Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SL vs WI Dream11 Team Prediction (2nd T20), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 6th, 2020

  • श्रीलंकाई टीम के लिए मैच करो या मरो वाला है, वेस्टइंडीज की नजरें सीरीज जीतने पर है
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 05 Mar 2020, 23:09 IST

पल्लेकेले में श्रीलंका का दूसरे और अंतिम टी20 में वेस्टइंडीज से सामना होगा। पहले मैच में जीत दर्ज कर मेहमान टीम आगे चल रही है। श्रीलंकाई टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है। उन्हें सीरीज बचाने के लिए मैच में जीत दर्ज करनी ही होगी। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के पास यह मैच जीतकर ट्रॉफी हासिल करने का सुनहरा मौका है। उन्हें पिछले मैच की तरह एक सामूहिक प्रयास करते हुए प्रभावशाली खेल दिखाने की जरूरत है।

विंडीज टीम को इस मैच में भी फेवरेट मान सकते हैं क्योंकि टी20 क्रिकेट में उनके पास जबरदस्त खिलाड़ी हैं। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में जानकारी दी गई है। आप भी अपनी टीम इनकी मदद से चुन सकते हैं।

श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम

श्रीलंका

लसिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (उप कप्तान और विकेटकीपर), अविष्का फर्नांंडो, कुसल परेरा, दनुष्का गुनातिलका, कुसल मेंडिस, शेहान जयसूर्या, दसुन शनाका, वनिंदू हसरंगा, अकिला धनंजय, लक्षन संदाकन, इसुरु उदाना, कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा और लाहिरू मदुशंक।

वेस्टइंडीज

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शिमरोन हेटमायर ब्रेंडन किंग, रॉवमैन पॉवेल, लेंडल सिमंस, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रसेल, शाई होप, निकोलस पूरन, शेल्डन कॉट्रेल, ऑशाने थॉमस, हेडन वॉल्श, केसरिक विलियम्स।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

श्रीलंका

पिछले मैच में हार के बावजूद श्रीलंका को इस मैच में बदलाव नहीं करना चाहिए। निरोशन डिकवेला को शेहान जयसूर्या की जगह लाया जा सकता है। अविष्का फर्नान्डो के साथ कुसल परेरा को ओपन करना चाहिए। मध्यक्रम में दसुन शनाका और मैथ्यूज फ्लॉप हो गए थे लेकिन उनके साथ ही कुसल मेंडिस को भी बढ़िया खेल दिखाने की जरूरत रहेगी। गेंदबाजों को भी रन बचाते हुए उचित स्पॉट पर गेंद डालने की जरूरत है।

संभावित एकादश: अविष्का, कुसल परेरा, शेहान/डिकवेला, मेंडिस, मैथ्यूज, शनाका, थिसारा, हसारंगा, उडाना/कुमारा, मलिंगा, संदाकन।

वेस्टइंडीज

विंडीज टीम में कोई बदलाव शायद नहीं होगा। पिछले मैच में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के साथ इस मैच में भी वे खेल सकते हैं। मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के उद्देश्य से किरोन पोलार्ड कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। लेंडल सिमंस और ब्रेंडन किंग ने शानदार शुरुआत पिछले मैच में की। पोलार्ड और रसेल ने भी तूफानी बल्लेबाजी की। उनके बाद ओशेन थॉमस ने पांच विकेट झटके। ज्यादा बदलाव टीम में नहीं होंगे।

संभावित एकादश: सिमंस, किंग, हेटमायर, पूरन, पोलार्ड,पॉवेल, रसेल, एलेन, ब्रावो, कॉट्रेल, थॉमस।

डिटेल

श्रीलंका vs वेस्टइंडीज, दूसरा टी20

Advertisement

6 मार्च, 2020, शाम 7 बजे (भारतीय समय)

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले

पिच रिपोर्ट

पिछले मैच में पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी। रन भी बल्लेबाजों ने बनाए थे लेकिन तेज गेंदबाजों ने मिश्रण से बल्लेबाजों को फंसाया। स्पिनरों के लिए पिच में कुछ मदद देखने को मिल सकती है। पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाने की आवश्यकता होगी। मौसम साफ़ रहेगा और बारिश की कोई सम्भावना नहीं है।

श्रीलंका vs वेस्टइंडीज, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- कुसल परेरा ने पिछले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। ओशेन थॉमस की बढ़िया गेंदबाजी के बावजूद वे रन बनाने में कामयाब रहे। उन्हें चुनना आदर्श चयन कहा जा सकता है। हालांकि विंडीज विकेटकीपर निकोलस पूरन को भी कम नहीं मान सकते, तूफानी खेल के लिए मशहूर इस खिलाड़ी को भी चुना जा सकता है।

बल्लेबाज- लेंडल सिमंस ने पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक जड़ा था। उन्हें आदर्श चयन कह सकते हैं। उनके अलावा किरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर को भी दावेदार माना जाना चाहिए। अविष्का फर्नान्डो के नाम पर भी विचार किया जा सकता है। उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज और कुसल मेंडिस भी बड़े हिट लगाने में सक्षम हैं।

ऑल राउंडर- पिछले मैच में आंद्रे रसेल ने अंतिम समय में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 35 रन बनाए थे। उन्हें चुनना आदर्श चयन होगा। उनके अलावा श्रीलंका के लिए वनिंदु हसारंगा ने यह काम किया था। थिसारा परेरा भी बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं।

गेंदबाज- ओशेन थॉमस ने पहले टी20 में पांच विकेट झटके थे। उनकी फॉर्म देखते हुए चुनना जरूरी है। उनके अलावा शेल्डन कॉट्रेल भी एक मुख्य दावेदार हैं। श्रीलंकाई टीम से लसिथ मलिंगा और लक्षण संदाकन का नाम शामिल किया जा सकता है।

कप्तान- अविष्का फर्नान्डो ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन वे एक बढ़िया बल्लेबाज हैं इसलिए कप्तान बनाए जा सकते हैं। लेंडल सिमंस का नाम इस सूची में दूसरे नम्बर पर आता है। इनके अलावा आंद्रे रसेल को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

कुसल परेरा, लेंडल सिमंस, किरोन पोलार्ड, कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नान्डो, थिसारा परेरा, वनिंदु हसारंगा, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉट्रेल, लसिथ मलिंगा।

कप्तान- अविष्का फर्नान्डो, उपकप्तान- लेंडल सिमंस।

Fantasy Suggestion #2

कुसल परेरा, लेंडल सिमंस, शिमरोन हेटमायर, एंजेलो मैथ्यूज, अविष्का फर्नान्डो, ड्वेन ब्रावो, वनिंदु हसारंगा, आंद्रे रसेल, लक्षण संदाकन, शेल्डन कॉट्रेल, लसिथ मलिंगा।

कप्तान- आंद्रे रसेल, उपकप्तान- अविष्का फर्नान्डो।

Published 05 Mar 2020, 23:09 IST
Advertisement
Fetching more content...