COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 जुलाई 2018

31   //    07 Jul 2018, 23:45 IST

IND A vs WI A: पहला अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ, आखिरी दिन हार से बची वेस्टइंडीज ए

भारत ए और वेस्टइंडीज ए के बीच केंट काउंटी क्रिकेट ग्राउंड, बेकेनहैम में खेला गया पहला अनाधिकृत टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। पहले दिन सिर्फ 133 रनों पर ऑल आउट होने वाली भारतीय ए टीम ने दूसरी पारी में 609/6 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की। वेस्टइंडीज ए ने पहली पारी में 383 रन बननाए और दूसरी पारी में जीत के लिए 360 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच खत्म होते वक़्त उनका स्कोर 245/7 था। भारतीय ए टीम को जीत के काफी करीब पहुंचकर भी ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।



ENGvIND: इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में भारत को 5 विकेट से हराया, एलेक्स हेल्स की शानदार पारी


इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। एलेक्स हेल्स को उनकी 58 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।



ENGvIND: दूसरे टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र


इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। भारतीय टीम आज ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 20 ओवर में सिर्फ 148 रन बने, जिसे इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते पार कर लिया। एलेक्स हेल्स को उनकी 58 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।



ENGvIND: दूसरे टी20 में भारत की हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। भारत की इस हार पर ट्विटर पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।



इंडिया ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए इंग्लैंड लॉयंस टीम का ऐलान, एलिस्टेयर कुक को किया गया शामिल


भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से शुरु होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच 4 दिवसीय मैच खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड लॉयंस की टीम का ऐलान हो गया है। एलिस्टेयर कुक, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, सैम करन, डॉम बेस और जैक लीच जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इनमें से कई खिलाड़ी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे। एलिस्टेयर कुक 8 साल बाद इंग्लैंड लॉयंस की तरफ से खेलेंगे।



महेंद्र सिंह धोनी को उनके जन्मदिन पर क्रिकेट जगत ने दी शुभकामनाएं


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज 37वां जन्मदिन है। धोनी इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में उनका जन्मदिन मनाया। वहीं कई क्रिकेट दिग्गजों ने भी धोनी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।



ENGvIND: इंग्लैंड टीम ने कुलदीप यादव को काफी अच्छे से खेला- विराट कोहली


इंग्लैंड ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराते हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज में अपने उम्मीदों को जीवित रखा। इस करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड की टीम की तारीफ की और उनके मुताबिक जिस तरह इंग्लैंड टीम ने कुलदीप यादव को खेला उसी ने मैच में अंतर पैदा किया।



ENGvIND: 150 रन इस विकेट पर बढ़िया स्कोर था-युजवेंद्र चहल


इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार के बाद युजवेंद्र चहल ने कहा है कि 150 का स्कोर इस विकेट पर बढ़िया स्कोर था और इसका बचाव किया जा सकता था। चहल ने कहा कि अगर आखिर के ओवरों में 2-3 छक्के नहीं लगे होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।



ENGvIND: कार्डिफ की विकेट से कुलदीप यादव को मदद नहीं मिली- इयोन मॉर्गन


इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत को कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में हराने के बाद साफ किया कि इस विकेट से कुलदीप यादव को ज्यादा मदद नहीं मिली, जिसके कारण इस मैच में वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके अलावा उन्होंने एलेक्स हेल्स की शानदार पारी की प्रशंसा की।




ICC टेस्ट रैंकिंग: केमार रोच गेंदबाजों और क्रेग ब्रैथवेट बल्लेबाजों के टॉप 20 में पहुंचे

टॉप 10 बल्लेबाजों और गेंदबाजों में हालाँकि कोई बदलाव नहीं हुआ है और स्टीव स्मिथ अभी भी टॉप बल्लेबाज एवं कगिसो रबाडा टॉप गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से टॉप बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट और बांग्लादेश की तरफ से टॉप बल्लेबाज शाकिब अल हसन हैं। गेंदबाजी में शैनन गैब्रियल वेस्टइंडीज और शाकिब अल हसन बांग्लादेश के टॉप गेंदबाज हैं।




ICC महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर: पहले दिन बांग्लादेश, यूएई, स्कॉटलैंड और आयरलैंड ने जीते अपने मुकाबले

नीदरलैंड्स में आज से आठ देशों की महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर की शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट की टॉप दो टीमें नवम्बर में वेस्टइंडीज में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 के लिए क्वालीफाई करेंगी। पहले दिन ग्रुप ए में यूएई ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से और बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 8 विकेट से हराया। ग्रुप बी में आयरलैंड ने थाईलैंड को 7 विकेट से और स्कॉटलैंड ने यूगांडा को 9 विकेट से हराया।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...