Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND, DREAM XI- दूसरे टी20 मैच के लिए दोनों देशों की संभावित एकादश और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 26 Jan 2020, 10:39 IST

 भारतीय टीम
भारतीय टीम

ऑकलैंड में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का दूसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा। मेजबान न्यूजीलैंड की टीम पहला मैच हारकर पीछे है, लिहाजा उन पर दबाव भी ज्यादा होगा। टीम इंडिया बल्लेबाजी और फील्डिंग के अलावा गेंदबाजी में थोड़ी कमजोर साबित हुई थी लेकिन इस कमी को दूर करने के लिए भी उनके पास पर्याप्त गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा का बल्ला चलने की स्थिति में कीवी गेंदबाजों के लिए मैच एक अग्नि परीक्षा की तरह हो जाएगा।

हालांकि न्यूजीलैंड ने भी पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हुए। गेंदबाजी में भी उन्होंने कुछ विकेट बीच में चटकाए थे लेकिन श्रेयस अय्यर ने उनके सभी इरादों पर पानी फेर दिया। इस बार टीम और रणनीति कैसी रहेगी यह देखने वाली बात होगी। दोनों देशों की टीम और ड्रीप इलेवन तथा फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

दोनों देशों की संभावित एकादश

न्यूजीलैंड: मार्टिल गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, टिम साइफर्ट, डैरिल मिचेल, इश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लैर टिकनर, हामिश बेनेट।

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, मनीष पांडे, रविन्द्र जडेजा,मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

विकेटकीपर: पिछले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन देखते हुए इस स्थान के लिए आदर्श पसंद केएल राहुल होनी चाहिए। उन्होंने शानदार फिफ्टी पहले मैच में जड़ी थी।

बल्लेबाज: रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा भारत से श्रेयस अय्यर का नाम भी आता है। कीवी टीम से केन विलियमसन। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो विकल्प हो सकते हैं।

ऑल राउंडर: मीडियम पेस में कॉलिन डी ग्रैंडहोम और शिवम दुबे ऑल राउंडर के रूप में चुने जा सकते हैं। स्पिन विभाग के रूप में रविन्द्र जडेजा और मिचेल सैंटनर विकल्प हैं।

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह का नाम इस श्रेणी के लिए आना लाजमी है। युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर शामिल किया जा सकता है। ब्लैर टिकनेर, हामिश बेनेट और इश सोढ़ी कीवी टीम की तरफ से अच्छे गेंदबाज हैं।

कप्तान: दोनों टीमों के कई खिलाड़ी इस स्थान के लायक हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन श्रेयस अय्यर कॉलिन मुनरो में से कोई भी चुना जा सकता है।

Published 26 Jan 2020, 10:39 IST
Advertisement
Fetching more content...