Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

BAN vs ZIM Dream11 Team Prediction, आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Feb 22nd, 2020

  • बांग्लादेश की टीम का पलड़ा भारी है लेकिन जिम्बाब्वे की टीम में भी कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 21 Feb 2020, 16:19 IST

पाकिस्तान दौरे पर बुरी यादों के बीच बांग्लादेश की टीम एक बार फिर घरेलू जमीन पर तरोताजा होकर शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलने के लिए उतरेगी। बांग्लादेश को पाकिस्तान ने करारी शिकस्त दी लेकिन जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा मुकाबला किया लेकिन हार का सामना उन्हें भी करना पड़ा था।

कुछ खिलाड़ियों की वापसी से बांग्लादेश की साइड मजबूत हुई है और इस टेस्ट मैच के लिए उन्हें पसंदीदा माना जा रहा है। जिम्बाब्वे की टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है इसलिए उन्हें भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। एक शानदार टेस्ट मैच की उम्मीद करने वालों के लिए ड्रीम इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स इस आर्टिकल में बताए गए हैं।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम

बांग्लादेश

मोमिनुल हक, तमीम इक़बाल, सैफ हसन, नजमुल होसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, अबू जायेद, नईम हसन, इबादत होसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, मिस्ताफिजुर रहमान, हसन महमूद, यासिर अली।

जिम्बाब्वे

क्रैग इरविन, प्रिंस मसावैउरे, सिकन्दर रजा, टिमसिन मरुमा, ब्रायन मडजिंगान्यामा, टिनोटेंडा मुटोमबोजी, रेगिस चकाबवा, केविन कसुजा, ब्रेंडन टेलर, क्रिस एमपोफू, कार्ल मुम्बा, एन्शले एंडीलोवू, विक्टर न्याउची, डोनाल्ड टिरीपोनो, चार्लटन टीशुमा।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

बांग्लादेश

पाकिस्तान दौरे के लिए मना करने वाले मुशफिकुर रहीम वापस आए हैं और वे महमुदुल्लाह के स्थान पर खेलेंगे, महमुदुल्लाह को आराम दिया गया है। पिच स्पिनरों के लिए मददगार हो सकती है इसलिए मेजबान टीम मेहदी हसन के अलावा दो और स्पिन गेंदबाजों को लेकर कुल तीन स्पिन गेंदबाज खिलास सकती है। तमीम और नजमुल ओपनर होंगे तथा मिथुन, रहीम और मोमिनुल मध्यक्रम में टीम को मजबूती देंगे। मुस्ताफिजुर रहमान गेंदबाजी में धूरी होंगे। देखा जाए तो एक मजबूत बांग्लादेशी टीम मैदान पर नजर आ सकती है।

संभावित एकादश: तमीम इक़बाल, नजमुल होसैन, मोमिनुल, रहीम, मिथुन, लिटन दास, मेहदी हसन, नईम, अबू जायेद, तैजुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान।

जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे की टीम को सीन विलियम्स की सेवाएँ इस मैच में नहीं मिलेगी और क्रैग इरविन उनकी जगह टीम की कप्तानी करेंगे। श्रीलंका को लगभग उन्होंने पराजित कर दिया था इसलिए टीम में ज्यादा परिवर्तन की गुंजाइश नजर नहीं आती। सीन विलियम्स की जगह मारुमा खेल सकते हैं तथा एंडीलोवो और मोटोमबोजी स्पिन केलिए मददगार पिच की वजह से अंतिम ग्यारह में दिख सकते हैं।

संभावित एकादश: प्रिंस मसावैउरे, कसुजा, इरविन, टेलर, रजा, चकाबवा, मारुमा, एंडीलोवू, टिरीपानो, मुम्बा और मोटोमबोजी।

मैच डिटेल

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, एकमात्र टेस्ट

Advertisement

22 फरवरी, 2020, सुबह 9 बजे (भारतीय समय)

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

पिच रिपोर्ट

ढाका में पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। इससे स्पिनर मैच में एक अहम भूमिका निभाएंगे। हालांकि शुरुआती दो दिन पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। टॉस काफी अहम होगी और जीतने वाली टीम निश्चित रूप से पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेगी।

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- लिटन दास और मोहम्मद मिथुन के घरेलू रिकॉर्ड को देखें, तो दोनों उपयुक्त विकल्प माने जा सकते हैं। लिटन दास को शुरुआत में टिककर टीम को मजबूती देनी होगी। विपक्षी टीम से चकाबवा भी चुनने के लायक एक विकल्प हैं।

बल्लेबाज- मुशफिकुर रहीम तमीम इकबाल सबसे पहले नाम हैं। उनके बिना फैंटेसी टीम अधूरी है। दोनों का रिकॉर्ड भी काफी शानदार है। तमीम ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। जिम्बाब्वे से ब्रेंडन टेलर काफी प्रभावशाली विकल्प हैं। मोमिनुल हक और कक्रैग इरविन को भी चुना जा सकता है।

ऑल राउंडर- श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में सिकंदर रजा काफी प्रभावशाली साबित हुए थे। दो मैचों में उन्होंने 164 रन बनाने के अलावा 11 विकेट चटकाए थे। बांग्लादेश की तरफ नजर डालें, तो मेहदी हसन मिराज अच्छे ऑल राउंडर हैं। नईम हसन को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाए, तो वे भी अच्छे ऑप्शन हैं।

गेंदबाज- टेस्ट रिकॉर्ड को देखते हुए तैजुल इस्लाम को टीम में शामिल करना चाहिए। शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में तैजुल ही स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी भी चुने जाने चाहिए। अबू जायेद भी उपयोगी गेंदबाज हैं। जिम्बाब्वे की टीम से एंडीलोवू और टिरीपानो दावेदार हैं।

कप्तान- तमीम इक़बाल एक क्षमतावान खिलाड़ी हैं इसलिए उनका चयन होना चाहिए। सिकन्दर रजा भी कप्तान बनाने लायक खिलाड़ी हैं।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

लिटन दास, रेगिस चकाबवा, ब्रेंडन टेलर, मुशफिकुर रहीम, तमीम इक़बाल, मेहदी हसन, सिकंदर रजा, नईम हसन, एंडीलोवू, मुस्ताफिजुर रहमान, तैजुल इस्लाम।

कप्तान- तमीम इक़बाल, उपकप्तान- मेहदी हसन।

Fantasy Suggestion #2

मोहम्मद मिथुन, ब्रेंडन टेलर, क्रैग इरविन, मोमिनुल हक, तमीम इक़बाल, मेहदी हसन, सिकंदर रजा, नईम हसन, अबू जायेद, तैजुल इस्लाम, टिरीपानो।

कप्तान- सिकंदर रजा, उपकप्तान- तमीम इक़बाल।

Published 21 Feb 2020, 16:19 IST
Advertisement
Fetching more content...