Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 3 फरवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:48 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण दोनों ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवे टी20 मैच के दौरान पैर में चोट लग गई थी और अब वो टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल या शुभमन गिल को वनडे सीरीज में शामिल किया जा सकता है।

रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में किया गया शामिल, टेस्ट में शुभमन गिल को मिल सकता है मौका-रिपोर्ट

भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पांचवे टी20 मुकाबले के दौरान उनको चोट लग गई थी और इसी वजह से वो अब पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक वनडे टीम में रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है, जबकि टेस्ट टीम में शुभमन गिल को तीसरे ओपनर के तौर पर जगह मिल सकती है।

पांचवें टी20 में धीमे ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर लगा 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

न्यूजीलैंड को पांचवें टी20 में हराकर सीरीज में सूपड़ा साफ़ करने वाली भारतीय टीम पर एक बार फिर धीमे ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है। निर्धारित समय से एक ओवर देरी की वजह से आईसीसी ने बीस फीसदी मैच फीस काटने का फैसला सुनाया। इस मैच में रोहित शर्मा कप्तान थे लेकिन चोट के कारण वे फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और केएल राहुल ने कप्तानी की।

कमेंटेटर को अपशब्द कहने के कारण भारतीय फैन को माउंट मौंगानुई में प्रवेश देने से बैन किया गया- रिपोर्ट

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया। भारतीय फैन्स भी इसे लेकर काफी खुश और उत्साहित दिखे। रविवार को अंतिम मैच के दौरान एक फैन ने कमेंटेटर को कुछ गाली-गलौच वाले अपशब्द कहे, इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक्शन लेते हुए माउंट मौंगानुई के मैदान पर इस प्रशंसक के प्रवेश पर बैन लगा दिया। खबरों के अनुसार इस व्यक्ति ने रविवार को मैच के दौरान कमेंटेटर को अपशब्द कहे।

केन और मेरी सोच एक जैसी है- विराट कोहली

Advertisement

एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने कहा "केन और मेरी एक जैसी मानसिकता है, यह शानदार है कि दुनिया के अलग-अलग भागों से होने के बाद भी हमारी सोच एक जैसी है। हम एक ही तरह की भाषा बोलते हैं।" मैच के बाद एक सवाल के जवाब में कोहली ने यह बयान दिया। इसके अलावा कोहली ने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कमान श्रेष्ठ हाथों में है।

शोएब अख्तर ने जसप्रीत बुमराह को पांचवें टी20 में जीत का एक्स फैक्टर माना

न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में भारतीय टीम द्वारा 5-0 से हराने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने प्रतिक्रिया दी है। अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक्स फैक्टर माना। उनके अनुसार इस तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के पक्ष में जाता हुआ मुकाबला भारत की झोली में डाला। मैच में बुमराह की गेंदबाजी को अख्तर ने जीत के लिए सबसे बड़ा जिम्मेदार पॉइंट माना।

ICC Under 19 World Cup 2020: भारत vs पाकिस्तान हेड डू हेड आंकड़े और सेमीफाइनल मुकाबले का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुकाबले की बात करें यहां पर पाकिस्तान की टीम भारत से आगे रही है। अभी तक दोनों टीमों के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप में कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 5 पाकिस्तान ने जीते हैं और 4 मुकाबला भारतीय टीम ने अपने नाम किया है। हालांकि भारत ने पिछले 3 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को मात दी है और उसके पास हिसाब बराबर करने का मौका रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। फिटनेस की वजह से दिग्गज खिलाड़ी एविन लुईस और शिमरोन हेटमायर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। जबकि डैरेन ब्रावो, रोवमैन पावेल और फेबियन एलेन को टीम में शामिल किया गया है।

Published 03 Feb 2020, 21:43 IST
Advertisement
Fetching more content...