Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND, Dream XI: दूसरे वनडे के लिए भारत और न्यूजीलैंड की संभावित एकादश और फैंटेसी टिप्स 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 07 Feb 2020, 20:06 IST

E श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को भारतीय टीम ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम पर दूसरे वनडे मैच के लिए उतरेगी। भारत के नजरिये से मैच काफी अहम है क्योंकि पहला मुकाबला गंवाने के बाद स्थिति करो या मरो वाली हो गई है। कीवी टीम के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त रहेगी, उनके पास सीरीज में भी बढ़त है। हालांकि भारतीय टीम के पास वापसी करने की क्षमता है तथा टीम के लगभग सभी खिलाड़ी बढ़िया फॉर्म में है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली जीत का समन्वय बनाने वाली टीम मैदान पर उतारने का प्रयास करेंगे। ऐसा करने के लिए उन्हें पिछले मैच में खेलने वाली अंतिम एकादश में कुछ परिवर्तन भी करने पड़ सकते हैं। बल्लेबाजी में छेड़छाड़ की सम्भावना कम ही नजर आती है, ऐसे में गेंदबाजी में एक या दो खिलाड़ी बदले जा सकते हैं। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम को देखा जाए, तो उनकी टीम में बदलाव की सभी संभावनाएं समाप्त हो जाती है क्योंकि उनकी टीम को पिछले मैच में जीत मिली है। जीतने वाली टीम के साथ ही कीवी टीम मैदान पर उतर सकती है। इस आर्टिकल में ड्रीम इलेवन और फैंटेसी टिप्स के बारे में चर्चा की गई है। यहां से जानकारी प्राप्त कर टीम चुनी जा सकती है।

दोनों देशों की संभावित एकादश

न्यूजीलैंड- मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, टॉम लैथम, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, इश सोढ़ी हामिश बेनेट।

भारत- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल।

ड्रीम इलेवन और फैंटेसी टिप्स

बल्लेबाज- विराट कोहली, रॉस टेलर के अलावा श्रेयस अय्यर और हेनरी निकोल्स को शामिल किया जा सकता है। पृथ्वी शॉ भी एक अच्छे विकल्प हैं।

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। टिम साउदी और हामिश बेनेट भी चुने जा सकते हैं।

ऑल राउंडर- जेम्स नीशम, रविन्द्र जडेजा और मिचेल सैंटनर तीनों ही उचित दावेदार हैं।

विकेटकीपर- इस स्थान के लिए टॉम लैथम और केएल राहुल उचित विकल्प हैं, पिछले मैच में दोनों ने बेहतरीन पारियां खेली थी।

कप्तान- विराट कोहली को कप्तान बनाया जा सकता है। रॉस टेलर के अलावा श्रेयस अय्यर भी दावेदारी में हैं।


Published 07 Feb 2020, 20:06 IST
Advertisement
Fetching more content...