Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 26 मार्च 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की बड़ी और प्रमुख खबरों पर एक नजर
  • रोहित शर्मा, युवराज सिंह और एम एस धोनी को लेकर बड़ी खबर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 26 Mar 2020, 21:25 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

केविन पीटरसन के साथ खास बातचीत में रोहित शर्मा ने किए कई अहम खुलासे

पीटरसन से खास बातचीत में रोहित शर्मा ने सबसे पहले इस सीजन के आईपीएल को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि एक बार चीजें नॉर्मल हो जाने पर आईपीएल का आयोजन हो सकता है। आपको बता दें कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

युवराज सिंह ने बताया कि वो अपनी बायोपिक में किसे देखना चाहते हैं

टॉइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक युवराज सिंह ने कहा कि अगर मेरे ऊपर बायोपिक बनती है तो शायद मैं ही उसमें काम करुंगा। हालांकि उन्होंने ये बात मजाक में कही। आगे युवराज ने कहा कि ये डायरेक्टर का काम होता है कि उसे किसको लेना है। लेकिन अगर कोई बॉलीवुड मूवी बनती है तो फिर सिद्धांत चतुर्वेदी इसके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। मैं उन्हीं अपनी बायोपिक में देखना पसंद करुंगा।

एशिया कप 2020 के आयोजन पर खतरा, एसीसी की मीटिंग भी स्थगित

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप 2020 के आयोजन को लेकर होने वाली एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की मीटिंग स्थगित हो गई है। सितम्बर में होने वाले एशिया कप 2020 के मेजबानी पर पर भी फैसला इस मीटिंग के दौरान लिया जाने वाला था। गौरतलब है कि इस बार के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले के कारण 2018 की तरह इस बार भी यूएई के पास ही मेजबानी जाने की संभावनाएं थी।

विश्व कप के दौरान अपना हाथ टूटने की दुआ कर रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, ये थी वजह

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बीते साल मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था। हालांकि, 2 महीने बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने हाल में ही अपनी भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विनी रमन से सगाई भी की है। वहीं अब एक इंटरव्यू में इस खिलाड़ी ने इस बात का खुलासा किया है कि डिप्रेशन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया था। इतना ही नहीं वो बीते साल हुए विश्व कप के दौरान चाहते थे कि उनका हाथ टूट जाए ताकि उन्हें क्रिकेट से ब्रेक मिल सके। 

ब्रैड हॉग ने बताया आखिर कैसे ऋषभ पंत की बल्लेबाजी में आएगा सुधार, कही ये बड़ी बात

Advertisement

ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा है,'जब भी मैं टीवी खोलता हूं और ऋषभ पंत क्रीज पर आते हैं जो कि एक एंटरटेनिंग बल्लेबाज हैं। उनकी दिक्कत ये है कि उनके अंदर बहुत ज्यादा टैलेंट है, लेकिन वो ये नहीं जानते कि उन्हें इसके साथ करना क्या है। वो मानसिक कोच का सहारा ले सकते हैं। बहुत से महान खिलाड़ी उसका सहारा लेते हैं। उनके लिए बस मानसिकता की बात है।'

केविन पीटरसन ने ट्वीट कर चीन के ऊपर गुस्सा जाहिर किया

पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने घातक कोरोनोवायरस फैलाने के लिए वुहान के पशु बाजार पर अपना गुस्सा निकाला है। उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जताई है और कहा है मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेचा जा रहा है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किए हैं और अपनी राय रखी है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी आधी सैलरी डोनेट करेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 17 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं लगातार ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो इस महामारी के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से सहयोग कर रहे हैं। इस नेक काम में खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। बात अगर क्रिकेटर्स की करें तो वह भी लगातार अपनी तरफ से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अपने तरीके से सहयोग दे रहे हैं। खबर है कि बांग्लादेश के 27 क्रिकेटरों ने इस बात का फैसला किया है कि वो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी आधी सैलरी डोनेट करेंगे। इन खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम भी शामिल हैं।

कोरोनावायरस से निपटने के लिए 5 मिलियन रुपए देंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर

कोरोनावायरस इस समय पूरे विश्व के लिए महामारी बन गया है। सिर्फ चीन और अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में भी यह अपना कहर बरसा रहा है। COVID-19 महामारी से निपटने के लिए पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर 5 मिलियन रुपये का योगदान देंगे। यह पैसे राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में जाएंगे।

महेंद्र सिंह धोनी की फोटो शेयर कर यूपी पुलिस ने कोरोनावायरस से बचने की जानकारी दी

यूपी पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी की एक फोटो ट्विटर हैंडल पर शेयर की है, जिसमें उन्हें विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होते हुए दिखाया गया है। आपको याद होगा कि मैच के आखिरी लम्हों में महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हो गए थे और भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी थी। यूपी पुलिस ने अपने CALL 112 ट्विटर हैंडल पर इस फोटो के साथ लिखा - हमें कोरोना से मैच जीतना है! कैसे? अंदर रह कर..

Published 26 Mar 2020, 21:25 IST
Advertisement
Fetching more content...