Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND Dream11 Team Prediction (1st Test), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग इलेवन अपडेट - Feb 21st, 2020

  • भारत और न्यूजीलैंड की टीमें संतुलित नजर आ रही हैं, टॉस दोनों के लिए अहम रहेगा
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Feb 2020, 14:02 IST

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने सीमित ओवर सीरीज में अलग-अलग जीत दर्ज कर बराबरी की। टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया, कीवी टीम ने वनडे सीरीज में जबरदस्त खेल से क्लीन स्वीप किया। असली मुकाबला यानि टेस्ट क्रिकेट में दो मैचों की सीरीज के लिए दोनों टीमें शुक्रवार को आमने सामने होंगी। अपने मैदानों पर कीवी टीम को शिकस्त देना आसान काम नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में घरेलू पिचों पर उनका बेहतरीन रिकॉर्ड रहता है।

कागज़ पर देखा जाए तो दोनों टीमों के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलित टीमें नजर आती हैं। कीवी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण से फायदा मिल सकता है। दूसरी तरफ भारतीय पेस अटैक भी कम नहीं है। इस मैच में एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। मैच के लिए ड्रीम इलेवन टीम चुनने के लिए यहाँ फैंटेसी टिप्स दिए गए हैं। आप इनकी मदद से ड्रीम इलेवन में अपनी टीम का चयन कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड और भारत की टीम

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइले जेमिसन और डैरिल मिचेल।

भारत

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

न्यूजीलैंड

नील वैगनर के बाहर होने से काइल जेमिसन के खेलने के आसार बढ़ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में शानदार खेल के बाद टॉम ब्लंडेल और टॉम लैथम पारी की शुरुआत करेंगे। इनके बाद केन विलियमसन और रॉस टेलर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। ट्रेंट बोल्ट की वापसी से गेंदबाजी मजबूत हुई है। ग्रैंडहोम अपने ऑल राउंड खेल से मुकाबले को दिलचस्प बना सकते हैं।

संभावित एकादश: टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, एजाज पटेल, जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट।

भारत

वेलिंग्टन की पिच के लिहाज से देखा जाए, तो भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाज खिलाए जा सकते हैं। पांचवें गेंदबाज की जिम्मेदारी हनुमा विहारी को मिल सकती है। रविन्द्र जडेजा की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार फॉर्म के कारण अश्विन और उमेश यादव से पहले उन्हें तरजीह मिल सकती है। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के बाद विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का अनुभव टीम के लिए कहस मायने रखता है। इन तीनों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। बुमराह का आक्रमण भी अहम रहेगा।

संभावित एकादश: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा/ऋषभ पन्त, जडेजा बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

मैच डिटेल

न्यूजीलैंड vs भारत, पहला टेस्ट

Advertisement

21 फरवरी, 2020 सुबह 4 बजे (भारतीय समय)

बेसिन रिजर्व, वेलिंग्टन

पिच रिपोर्ट

बल्लेबाजी के लिए पिच अच्छी हो सकती है लेकिन अतिरिक्त उछाल और स्विंग भी देखने को मिल सकती है। यह गेंदबाजों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है। मौसम साफ़ रहेगा लेकिन कभी-कभार बादलों की आवाजाही को नकारा नहीं जा सकता। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने के लिए ही सोचेगी।

न्यूजीलैंड vs भारत, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- ऑस्ट्रेलिया में दो शतक जड़कर सुर्खियाँ बटोरने वाले टॉम ब्लंडेल ने तकनीक भी शानदार दर्शाई है। इस स्थान के लिए उनका नाम सबसे पहले लिया जा सकता है। इनके अलावा इसी टीम के बीजे वाटलिंग भी एक उपयोगी नाम है।

बल्लेबाज- विराट कोहली का प्रदर्शन न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं रहा है, वे यहाँ बड़े रन बनाना चाहेंगे। उनके अलावा रॉस टेलर और केन विलियमसन का नाम भी इसमें प्रमुखता से लिया जा सकता है। टॉम लैथम, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी नकारा नहीं जा सकता।

ऑल राउंडर- कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने गेंद और बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन वनडे सीरीज में दिखाया है। वे प्राथमिकता में होंगे। उनके अलावा भारतीय टीम से रविन्द्र जडेजा इस स्थान के लिए आते हैं। हनुमा विहारी को भी शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी- ट्रेंट बोल्ट के आने से न्यूजीलैंड टीम की गेंदबाजी मजबूत दिख रही है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, टिम साउदी भी बेसिन रिजर्व में प्रभावी साबित हो सकते हैं। काइल जेमिसन का नाम भी इस सूची में जोड़ा जा सकता है।

कप्तान- हाल ही में सीमित ओवर सीरीज के दौरान रॉस टेलर के बल्ले से अच्छे रन निकले हैं। उनकी यह फॉर्म टेस्ट क्रिकेट में भी जारी रह सकती है इसलिए कप्तान के लिए उनका नाम सबसे पहले आता है। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली और मोहम्मद शमी की फॉर्म को देखते हुए उनके नामों पर भी विचार किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

टॉम ब्लंडेल, विराट कोहली, केन विलियमसन, रॉस टेलर, मयंक अग्रवाल, रविन्द्र जडेजा, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी।

कप्तान- विराट कोहली, उपकप्तान- रॉस टेलर।

Fantasy Suggestion #2

बीजे वाटलिंग, विराट कोहली, रॉस टेलर, टॉम लैथम, अजिंक्य रहाणे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हनुमा विहारी। ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

कप्तान- रॉस टेलर, उपकप्तान- मोहम्मद शमी।

Published 20 Feb 2020, 13:54 IST
Advertisement
Fetching more content...