क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 25 अगस्त 2020

सचिन-कोहली
सचिन-कोहली

चाहता हूं कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाएं - अजित अगरकर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर अजित अगरकर ने विराट कोहली को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। अजिग अगरकर ने कहा है कि वो चाहते हैं कि विराट कोहली अपने करियर में कम से कम एक बार तिहरा शतक जरुर लगाएं। अजित अगरकर के मुताबिक विराट कोहली के पास इस कीर्तिमान को भी हासिल करने की पूरी क्षमता है।

मैंने हमेशा यही सोचकर क्रिकेट खेला है कि मैं ही कप्तान हूं - के एल राहुल

दिग्गज बल्लेबाज के एल राहुल आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं के एल राहुल ने कप्तानी को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। राहुल ने कहा है कि उन्होंने हमेशा क्रिकेट यही सोचकर खेला कि वही कप्तान हैं। के एल राहुल के मुताबिक इससे उनका बेस्ट निकलकर आता है और टीम को काफी फायदा होता है।

एम एस धोनी की सफलता से मुझे मोटिवेशन मिलता है - संजू सैमसन

छोटे से शहर रांची से निकलकर जिस तरह से एम एस धोनी ने वर्ल्ड क्रिकेट में सफलता हासिल की, वो कई लोगों के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत है। एम एस धोनी की इस कामयाबी से कई क्रिकेटर प्रेरित हुए हैं और इन्हीं में एक नाम है विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का। संजू सैमसन भी एम एस धोनी से मोटिवेशन हासिल करते हैं कि केरल से होने के बावजूद वो वर्ल्ड क्रिकेट में नाम कमा सकते हैं।

"विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड"

विराट कोहली को लेकर इरफ़ान पठान ने एक बड़ा बयान दिया है। इरफ़ान पठान ने कहा कि महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का विश्व रिकॉर्ड विराट कोहली अपने करियर में तोड़ सकते हैं। विराट कोहली को इरफ़ान पठान ने क्षमतावान खिलाड़ी बताते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने की काबिलियत उनमें है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्ट खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

श्रीलंका के खिलाड़ी थरंगा परनावितना ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बीस साल तक क्रिकेट खेलने के बाद श्रीलंका के इस सलामी बल्लेबाज ने खेल को अलविदा कहने का फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम में लिए थरंगा परनावितना ने लम्बे प्रारूप में टॉप क्रम में बल्लेबाजी की। ओपनर के अलावा थरंगा परनावितना ने मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी की।

"सचिन तेंदुलकर के जाने के बाद आईपीएल देखना छोड़ दिया"

सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके देश-विदेश में करोड़ों फैन्स हैं। ऐसी ही फैन भारतीय महिला क्रिकेटर सुषमा वर्मा भी हैं। सुषमा वर्मा ने एक खुलासा करते हुए बताया कि सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने के बाद मैंने आईपीएल देखना बंद कर दिया। सचिन तेंदुलकर का खेल देखने के लिए वह आईपीएल मुकाबले देखा करती थीं।

आईसीसी ने वर्ल्ड कप चैलेन्ज लीग ए टूर्नामेंट किया रद्द

आईसीसी ने पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चैलेन्ज लीग ए रद्द कर दिया है। आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए तीन चैलेन्ज लीग ए होने प्रस्तावित हैं जिनमें से यह दूसरा है। आईसीसी ने पहला चैलेन्ज लीग ए रद्द किया था। वह मार्च में होना था लेकिन कोरोना वायरस की महामारी को ध्यान में रखते हुए उसे रद्द किया गया था। इस बार दूसरे चैलेन्ज लीग ए को मलेशिया में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। सितम्बर में होने वाला यह टूर्नामेंट भी अब रद्द कर दिया गया है।

इशांत शर्मा ने अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इशांत शर्मा ने कहा है कि उन्हें ये अवॉर्ड पाकर बेहद खुशी हो रही है लेकिन उनसे ज्यादा उनकी पत्नी इस अवॉर्ड की हकदार हैं। इशांत के मुताबिक उनकी पत्नी ने हमेशा उन पर भरोसा जताया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now