क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 14 अगस्त 2020

युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत के 4 महान बाएं हाथ के बल्लेबाजों को दिया ट्रिब्यूट

युवराज सिंह ना केवल भारत बल्कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटरों में से एक रहे हैं। उनकी गिनती दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में भी की जाती है। कई दिग्गज उन्हें भारत का सबसे बड़ा मैच विनर भी मानते हैं। युवराज सिंह बाएं हाथ के जबरदस्त बल्लेबाज थे और ताबड़तोड़ पारियां खेलने में माहिर थे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड का दौरा करने को तैयार

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करने को तैयार है। इसकी पुष्टि जल्द ही हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे और टी20 सीरीज का आयोजन होगा।

अमित मिश्रा को है भारतीय टीम में वापसी का भरोसा

भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा का दर्द छलका है। अमित मिश्रा ने कहा है कि मैं आईपीएल में सबसे सफल स्पिनर हूँ लेकिन कोई बात तक नहीं करता। इसके अलावा अमित मिश्रा ने यह भी कहा कि युवा खिलाड़ी एक या दो सीजन खेलने के बाद भारतीय टीम में आ जाते हैं। अमित मिश्रा काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

आईपीएल में केन विलियमसन फिर से बन सकते हैं कप्तान

आईपीएल में केन विलियमसन और रॉबिन उथप्पा कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं। सितम्बर में शुरू होने वाले आईपीएल के शुरुआती चरण में कई ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़ियों के खेलने की सम्भावना काफी कम है। इसका सीधा अर्थ यही होता है कि आईपीएल के कुछ मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बदल सकते हैं।

इरफ़ान पठान ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा खुलासा किया

इरफ़ान पठान ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। इरफ़ान पठान ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान को बॉल आउट के बारे में जानकारी नहीं थी। इरफ़ान पठान ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी टीम बॉल आउट के लिए तैयार भी नहीं थी लेकिन हमें इसके बारे में मालूम था और नतीजा हमारे पक्ष में आया। इरफ़ान पठान भी उस मैच का हिस्सा थे।

मोहम्मद कैफ ने सचिन तेंदुलकर के शॉट पर कही बड़ी बात

मोहम्मद कैफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 वर्ल्ड कप में हुए मैच सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर बयान दिया है। मोहम्मद कैफ ने सचिन तेंदुलकर के उन शॉट्स के बारे में चर्चा की जो उन्होंने शोएब अख्तर की गेंदों पर जड़े थे। मोहम्मद कैफ ने कहा कि अन्दर या पैड पर आती हुई गेंद को सचिन तेंदुलकर फ्लिक करते थे और यह उनकी क्लास थी।

बाबर आजम को आईपीएल में खेलते देखना चाहते हैं नासिर हुसैन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नासिर हुसैन का कहना है कि बाबर आजम समेत पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना चाहिए। नासिर हुसैन के मुताबिक भारत और पाकिस्तान को एक दूसरे के साथ खेलना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now