Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 18 दिसंबर 2017

मयंक मेहता
visit

2 फेस, 2 हील, 2 रैफरी और एक जबरदस्त एंटरटेनिंग मैच

क्लैश ऑफ चैंपियंस में केविन ओवंस, सैमी जेन का सामना रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा के साथ हुआ। इस मैच में डैनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन रैफरी बने हुए थे। इस मैच में शुरुआत से ही जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला। मैच की शुरुआत में जब रैसलर एक दूसरे को पिन कर रहे थे, तभी शेन और डैनियल ब्रायन दोनों ही काउंट करने लगे। ऐसा करीब 1 से ज्यादा बार हुआ और दोनों रैफरियों के बीच कहासुनी हुई। इस हरकत से केविन ओवंस, सैमी जेन, रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा खुश नजर नहीं आए।


सुपरस्टार नटालिया ने रिटायरमेंट के दिए संकेत, रिंग से जाते वक्त फूट-फूटकर रोईं

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में स्मैकडाउन विमेंस WWE चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला नटालिया के साथ था। ये एक लंबर जैक मैच था। इस मैच में नटालिया को हार का सामना करना पड़ा।मैच के बाद जो प्रोमो नटालिया का दिखाया गया उससे ये जाहिर होता है कि वो अब WWE में नजर नहीं आएंगे। यानि की वो अब रिटायरमेंट लेंगी।


मैं WrestleMania 34 में किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हूं: जॉन सीना

जॉन सीना ने हाल ही में Al Arabiya English के साथ बातचीत की उसमें उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। रैसलमेनिया 34 में उनके प्रतिद्वंदी के बारे में पूछे जाने पर सीना ने कहा कि वो किसी का भी सामने करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा सीना ने अपनी एक्टिंग के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे वो खुद को मानसिक तौर पर तैयार करते हैं।


WWE Clash of Champions में टाइटल बचाने के बाद शार्लेट ने पूरे लॉकर रूम को खुली चुनौती दी

WWE स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन शार्लेट ने क्लैश ऑफ चैंपियंस में नटालिया के खिलाफ अपने टाइटल का डिफेंड किया। ये एक लंबरजैक मैच था, जिसमें रिंग के बाहर स्मैकडाउन रोस्टर की काफी सारी महिला रैसलर्स मौजूद थीं। इन लंबरजैक्स का काम रिंग से बाहर आने वाले सुपरस्टार को फिर से अंदर भेजना होता है।


"मुझसे अगर कोई चैंपियनशिप को वापस लेने की कोशिश करेगा, तो मैं उसका बुरा हाल करूंगा।"

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में यूएस चैंपियनशिप के लिए बैरन कॉर्बिन, बॉबी रूड और डॉल्फ जिगलर के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। इन तीनों ने इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस दी और जब ऐसा लग रहा था कि बैरन कॉर्बिन अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब हो जाएंगे। हालांकि उसी वक्त जिगलर ने पीछे से आते हुए कॉर्बिन को जिग जैग दिया, उसके बाद उन्होंने कॉर्बिन को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।


ऑफ एयर होने के बाद Clash of Champions में क्या हुआ ?

WWE में साल 2017 का आखिरी पे-पर-व्यू क्लैश ऑफ चैंपियंस बॉस्टन के टीडी गार्डन में हुआ। शो के मेन इवेंट मैच में एजे स्टाइल्स का सामना जिंदर महल के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ। एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर WWE टाइटल को रिटेन किया हालांकि मैच में जिंदर महल ने काफी खतरनाक रूप दिखाया।


जिंदर महल को WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में हराने के बाद एजे स्टाइल्स का बड़ा बयान

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में एजे स्टाइल्स ने WWE चैंपियनशिप को जिंदर महल के खिलाफ सफलतापूर्क डिफेंड किया। इन दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला और यहां तक कि इस मैच को जिंदर महल के करियर के बेस्ट मैच में से एक भी कहा गया। इस शानदार मैच के बाद टॉकिंग स्मैक में बात करते हुए एजे स्टाइल्स ने कुछ बड़े बयान दिया।

Clash of Champions के बाद ट्रिपच एच ने स्मैकडाउन लाइव के तीन सुपरस्टार्स के साथ फोटो को शेयर किया

NXT से जो भी सुपरस्टार मेन रोस्टर का हिस्सा बनता है, उसके पीछे की एक वजह ट्रिपल एच भी है। ट्रिपल एच भी उन सुपरस्टार्स की खुल कर तारीफ करने से कभी पीछे नहीं हटते। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के बाद ट्रिपल एच ने रूबी रायट, लिव मॉर्गन और साराह लोगन के साथ एक फोटो पोस्ट की और उन्हें पीपीवी में डेब्यू करने के लिए मुबारकबाद देने के बाद उनके लिए एक खास संदेश भी दिया।

WWE Live Event रिजल्ट्स एलनटाउन, 17 दिसंबर 2017: ब्रॉन स्ट्रोमैन vs समोआ जो

जिस समय स्मैकडाउन रोस्टर बॉस्टन में क्लैश ऑफ चैंपियंस के मैचों में हिस्सा ले रहा था। उस समय WWE रॉ के सुपरस्टार्स एलनटाउन में लाइव इवेंट के लिए मैच लड़ रहे थे। हमने आपको पहले ही बताया था कि रोमन रेंस इस हफ्ते का लाइव इवेंट में नजर नहीं आएंगे और ऐसा ही हुआ। द शील्ड रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में उतरी।

WWE लाइव इवेंट रिजल्ट्स,सायराक्यूज़,16 दिसंबर,2017: शील्ड का जलवा और स्ट्रोमैन का धमाका

WWE रॉ का कारवां इस बार सायराक्यूज पहुंचा। ये शो काफी खास रहा। इस बार ये शो पूरा फुल रहा। यहां कई शानदार मैच हुए। फैंस ने इसका भरपूर मजा लिया। सैथ रॉलिंस, समोआ जो, फिन बैलर, साशा बैंक्स, असुका जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने इस लाइव इवेंट में हिस्सा लिया और शानदार मैच दिए।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now