Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
18 Jun 2019, 23:45 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019, 24वां मैच: इयोन मॉर्गन का छक्कों के मामले में विश्व रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया

ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर किया है। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 397/6 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 247/8 का स्कोर ही बना सकी। मैन ऑफ़ द मैच इयोन मॉर्गन ने सिर्फ 57 गेंदों में अपना शतक लगाया।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-अफगानिस्तान मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

इयोन मॉर्गन ने एक पारी में 17 छक्कों का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स (16) के नाम दर्ज़ था।

इंग्लैंड ने वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के (25) लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया।

वर्ल्ड कप 2019: इयोन मॉर्गन के तूफानी शतक और राशिद खान को लेकर आई क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 


वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सुझाव देने के सवाल पर दी रोहित शर्मा ने शानदार प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा से एक जर्नलिस्ट ने बड़ा अजीब सवाल पूछ लिया। उसने पहले रोहित को शानदार शतक लगाने के लिए बधाई दी। फिर पाकिस्तान टीम के लंबे समय से बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करने की ओर इशारा करते हुए पूछा कि इस मुश्किल की घड़ी में आप क्या पाकिस्तान के बल्लेबाजों को कोई सुझाव देना चाहेंगे? इस पर रोहित ने हंसते हुए कहा कि अगर मैं पाकिस्तान का कोच बना तो बिल्कुल बताऊंगा, अभी क्या बताऊं।

Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: स्टीव स्मिथ ने हूटिंग रोकने की घटना को लेकर दी प्रतिक्रिया, विराट कोहली की तारीफ

स्टीव स्मिथ ने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि दर्शक क्या कर रहे हैं। मैं इन सब चीजों को नजरअंदाज करता हूं। लेकिन विराट कोहली द्वारा इसे रोकना बहुत अच्छा लगा। उन्होंने आगे कहा कि मुझे इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, मुझे नहीं लगता कि यह कभी भी मेरे लिए बाधा थी।

माली की महिला टीम सिर्फ 6 रन बनाकर ऑल आउट, टी20 में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

माली की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रवांडा के किगाली में खेले जा रहे महिला क्विबुका टी20 टूर्नामेंट में माली की टीम रवांडा के खिलाफ सिर्फ 6 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। माली ने महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय के सबसे कम स्कोर का अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और उन्होंने चीन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने जनवरी 2019 में यूएई के खिलाफ सिर्फ 14 रन बनाये थे।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड की असमान्य पिचों और परिस्थितियों को लेकर कुमार संगकारा ने जताई नाराजगी

कुमार संगकारा ने कहा कि विश्वकप में हिस्सा लेने वाली टीमों को बदलते विकेटों के हिसाब से खेलना पड़ रहा है। यहां के तौर-तरीकों को लेकर टीमों के बीच अलग-अलग बातें हो रही है, जिसे समझना चाहिए। बारिश के दौरान श्रीलंका में पूरे मैदान को कवर करने का चलन है लेकिन यहां ऐसा नहीं है।

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली के बिना आउट हुए वापस लौटने को लेकर सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने बताया कि कोहली के बल्ले का हैंडल क्रैक हो सकता था, जिसकी आवाज के कारण उन्हें लगा कि गेंद बल्ले को छूते हुए गई है, जबकि बाद में देखा गया, तो पता चला कि कोहली आउट ही नहीं थे।

वर्ल्ड कप 2019: भारत बनाम पाकिस्तान विज्ञापन को लेकर पीसीबी ने आईसीसी से दर्ज कराई शिकायत

वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के बाद एक नया विवाद सामने आया है। दरअसल इन दो टीमों के बीच मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित एक विज्ञापन पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताई है। 

वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने सरफराज अहमद की खराब कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

सचिन तेंदुलकर ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगा कि सरफराज कन्फ्यूज थे क्योंकि जब वहाब रियाज गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने शॉर्ट मिडविकेट लगाया था। इसके बाद जब शादाब खान आए तो उन्होंने स्लिप में एक फील्डर लगाया।

वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले लुंगी एनगीडी ने फिटनेस टेस्ट पास किया 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले लुंगी एनगीडी दक्षिण अफ्रीका टीम की तेज गेंदबाजी को धार देने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लुंगी हैमस्ट्रिंग की वजह से चोटिल हो गए थे। इस वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ अपने पूरे ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...