है कि मैं एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी करूंगा और विश्वकप के लिए टीम का हिस्सा रहूंगा। घरेलू टूर्नामेंट खेलना काफी जरूरी होता है और मैंने भी हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लिया और रन भी बनाए।"

SL vs ENG, पहला टेस्ट: पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर 321/8, बेन फॉक्स की शानदार पारी

गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 ओवर में 321/8 का स्कोर बनाया। पहला टेस्ट खेल रहे बेन फोक्स 87 और जैक लीच 14 रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड के लिए बेन फोक्स (689वें खिलाड़ी) के अलावा रोरी बर्न्स (688वें खिलाड़ी) ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। गौरतलब है कि श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ का यह आखिरी टेस्ट है।

Advertisement
ज़िम्बाब्वे ने रचा इतिहास
ज़िम्बाब्वे ने रचा इतिहास

BAN vs ZIM: ज़िम्बाब्वे की पांच साल बाद टेस्ट में जीत, बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर इतिहास रचा 

ज़िम्बाब्वे ने सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। ज़िम्बाब्वे की टेस्ट क्रिकेट में यह लगभग पांच साल बाद पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने सितम्बर 2013 में पाकिस्तान को हरारे में 24 रनों से हराया था। बांग्लादेश के खिलाफ भी ज़िम्बाब्वे की यह 2013 के बाद पहली जीत है। इसके अलावा अपने देश से बाहर ज़िम्बाब्वे की यह सिर्फ तीसरी और 2001 के बाद पहली टेस्ट जीत है। इस मैच से पहले आखिरी बार जिम्बाब्वे ने घर से बाहर बांग्लादेश को ही चटगांव में हराया था।

सीनियर खिलाड़ियों का देश की तरफ से नहीं खेलना शर्मनाक: कार्ल हूपर

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच चल रही खींचतान को लेकर पूर्व कैरेबियाई कप्तान कार्ल हूपर ने प्रतिक्रिया दी है। हूपर ने सीनियर खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय टीम में नहीं खेलने को शर्मनाक हरकत बताया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम के भारत दौरे पर प्रदर्शन को लेकर भी उन्होंने बयान दिया।

PAK vs NZ: चोट की वजह से कोरी एंडरसन हुए वन-डे सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन एड़ी की चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। पिछले साल जून में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद पहली बार उन्हें 50 ओवर के प्रारूप के लिए कीवी टीम में चुना गया था। अंतिम टी20 मुकाबले में भी वह नहीं खेल पाए थे।

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ
भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

 

लखनऊ के एकाना स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हुआ

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच की पूर्व संध्या पर लखनऊ के एकाना स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रख दिया गया। स्टेडियम को अब भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मैच से एक दिन पहले यह बदलाव किया।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...