Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 9 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:51 IST

भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम

ICC Under 19 World Cup 2020: बांग्लादेश ने फाइनल में भारत को हराकर पहली बार जीता विश्व कप का खिताब

पोचेफ्सट्रूम में खेले गए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर किया और भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा किया। चार बार की चैंपियन भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने डकवर्थ-लुईस से मिले 170 रनों (46 ओवर) के लक्ष्य को 43वें ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया और साथ ही इतिहास रच दिया।

Bushfire Bash 2020: सचिन तेंदुलकर ने की पुरानी यादें ताजा, ऑस्ट्रेलिया में एक ओवर के लिए की बल्लेबाजी

पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर एक बार फिर क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजी करते हुए दिखे। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बुशफायर रिलीफ मैच के दौरान तेंदुलकर को उसी पुराने अंदाज में शॉट खेलते हुए देखा गया। पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच दस ओवर के मैच में बीच में ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला गेंदबाज एलिस पेरी के खिलाफ सचिन ने एक ओवर बल्लेबाजी की। सचिन और पेरी के बीच यह एक ओवर का चैलेंज था। तेंदुलकर ने इसमें छह रन बनाए।

Bushfire Bash 2020: पोंटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को 1 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए बुशफायर रिलीफ मैच में गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर 1 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 103 रन बनाए और मैच गंवा दिया।

NZ 'A' vs IND 'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट - तीसरे दिन शुभमन गिल ने जड़ा नाबाद शतक, पुजारा की शानदार पारी

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन भारत ए बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। स्टंप्स तक पहली पारी में भारत ने 1 विकेट पर 234 रन बनाए। शुभमन गिल 107 और चेतेश्वर पुजारा 52 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड की पहली पारी में बनाए स्कोर से 152 रन पीछे है।

NZ vs IND: दूसरा वनडे हारने के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की आलोचना की

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच हारकर सीरीज गंवाने के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की आलोचना की है। उन्होंने भारतीय टीम स्ट्राइक गेंदबाज की कमी बताई। अख्तर ने आश्चर्य जताया कि भारत ने विपक्षी टीम के 7-8 बल्लेबाज आउट करने के बाद मैच फिसलने दिया। उन्होंने रॉस टेलर की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की।

NZ vs IND: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के कोच ने की फील्डिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी टी20 मैच में भारतीय टीम को पराजित होते हुए सभी ने देखा होगा लेकिन एक अजीब घटना हुई, इसके बाद में बहुत कम लोगों को पता होगा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान कीवी टीम के फील्डिंग कोच ल्युक रोंकी मैदान पर फील्डिंग करते हुए नजर आए।

PAK vs BAN, पहला रावलपिंडी टेस्ट: नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, पाकिस्तान ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

पाकिस्तान ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के 126 रन पर 6 विकेट चटका दिए हैं और मेहमान टीम अभी भी 86 रन से पीछे हैं। युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वो टेस्ट इतिहास में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक कप्तान मोमिनुल हक 37 और लिटन हास बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान

असगर अफगान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, नजीब जदरान, मोहम्म नबी, गुलबदीन नईब, राशिद खान, नवीन उल हक, शपूर जदरान, मुजीब उर रहमान, कैस अहमद, अजमतुल्लाह ओमारजई, शमीउल्लाह शिनवारी और उस्मान गनी।


Published 09 Feb 2020, 21:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit