Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 7 अप्रैल 2017

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:51 IST
Advertisement

एजे ली ने टीवी से गायब रहने के पीछे WWE को जिम्मेदार ठहराया पूर्व WWE सुपरस्टार एजे ली ने अपनी पहली नॉवल, "Crazy Is My Superpower" लिखी और हाल ही में द न्यू यॉर्क पोस्ट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपने बुक को प्रोमोट किया। उस इंटरव्यू के दौरान ली ने कहा कि WWE ने उन्हें कुछ महीनों तक टीवी से दूर रखा, क्योंकि वो उनसे कुछ ऐसा एंगल कराना चाहते थे, जो करने में वो बिल्कुल भी सहज नहीं थीं।


मुझे लगता है कि द अंडरटेकर फिर से रिंग में लड़ते हुए नजर आएंगे: एक्स पैक पूर्व WWE सुपरस्टार शॉन वॉल्टमैन (X-Pac) ने अपने लेटेस्ट पोडकास्ट में द अंडरटेकर को लेकर बात की। उन्होंने पोडकास्ट के दौरान कहा कि उन्हें लगता है, अंडरटेकर अभी रिंग में नजर आ सकते हैं और उनका रैसलिंग करियर खत्म नहीं हुआ है। पिछले हफ्ते हुए हॉल ऑफ फेम सेरेमनी के दौरान वॉल्टमैन की डैडमैन के साथ बैकस्टेज बात हुई थी और इसी बात का हवाला देते हुए पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन वॉल्टमैन ने कहा कि अंडरटेकर WWE में जरूर वापसी करेंगे।
निकी बैला ने जॉन सीना और अपने रिलेशनशिप को लेकर एक अहम बात बताई रैसलमेनिया 33 में 'द लीडर ऑफ द सिनेशन' जॉन सीना और निकी बैला ने मिक्स्ड टैग टीम मैच में द मिज़ और मरीस को हराया। दोनों जोड़ियों की दुश्मनी काफी लंबे समय से चली आ रही थी। जॉन सीना ने कई मौकों पर कहा है कि वो बच्चे नहीं चाहते और निकी बैला के अनुसार, इस मामले में वे अपना रुख नरम नहीं करेंगे।
Advertisement
WWE में रोमन रेंस एक जबरदस्त विलन बनेंगे: एरिक बिशफ WWE रॉ के पूर्व जनरल मैनेजर एरिक बिशफ ने अपने पोडकास्ट 'Bischoff On Wrestling' में रैसलमेनिया 33 का विश्लेषण किया। इस दौरान बिशफ ने कहा कि वो रोमन रेंस के काम के बहुत बड़े हैं और रोमन रेंस एक शानदार हील बनेंगे। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के मुताबिक, जॉन सीना अब पार्ट टाइम रैसलर बन गए हैं और रोमन रेंस कंपनी में सबसे ज्यादा मर्चैंडाइज बेचने वाले सुपरस्टार बन गए हैं। फुल टाइम रैसलरों में सबसे ज्यादा मर्चैंडाइज़ रोमन रेंस की ही बिकती है।
WrestleMania 33 में बने कई रिकॉर्ड्स का WWE ने खुलासा हुआ पिछले हफ्ते ऑरलैंडो में हुए साल के सबसे बड़े इवेंट रैसलमेनिया 33 काफी सफल साबित हुआ, साथ में ही इस इवेंट में काफी रिकॉर्ड भी बने। पहले इस बात का ऐलान हुआ था कि शो को देखने रिकॉर्ड लोग आए थे, साथ में सेल्स ने भी काफी रिकॉर्ड तोड़े। WWE ने इसके अलावा और भी बने रिकॉर्ड के बारे में बात की। रैसलमेनिया 33 देखने ऑरलैंडो सिट्रस बाउल स्टेडियम में 75,245 लोग आए थे और यह इस वैन्यू का रिकॉर्ड भी है। इसके इस साल की सेल 14.5$ थी, जोकि इस स्टेडियम के इतिहास का रिकॉर्ड भी है। WWE ने रैसलमेनिया 33 के दौरान 4 रिकॉर्ड और बनाए। सबसे पहले (WWE एक्सस, WWE हॉल ऑफ फेम, NXT Takeover: ऑरलैंडो, रैसलमेनिया, रॉ और स्मैकडाउन लाइव ) को 165.ooo लोगों ने शो देखा।
रुसेव को चोट से पूरी तरह ठीक होने में कुछ महीने लगेंगे: लाना लाना ने बस्टेड ओपन रेडियो शो के साथ बात की और कहा कि रूसेव को पूरी तरह से एक्शन में आने में दो से चार महीने का वक़्त लग सकता है। अच्छी बात ये है कि अपनी चोट को लेकर रुसेव किसी भी प्रकार की बड़ी समस्या में नहीं हैं और उन्हें एक बार ठीक होने के बाद काम करने के लिए क्लीन चिट मिल जाएगी।
WrestleMania 33 के बाद हुई SmackDown की व्यूवरशिप में काफी इज़ाफा हुआ WrestlingInc.com की रिपोर्ट के मुताबिक,  रैसलमेनिया के बाद हुई स्मैकडाउन लाइव की व्यूवरशिप में इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते की तुलना में इस बार के स्मैकडाउन की व्यूवरशिप 2.885 मिलियन व्यूवर्स रही, जबकि पिछले हफ्ते आंकड़ा 2.698 मिलियन था। इस हफ्ते की व्यूवरशिप स्मैकडाउन लाइव की साल 2017 की सबसे ज्यादा व्यूवरशिप थी। 31 जनवरी 2017 को 2.817 लोगों ने स्मैकडाउन को देखा था, इस बार संख्या 2.885 मिलियन रही। 31 जनवरी को हुई स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स का सामना डीन एम्ब्रोज़ से मेन इवेंट मैच में हुआ था।
रॉ और स्मैकडाउन में दोनों ही रोस्टर्स में देखने को मिल सकता है WWE ड्राफ्ट पिछले हफ्ते रॉ में WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने इस बात का ऐलान किया था कि आने वाले हफ्ते में सुपरस्टार शेकअप होगा। Wrestlingnews.com की रिपोर्ट के अनुसार ये शेक अप दोनों ब्रैंड्स में देखने को मिलेगा। पिछले साल WWE ने ब्रैंड स्पलिट किया था, जिसमें मौजूदा रोस्टर को दो डिवीजन में बाँट दिया गया था। सर्वाइवर सीरीज को छोड़कर दोनों ब्रैंड्स की अपनी स्टोरीलाइन और फिउड्स होते हैं, जिसे आगे बढ़ाया जाता है।
WrestleMania 33 के बाद पहली बार पब्लिक में नज़र आए द अंडरटेकर रैसलमेनिया 33 का अंत में अंडरटेकर ने 27 के करियर को खत्म किया था। ऑरलैंडो में हुए उस इवेंट के बाद अंडरटेकर काफी शांत थे, लेकिन उस रात के बाद वो पहली बार किसी इवेंट में नज़र आए। अंडरटेकर ने कंट्री म्यूजिक आइकॉन जॉर्ज स्ट्रेट को श्रद्धांजली देने के लिए शिरकत की और स्ट्रेट म्यूजिक के बारे में बात भी की।
स्टीव ऑस्टिन और मिक फोली का WWE का साथ सारे रिश्ते खत्म मिक फोली और स्टीव ऑस्टिन का WWE से रिटायर होने के बाद भी कंपनी से रिश्ता था। हालांकि NoDQ.com और F4WOnline.com की रिपोर्ट के अनुसार द टेक्सस रैटलस्नेक और फोली शायद अब WWE में नज़र ना आए।
गोल्डबर्ग की WWE में फिर से वापसी करने की पूरी उम्मीद Wrestling Observer Newsletter के डेव मैल्टज़र के मुताबिक गोल्डबर्ग WWE में एक बार फिर से नजर आ सकते हैं। मैल्टजर की मानें तो गोल्डबर्ग की मर्चैंडाइज़ काफी ज्यादा बिक रही हैं। फैंस ने गोल्डबर्ग को जबरदस्त समर्थन दिया है और उनके प्रोमो भी शानदार रहे हैं। डेव ने इस बात पर जोर दिया कि WWE गोल्डबर्ग के अब तक के काम से काफी खुश है और ऐसे में वो उनको ज़ाया नहीं जाने देगी। ऐसी में WWE की कोशिश होगी कि वो भविष्य में कंपनी के साथ फिर से काम करें।
Payback पे-पर-व्यू का अनुमानित मैच कार्ड Wrestling Observer Newsletter के अनुसार पेबैक पीपीवी के लिए जो मैच WWE प्लैन कर रही है, वो हैं: केविन ओवंस Vs फ़िन बैलर सैथ रॉलिंस Vs समोआ जो सिजेरो और शेमस रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर है, लेकिन उनका मैच हार्डी बॉयज के साथ रॉ के आने वाले हफ्ते में हो सकता है। बेली को भी एक बड़ा मैच मिल सकता है, क्योंकि पीपीवी उनके होमटाउन सैन जोस में ही होना है।
मैंने गोल्डबर्ग को बनाया था: केविन सुलिवन रैसलमेनिया 33 के पिछले सप्ताह के अंत में रेसलॉन में हैनिबल टीवी पर पूर्व WCW बुकर केविन सुलिवन का इंटरव्यू लिया गया। यह इंटरव्यू उनके कंपनी के सफर के बारें में चर्चा के लिए था। सुलिवन ने गोल्डबर्ग के बारे में भी बात की, जिनका रैसलमेनिया 33 पर यूनिवर्सल टाइटल के लिए ब्रॉक लैसनर के साथ मैच तय था। सुलिवन ने बताया कि पूर्व NFL खिलाड़ी को प्रो-रैसलिंग गिमिक में लाने के पीछे उनका ही दिमाग था। Published 07 Apr 2017, 17:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit