Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 नवंबर, 2019

  • WWE में दिनभर की बड़ी खबरें जो आपको जाननी जरूरी हैं।
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:06 IST

Enter caption

विमेंस रेसलर टेसा ब्लैंचर्ड ने रचा इतिहास, बन सकती हैं पहली IMPACT वर्ल्ड चैंपियन

पिछले करीब 1 साल में इम्पैक्ट रेसलिंग में फैंस को कई बेहतरीन मैच और स्टोरीलाइंस देखने को मिली हैं। इसी एक साल में हमें टेसा ब्लैंचर्ड के रूप में एक बेहतरीन रेसलर भी देखने को मिली हैं। इन दिनों इम्पैक्ट रेसलिंग में ही नहीं बल्कि पूरे रेसलिंग यूनिवर्स में ब्लैंचर्ड का ही नाम गूँज रहा है। हाल ही के एक एपिसोड में सिक्स-मैन गौंटलेट मैच लड़ा गया था, जिसमें विमेंस रेसलर ब्लैंचर्ड जीत हासिल कर इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर बन गई हैं।


WWE NXT रिजल्ट्स: रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स ने किया जबरदस्त अटैक, लैडर मैच में हुई चैंपियन की जीत

आज NXT का एपिसोड काफी ज्यादा शानदार रहा। यहां मेन रोस्टर के कई सारे सुपरस्टार्स एक्शन में दिखाई दिए।दरअसल, ट्रिपल एच ने रॉ में मेन रोस्टर सुपरस्टार्स को NXT में आने के लिए चैलेंज किया था। आइए नजर डालते हैं NXT में हुआ सभी मैचों के रिजल्ट्स पर।


AEW Dynamite रिजल्ट्स: जॉन मोक्सली ने लड़ा जबरदस्त मैच, अगले हफ्ते मैच जीतने वाले को मिलेगी हीरे की अंगूठी

आज AEW का डायनामाइट एपिसोड आयोजित किया गया था। ऑल इलीट रेसलिंग के सामने काफी बड़ी चुनौती थी क्योंकि NXT का एपिसोड काफी ज्यादा खास रहने वाला था लेकिन इसके बाद भी AEW ने ज्यादा कुछ प्रभावित नहीं किया।


Survivor Series से पहले हुई अंतिम Raw की व्यूअरशिप में आया उछाल

इस हफ्ते सर्वाइवर सीरीज से पहले रॉ का अंतिम एपिसोड था। ये शो उतना खास नहीं रहा। हालांकि कुछ सैगमेंट अच्छे रहे थे। NXT और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स ने इस बार रॉ में धावा बोला था। शोबज डेली के अनुसार इस हफ्ते रॉ की व्यूअरशिप 2.127 मिलियन रही। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार 3.4 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली। पिछले हफ्ते रॉ की व्यूअरशिप 2.058 मिलियन थी।


सैथ रॉलिंस द्वारा WWE के चैंपियन पर किए गए अटैक के बाद NXT में क्या हुआ? 

सर्वाइवर सीरीज़ से पहले NXT के एपिसोड में मेन इवेंट में लैडर मैच देखने को मिला। एडम कोल और डोमिनिक डाइजाकोविच के बीच हुए मैच में जीत दर्ज करने वाले सुपरस्टार की टीम को टेकओवर वॉरगेम्स में फायदा मिलता। एडम कोल ने इस मैच को जीत लिया और अनडिस्प्यूटेड एरा को बढ़त दिला दी है।


WWE NXT की अच्छी और बुरी बातें: जबरदस्त मेन इवेंट, बड़ा ड्रीम मैच हुआ खराब

आज NXT का एपिसोड काफी ज्यादा खास रहा था। हमें कई सारे डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स शो के दौरान अलग-अलग मौकों पर दिखाई दिए। शो में ऐसी कोई बड़ी गलती नहीं थी जिसपर हम गौर कर सकें। खैर कई सारे अच्छे मैचों के साथ हमें अच्छे सैगमेंट देखने को मिले।


NXT के बड़े सुपरस्टार ने Raw और SmackDown को कहा 'बेेकार'

WWE सुपरस्टार लियो रस ने इस समय NXT में धमाल मचाया है। NXT आर्मी की तरफ से रॉ में अटैक उन्होंने किया। पिछले कुछ हफ्तों से वो एक्टिव है। लियो रस ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पिक्चर शेयर करते हुए रॉ और स्मैकडाउन के बारे में अपना ओपिनियन दिया।


WWE न्यूज: Survivor Series 2019 में रेसलिंग करने की अफवाहों पर ट्रिपल एच ने दी अपनी प्रतिक्रिया

ट्रिपल एच ने हाल ही में एक कॉफ्रेंस कॉल में हिस्सा लिया जहां उन्होंने NXT के लेटेस्ट शो, जनवरी में होने वाले NXT यूके टेकओवर, आने वाले WWE सर्वाइवर सीरीज़ के लिए अपने प्लान और कई अन्य मुद्दों पर बात की।


ट्रिपल एच ने WWE की तरफ से भारतीय फैंस के लिए बड़ा एलान

हाल ही में ट्रिपल एच मीडिया से रूबरू हुए। सर्वाइवर सीरीज को लेकर उन्होंने यहां पर सवालों के जवाब दिए। भारत में रेसलिंग के फ्यूचर को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात यहां पर कही है। डब्लू डब्लू ई (WWE) के ग्लोबल प्लान को लेकर भी उन्होंने यहां पर बात की। इसमें भारत भी शामिल था। हाल ही में शार्लेट फ्लेयर डब्लू डब्लू ई (WWE) को प्रमोट करने के लिए भारत आईं हुई थी। ट्रिपल एच के मुताबिक शार्लेट फ्लेयर को भारत आकर अच्छा लगा। और वो दोबारा फिर यहां आना चाहती हैं।

Advertisement

WWE न्यूज: Survivor Series 2019 में फैंस को मिलेगा बड़ा सरप्राइज

कुछ दिन पहले ये खबर आ रही थी कि इस बार सर्वाइवर सीरीज में NXT की तरफ से ट्रिपल एच भी रिंग में उतर सकते हैं। क्रिएटिव टीम भी ऐसा ही चाहती है। लेकिन ट्रिपल एच ने इन बातों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि NXT सुपरस्टार्स ने काफी मेहनत की है, तो वो सर्वाइवर सीरीज में रिंग में नहीं उतरेंगे। ट्रिपल एच ने ये कहा कि यहां पर कई युवा सुपरस्टार्स है जिन्होंने यहां के लिए काफी मेहनत की है। साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि वो रिंग में आएंगे लेकिन परपेक्ट टाइम पर लेकिन ये अभी सही वक्त नहीं है।

Published 21 Nov 2019, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...