Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 नवंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
03 Nov 2019, 23:18 IST

बांग्लादेश ने रचा इतिहास  (Photo: BCCI)
बांग्लादेश ने रचा इतिहास (Photo: BCCI)

IND vs BAN: दिल्ली में बांग्लादेश की 7 विकेट से जीत, पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को हराया

दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया और नौ मैचों में पहली बार भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत हासिल की। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मुशफिकुर रहीम (43 गेंद 60*) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND vs BAN: पहले टी20 में बने सभी प्रमुख आँकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा (99 मैच): भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने का रिकॉर्ड और इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी (98 मैच) का रिकॉर्ड तोड़ा। 

IND vs BAN: प्रदूषण के बावजूद दिल्ली में मैच कराए जाने पर लोगों ने जताई आपत्ति, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं


भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज अपनी चोट से काफी तेजी उबर रहे हैं और यह संभावना जताई जा रही है कि वह अगले साल की शुरुआत तक टीम में वापसी कर लेंगे। सूत्रों के हवाले से यह पता चला है।

AUS vs PAK: बारिश की वजह से पहले टी20 मुकाबले का नहीं निकला नतीजा

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेले गए पहले टी20 मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और लगातार बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा। बारिश के कारण केवल 18.1 ओवर का ही खेल हो पाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर जब 3.1 ओवर में 41 रन था, तभी बारिश आ गई और उसके बाद फिर मैच नहीं हो पाया। पाकिस्तान ने 15 ओवर में 107/5 का स्कोर बनाया था।

AUS vs PAK: आरोन फिंच ने बारिश से बाधित मैच में 20 मिनट के ब्रेक पर जताई आपत्ति

आरोन फिंच ने मैच के बाद कहा कि बारिश की वजह से आपने ओवर घटा दिए हैं और उसके बावजूद पारी के बीच में 20 मिनट का ब्रेक रख रहे हैं, इसका कोई मतलब नहीं बनता है। अगर ब्रेक छोटा होता तो और भी ओवर हो सकते थे।

IND vs BAN: चेतेवश्वर पुजारा ने डे-नाइट टेस्ट खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पुजारा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करेगी और टीम के बल्लेबाजों को गुलाबी गेंद से खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। लगभग 3 साल पहले जब दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से मैच हुआ था तो चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक लगाया था । 

NZ vs ENG: दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 21 रनों से हराया

वेलिंग्टन में खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 21 रन से हराया और पांच मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मिचेल सैंटनर को तीन विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

NZ vs ENG: सैम बिलिंग्स के ग्लव्स को लेकर आईसीसी ने की कार्रवाई

आईसीसी ने इंग्लैंड के उपकप्तान सैम बिलिंग्स पर एक नियम का उल्लंघन करने पर बड़ा फैसला लिया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान इको फ्रेंडली ग्लव्स पहने थे। आईसीसी ने आगे होने वाले सभी मैचों में इन्हें ऐसे ग्लव्स पहनने के लिए मना किया है और उसके ऊपर प्रतिबन्ध लगाया है।

NZ vs ENG: चोट की वजह से जो डेनली टी20 सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से जो डेनली बाहर हो गए हैं। टखने में चोट की वजह से वो अब बाकी बचे हुए 3 मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनको ये चोट पहले टी20 मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान लगी थी।

Advertisement

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नीदरलैंड्स ने फाइनल में पापुआ न्यू गिनी को हराकर जीता खिताब, आयरलैंड को मिला तीसरा स्थान

यूएई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में नीदरलैंड्स ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया। टूर्नामेंट में लगातार अच्छा खेलने वाली पापुआ न्यू गिनी टीम फाइनल में उम्मीद के अनुसार बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर सकी और उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। फाइनल में नीदरलैंड्स के ब्रैंडन ग्लोवर (3/24) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (9 मैच, 268 रन एवं 4 विकेट) को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...