COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 नवंबर, 2018

न्यूज़
1.89K   //    08 Nov 2018, 21:51 IST

Enter caption

एक फैन को देश छोड़ने की सलाह देने पर विराट कोहली हो रहे ट्रोल

फैंस के चहेते भारतीय कप्तान विराट कोहली अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। इन दिनों विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक फैन को देश छोड़ने की सलाह देते दिखाई दे रहे हैं। उनकी यह बात हालांकि कुछ फैन को पसंद नहीं आ आई और उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।


क्रिकेट न्यूज़: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी20 के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली इस टीम में टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है और मार्कस स्टोइनिस एवं जेसन बेहरनडॉर्फ़ को टीम में शामिल किया गया है।


आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: वॉर्म अप में भारत ने वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड को हराया

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 की शुरुआत 9 नवंबर से होने वाली है और उससे पहले टीमों ने प्रैक्टिस के लिए कुछ वॉर्म-अप मुकाबले खेले। भारतीय टीम का सामना गत विजेता वेस्टइंडीज और इंग्लैंड से हुआ एवं दोनों ही मैच में भारतीय महिलाओं ने जीत हासिल की। 4 नवंबर को भारत ने वेस्टइंडीज़ को 5 विकेट से और 7 नवंबर को भारत ने इंग्लैंड को 11 रनों से हराया। 9 नवंबर को छठे आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के पहले दिन ग्रुप बी में भारत का सामना न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान और ग्रुप ए में मेजबान वेस्टइंडीज़ का सामना बांग्लादेश से होगा। 


क्रिकेट न्यूज़: भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

भारतीय ए टीम के नवंबर-दिसंबर 2018 में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। भारतीय टीम तीन चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने न्यूजीलैंड के दौरे पर जा रही है। पहले चार दिवसीय मुकाबले के लिए अजिंक्य रहाणे भारत ए के कप्तान होंगे, वहीं अगले दो चार दिवसीय मुकाबले के लिए करुण नायर को कप्तान बनाया गया है। एकदिवसीय टीम की कप्तानी मनीष पांडे के पास होगी।


सी के नायडू ट्रॉफी में मैच के दौरान गेंदबाज के एक्शन को लेकर हुआ बड़ा विवाद

अब तक हम गेंदबाजों द्वारा अलग अलग और अजीबोगरीब एक्शन देख चुके हैं। मगर सी के नायडू ट्रॉफी के एक मैच में गेंदबाज के एक्शन पर विवाद छिड़ गया है। उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अपनी अजीबोगरीब गेंदबाजी एक्शन के कारण चर्चा का विषय बन गए हैं। दरअसल शिवा सिंह गेंद फेंकने से पहले पूरे 360 डिग्री घूमते हैं। कोलकाता के कल्याणी में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच खेले जा रहे सी नायडू ट्रॉफी के एक मैच में शिवा सिंह का यही अंदाज़ देखने को मिला। हालांकि उनकी इस गेंद को मैदानी अंपायर ने डैड बॉल करार दिया था। यह वाकया सी के नायडू ट्रॉफी के इस मुकाबले के तीसरे दिन देखने को मिला।


PAK v NZ: रॉस टेलर ने उठाया मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल, सरफराज ने साधा निशाना

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर द्वारा मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाना चर्चा का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टेलर की इस हरकत को अपमानजनक बताया है। उन्होंने कहा है कि टेलर का ऐसा करना सही नहीं था।


SL vs ENG, पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने श्रीलंका के सामने रखा 462 रनों का लक्ष्य, कीटन जेनिंग्स ने खेली नाबाद 146 रनों की पारी

गॉल टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में श्रीलंका ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए हैं।सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने 7 और कौशल सिल्वा 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


SL v ENG: जेम्स एंडरसन को गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा, हुई कड़ी कार्रवाई

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक डीमेरिट प्वाइंट दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने अंपायर क्रिस गैफ्फेनी के फैसले के खिलाफ असहमति जताई और इसी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई।


क्रिकेट की सभी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Fetching more content...