Create

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 अप्रैल, 2019

Enter caption
मयंक मेहता

WrestleMania न्यूज़: सालों पुरानी फेमस गिमिक में हुई जॉन सीना की धमाकेदार एंट्री, फैंस हुए हैरान

जॉन सीना अपने पुराने किरदार में नजर आए। इस किरदार का नाम डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स है और इसका इस्तेमाल सीन ने साल 2002 से लेकर 2005 तक किया था। यह एक हील किरदार था, जो लोगों का मज़ाक उड़ाता था। फैंस को यह सब काफी अच्छा लगने लगा और इस कारण सीना काफी मशहूर भी बने। इसके बाद सीना एक फेस रैसलर के तौर पर काम करने लगे और इस गिमिक को हटा दिया गया। हालांकि इस साल रैसलमेनिया में इस किरदार की वापसी हुई और ऐसा तब हुआ जब इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।


WWE WrestleMania 35 रिजल्ट्स LIVE: 7 अप्रैल, 2019


WrestleMania न्यूज़: ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद सैथ रॉलिंस का बड़ा बयान

रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच मैच पर सभी की निगाह टिकी हुई थी। इस मैच में जैसी उम्मीद की जा रही थी,परिणाम भी मैच का कुछ वैसा ही आया। सैथ रॉलिंस ने इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया है। इस मैच को जीतने के बाद ट्विटर पर ख़ुशी जाहिर की।


WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ मिली हार के बाद बतिस्ता ने संन्यास का एलान किया

रैसलमेनिया 35 में कुछ ही मैच ऐसे रहे, जो उम्मीदों पर खरे उतर पाये। इन्हीं में से एक रहा ट्रिपल एच बनाम बतिस्तानो होल्ड्स बार्ड मैच, जहाँ ट्रिपल एच का करियर दांव पर लगा था। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स ने एकदूसरे की धुनाई करने के लिए बड़ा ही निर्दयी रवैया अपनाया। आख़िरकार करीब 24 मिनट तक चले मुक़ाबले में बतिस्ता को हार मिली और 'द एनिमल' ने एक ट्वीट के जरिये प्रो रैसलिंग से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है।


शेन मैकमैहन के खिलाफ मुकाबले में बुरी तरह चोटिल हुए द मिज, निकला खून

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 में फैंस को शेन मैकमैहन बनाम द मिज के बीच एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में शेन मैकमैहन ने जीत हासिल की तो वहीं द मिज ने फैंस का दिल जीता। हालांकि मुकाबले के दौरान द मिज बुरी तरह से चोटिल हो गए। मैच के दौरान अनाउंस टेबल पर गिरने के बाद द मिज से सिर से खून निकलने लगा लेकिन कैमरामैन ने बड़ी ही चतुराई से उस सीन को काट दिया।


WrestleMania 35 में मिली जीत के बाद सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

इस बड़ी जीत के साथ अब रॉलिंस को काफी फायदा होगा और अब वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दूसरे रैसलर्स के साथ दुश्मनी कर सकते हैं। इस जीत के साथ अब रॉलिंस ने अब एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। दरअसल WWE इतिहास में ऐसे तीन रैसलर्स ही हैं, जिन्होंने WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की हो। इस लिस्ट में पहले ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का नाम शामिल था लेकिन अब रॉलिंस ने भी अपनी जगह बना ली है। इसके अलावा रॉलिंस उन रैसलर्स में से भी एक हैं, जिन्होंने रैसलमेनिया में द बीस्ट को हराया हो।


WWE न्यूज़: बुरी तरह से टेबल पर टकराया SmackDown के बड़े सुपरस्टार का सिर, कहा- जिंदा हूं

रैसलमेनिया में होने वाले आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल के दौरान अली (पहले मुस्तफा अली) को चोट आई है, जिसकी वजह से उनके भविष्य पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस मैच के दौरान ल्यूक हार्पर रिंग के बाहर की तरफ थे और वो अली को एलिमिनेट करने के लिए एक सुप्लेक्स देना चाहते थे। उसी समय ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनपर बूट से वार कर दिया जिसकी वजह से ल्यूक नीचे गिरे और मुस्तफा अली भी ज़मीन पर गिरकर टेबल के किनारे से जा लगे। अली का सिर जोर से टेबल के किनारे पर जा लगा। इस मैच को भले ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीता लेकिन इस दौरान अली रिंगसाइड ही पड़े रहे जबकि डॉक्टर्स उनका ध्यान रख रहे थे।


WWE न्यूज़: रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के मुकाबले के दौरान दर्शकों के बीच हुई झड़प

रोमन रेंस ने रैसलमेनिया 35 में एक सिंगल्स मुकाबले में वापसी की, जहां उनका सामना ड्रू मैकइंटायर से हुआ। इस मुकाबले में रोमन रेंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की गई। WWE एरिना में बैठा हर एक दर्शक इस मैच का एक अभिन्न अंग बना हुआ था। किंतु मैच के दौरान एक मौका ऐसा आया जब कमेंटेटर सहित रैसलर का ध्यान, दर्शकों की और गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...