Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs SA, Dream11 Team Prediction:आज के मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स - World Cup 2019 

  • पढ़िये आज के मैच में किन खिलाड़ियों को फैंटेसी टीम में चुना जा सकता है
Ankit Pasbola
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 23:33 IST

मोहम्मद आमिर और फाफ डू प्लेसी
मोहम्मद आमिर और फाफ डू प्लेसी

विश्व कप का 30वां मैच पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच लॉर्ड्स में खेला जायेगा। पाकिस्तान को अपने पिछले मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दक्षिण अफ्रीका को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए यह बेहद बुरा विश्व कप रहा है। फाफ डू प्लेसी की अगुवाई में टीम ने अब तक सिर्फ एक मैच जीता है, जबकि चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। प्रोटियाज टीम इस समय अंक तालिका में 8वें स्थान पर है।

सरफराज अहमद की अगुवाई में टीम ने अपना पिछला मैच भारत से बड़े अंतर से गंवाया है। भारत के खिलाफ मोहम्मद आमिर ने दम दिखाया है। टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बाबर आजम बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं, जो टीम के लिए चिंता का विषय है। मध्यक्रम में बल्लेबाजी टीम का कमजोर पक्ष रहा है। इसके आलावा पाकिस्तान को अपनी फील्डिंग में काफी सुधार की आवश्यकता है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

दक्षिण अफ्रीका:हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, वैन डर डसेन, फाफ डू प्लेसी, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, एंडिले फेहलकुवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और लुंगी एंगिडी।

पाकिस्तान: फखर ज़मान, इमाम उल हक, बाबर आज़म, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, सरफ़राज़ अहमद, शादाब खान, हसन अली, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज।

फैंटेसी क्रिकेट के लिए सुझाव :

फैंटेसी टीम
फैंटेसी टीम

विकेटकीपर- क्विंटन डी कॉक ने इस विश्व कप में अच्छे रन बनाए हैं और विकेट के पीछे शानदार कीपिंग करते हैं इसीलिए डी कॉक उपयुक्त विकल्प हैं।

बल्लेबाज- बाबर आजम और फखर जमान ने पिछले मैच में रन बनाए हैं। उनके अलावा फाफ डू प्लेसी और वैन डर डसेन को टीम में चुना जा सकता है।

ऑलराउंडर-क्रिस मॉरिस और एंडिले फेहलकुवायो दोनों ही आक्रामक ऑलराउंडर हैं। इनके चयन से फैंटेसी टीम को मजबूती मिलेगी।

Advertisement

गेंदबाज-कगिसो रबाडा और लुंगी एंगिडी से दक्षिण अफ्रीका की टीम को काफी अपेक्षायें हैं। उनके अलावा लॉर्ड्स में वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर भी सफल हो सकते हैं। मोहम्मद आमिर ने भारत के खिलाफ घातक गेंदबाजी की थी।

कप्तान - बाबर आजम, उपकप्तान - क्विंटन डी कॉक।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Jun 2019, 10:53 IST
Advertisement
Fetching more content...