COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 नवंबर, 2018

ANALYST
न्यूज़
12.34K   //    03 Nov 2018, 21:00 IST

Enter caption

WWE Crown Jewel में हुए सभी मुकाबलों और उनके नतीजों पर एक नजर

क्राउन ज्वैल खत्म हो चुका है। ये काफी अच्छा इवेंट रहा। सऊदी अरब में हुए इस इवेंट ने फैंस का दिल जीत लिया।इसमें कई चैंपियनशिप मुकाबले हुए तो तो WWE वर्ल्ड कप के मुकाबले भी हुए। कुछ मुकाबलों में एक्शन और ड्रामा दिखा तो टाइटल मैच का नतीजा भी बदला।


ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन बनने में मदद करने वाले बैरन कॉर्बिन ने दिया बड़ा बयान

शो खत्म होने के बाद बैरन कॉर्बिन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर किए गए अटैक को लेकर सफाई देते हुए कहा, "मैंने कुछ नहीं किया। ब्रॉक लैसनर ने अपने प्रतिद्वंदी ब्रॉन स्ट्रोमैन को पूरी तरह से तबाह कर दिया। मुझे रॉ को मजबूत करना है और ये करने में ब्रॉक लैसनर का बड़ा रोल होगा। द बीस्ट सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और वो लंबे समय तक रॉ को आगे लेकर जाएंगे।"


WWE Crown Jewel में ट्रिपल एच को लगी गंभीर चोट, होगी सर्जरी

सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल के मेन इवेंट मैच में शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच (DX) का सामना ब्रदर्स ऑफ डैस्ट्रक्शन (द अंडरटेकर, केन) के साथ हुआ। मैच लड़ते हुए ट्रिपल एच को गंभीर चोट लग गई। अब WWE.com ने जानकारी दी है कि ट्रिपल एच को छाती की मांसपेशियों में चोट आई है और चोट ठीक करवाने के लिए ट्रिपल एच को अमेरिका जाकर ऑपरेशन करवाना होगा। क्राउन ज्वेल के बाद WWE की पूरी टीम यूरोप के दौरे पर जा रहे हैं, जहां ट्रिपल एच को भी जाना था। लेकिन अब चोट की वजह से ट्रिपल एच अमेरिका रवाना हो जाएंगे।


WWE सुपरस्टार ने ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की चेतावनी दी

द बीस्ट इनकार्नेट ब्रॉक लैसनर एक बार फिर से WWE की हॉट प्रोपर्टी बन गए हैं। समरस्लैम में रोमन रेंस से हारने के बाद फैंस ने लगभग मान ही लिया था कि अब लैसनर को अपना ध्यान UFC करियर पर लगाना है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि ब्रॉक लैसनर दूसरी बार भी यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। करीब 25 हजार दर्शकों से सामने एक छोटे से मैच में बीस्ट ने जीत हासिल की।


WWE Survivor Series के लिए ब्रॉक लैसनर के मैच की घोषणा

सर्वाइवर सीरीज़ साल के सबसे बड़े चार पीपीवी इवेंटों में गिना जाता है। क्राउन ज्वेल के खत्म होने के बाद अब WWE और फैंस का ध्यान सर्वाइवर सीरीज़ पर टिक गया है। सर्वाइवर सीरीज़ के लिए मैचों की घोषणा इसी हफ्ते से शुरु हो गई है। ये WWE का इकलौता शो होता है, जिसमें रॉ के रैसलर स्मैकडाउन के रैसलरों के खिलाफ रिंग में उतरते हैं।


ब्रॉक लैसनर के WWE कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ा खुलासा

क्राउन ज्वैल काफी चौंकाने वाला रहा। ब्रॉक लैसनर के नाम ये इवेंट रहा। लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पांच F5 मारकर चित्त कर दिया। दूसरी बार लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। ब्रॉक लैसनर की जीत फैंस के लिए चौंकाने वाली रही। किसी ने नहीं सोचा था कि वो फिर से चैंपियन बन जाएंगे। UFC में भी उन्हें जाना है। अगले साल उनका मुकाबला वहां पर है। इसके बावजूद उन्हें चैंपियन बनाना फैंस को समझ नहीं आया।


 शेन मैकमैहन के WWE वर्ल्ड कप जीतने की वजह सामने आई

केज साइट शीट्स के अनुसार, शेन मैकमैहन को यहां इसलिए विजेता बनाया गया तांकि सर्वाइवर सीरीज में फिर रॉ vs स्मैकडाउन मैच हो।इस मैच को सैट करने के लिए ये किया गया।इस हिसाब से देखा जाए तो WWE ने फ्यूड को दोनों ब्रांडों में छेड़ दिया है। एक्टिंग जनरल मैनेजर रॉ के बैरन कॉर्बिन और शेन मैकमैहन के बीच थोड़ा बहुत ये देखने को भी मिला। वहीं डेव मैल्टजर ने ने भी ये बात बताई है कि शेन मैकमैहन का यहां से हील टर्न शुरू होगा। इसलिए उन्हें विजेता बनाया गया है।


 'दुनिया का सबसे खतरनाक आदमी' 10 साल बाद रैसलिंग रिंग में लौटेगा

क्राउन ज्वैल में फैंस ने एटीट्यूड एरा फिर से वापस देखा। द अंडरटेकर,केन, शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच के फ्यूड फिर से फैंस को देखने को मिली। फैंस इससे काफी खुश भी हुए। लेकिन एटीट्यूड एरा का एक और सितारा रिंग में वापसी करने वाला है। वो कोई और नहीं बल्कि कैन शैमरॉक हैं। करीब नौ साल बाद वो वापसी करने वाले है।


Topics you might be interested in:
ANALYST
Fetching more content...