Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो वर्ल्ड चैंपियन बनने से 1 सेकेंड दूर रह गए

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) में केवल युवा स्टार्स ही नहीं बल्कि अनुभवी सुपरस्टार्स का भी सपना होता है कि एक दिन उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त हो। WWE चैंपियनशिप की बात करे तो जॉन सीना (13 बार), रैंडी ऑर्टन (9 बार) और ट्रिपल एच भी 9 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं।

लेकिन ऐसे बहुत से सुपरस्टार्स रहे हैं जो आखिरी समय में चैंपियन बनते-बनते रह गए थे। आइये जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो चैंपियन बनने से एक सेकेंड दूर थे।

ये भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स फूट-फूट कर रोए

नेविल WWE छोड़ चुके हैं

youtube-cover

नेविल वैसे तो अब WWE को छोड़ ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) में जा चुके हैं। लेकिन अगस्त 2015 के एक रॉ एपिसोड में उन्होंने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के ओपन चैलेंज को स्वीकार किया था।

मैच में एक ऐसा भी मौका आया जब नेविल ने रॉलिंस ने पेडिग्री मूव को काउंटर करते हुए उन्हें पिन करने की कोशिश की थी। रॉलिंस का किक आउट इतना करीबी था कि बाद में फैंस ने मांग उठाई थी कि रेफरी को तीसरा काउंट पूरा कर देना चाहिए था।

जेम्स एल्सवर्थ

youtube-cover

एक एन्हांसमेंट टैलेंट होते हुए भी जेम्स एल्सवर्थ WWE के चेयरमैन को अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल रहे थे। अक्टूबर 2016 में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और एल्सवर्थ के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हुआ और डीन एम्ब्रोज़ (Dean Ambrose) रिंगसाइड मौजूद रहे।

एम्ब्रोज़ लगातार स्टाइल्स का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे। इसी का फायदा उठाकर एल्सवर्थ ने मैच में जबरदस्त अंदाज में सुपरकिक लगाई और पिन करने की कोशिश की। स्टाइल्स ने रेफरी के तीसरे काउंट से ठीक पहले किक-आउट किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में उतरने से पहले अलग-अलग तरह के टोटके करते हैं

वेड बैरेट WWE में नेक्सस लीडर रहे

youtube-cover

WWE Bragging Rights 2010 में वेड बैरेट को जॉन सीना के दखल के कारण WWE चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन को डिसक्वालिफ़िकेशन के जरिए जीत मिली थी। उसके बाद सर्वाइवर सीरीज में बैरेट और ऑर्टन का रीमैच हुआ और शर्त ये रखी गई थी कि अगर बैरेट को जीत मिली होती तो जॉन को नेक्सस से फ्री कर दिया जाता। मैच के दौरान बैरेट कई बार जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ सीएम पंक के संबंध अच्छे नहीं थे

रुसेव

youtube-cover

साल 2018 में हील किरदार में होते हुए भी रुसेव को क्राउड से किसी बेबीफेस सुपरस्टार जैसा रिएक्शन मिल रहा था। एक्सट्रीम रूल्स 2018 में उन्होंने स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। हालांकि मैच में स्टाइल्स की जीत लगभग तय थी लेकिन मैच के आखिरी क्षणों में रुसेव ने माचका किक लगाई और करीब-करीब स्टाइल्स को पिन कर ही दिया था।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जो पहले दुश्मन थे लेकिन बाद में अच्छे दोस्त बने

आर ट्रुथ 2011 में WWE में हील सुपरस्टार हुआ करते थे

youtube-cover

आज चाहे आर ट्रुथ WWE में हमेशा कॉमेडी करते हुए फैंस का मनोरंजन करते नजर आते हैं। लेकिन साल 2011 में ट्रुथ बहुत बड़े हील सुपरस्टार हुआ करते थे। WWE Capitol Punishment 2011 में ट्रुथ को जॉन सीना के खिलाफ WWE वर्ल्ड टाइटल शॉट मिला था।

इस मैच के परिणाम से अधिकतर फैंस पहले ही वाकिफ थे, इसके बावजूद दोनों के बीच एक्शन से भरपूर मैच लड़ा गया। मैच के दौरान ऐसे भी कई मौके आए जब जॉन सीना ने आखिरी समय में किक आउट कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मैच के दौरान अपने दांत खो दिए

इन पिन के प्रयासों को देख फैंस के मन में एक उम्मीद जाग उठी थी कि ट्रुथ भी इस मैच के विजेता साबित हो सकते हैं लेकिन अंत में सीना को जीत मिली थी।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now