Create

WWE Wrestlemania 36: शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। पहले यह पीपीवी 5 अप्रैल (भारत में 6 अप्रैल) को होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के चलते अब यह पीपीवी दो दिनों तक चलेगा। 4 और 5 अप्रैल (भारत में 5 और 6 अप्रैल)।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 3 बड़े कारण क्यों रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच लगभग 5 मिनट में खत्म हो जाएगा

कंपनी ने कुछ दिन पहले ही ऐलान किया है कि रेसलमेनिया 36 का रोमांच एक नहीं दो दिन तक होगा। अब 4 और 5 अप्रैल (भारत में 5 और 6 अप्रैल) को WWE का सबसे बड़ा इवेंट होगा साथ ही ये एक इतिहास भी रचेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी किस तरह से दोनों दिन इस इवेंट को हिट बनाती है।

बात करें अगर रेसलमेनिया 36 में होने वाले मुकाबलों की तो इस बार कंपनी ने ऐसे धमाकेदार मुकाबले बुक किए हैं जिसकी उम्मीद शायद किसी को भी नहीं थी। इस बार रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर, अंडरटेकर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग, जॉन सीना, ऐज, सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मुकाबले देखने को मिलेंगे।

हर पीपीवी से पहले हम आपको उसके संभावित नतीजों के बारे में बताते हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं रेसलमेनिया 36 पीपीवी में होने में वाले सभी मुकाबले कें संभावित नतीजों पर।

#1 बेली vs साशा बैंक्स vs टमिना vs लेसी इवांस vs नेओमी (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

जबरदस्त मुकाबला
जबरदस्त मुकाबला

रेसलमेनिया 36 में बेली अपना टाइटल नेओमी, लेसी इवांस, साशा बैंक्स, टमिना के खिलाफ डिफेंड करेंगी। ये मैच काफी धमाकेदार मैच होगा। सबसे खास बात ये है कि इस मैच में बेली की सबसे अच्छी दोस्त साशा बैंक्स भी रहेंगी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania 36 में जरूर जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

इस मुकाबले की खास बात बेली और साशा बैंक्स का आमना-सामना होगा। हमारे ख्याल से इस मैच में फैंस को जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगी बेली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 एलिस्टर ब्लैक vs बॉबी लैश्ले

समय की बर्बादी करेगा ये मुकाबला
समय की बर्बादी करेगा ये मुकाबला

रेसलमेनिया 36 में कंपनी ने कई ऐसे मुकाबले बुक कर दिए हैं जिन्हें बुक करने का कोई तुक नहीं बनता था। यह मुकाबले केवल समय की बर्बादी जैसे हैं। रेसलमेनिया 36 में ऐसा ही एक मुकाबला बुक किया गया एलिस्टर ब्लैक बनाम बॉबी लैश्ले के बीच जो केवल समय की बर्बादी जैसा है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WWE Wrestlemania 36 में जरूर होनी चाहिए

इस मुकाबले में जीत किसी भी सुपरस्टार की हो फैंस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमारे ख्याल से इस मैच में बॉबी लैश्ले की जीत हो सकती है।

अनुमान: बॉबी लैश्ले की जीत।

#3 स्ट्रीट प्राफिट्स vs एंड्राडे, गार्जा (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप )

जल्दबाजी में बुक किया गया मुकाबला
जल्दबाजी में बुक किया गया मुकाबला

रेसलमेनिया 36 में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का मुकाबला एंड्राडे और गार्जा के साथ होगा। इन दोनों टैग टीमों के बीच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 3 बड़े कारण क्यों रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच लगभग 5 मिनट में खत्म हो जाएगा

आपको बता दें कि इस मुकाबले के होने की कोई संभावना नज़र नहीं आ रही थी लेकिन कंपनी ने रॉ के एपिसोड में इस मुकाबले को जल्दबाजी में बुक कर दिया। इस मुकाबले में स्ट्रीट प्रॉफिट्स के जीत के साथ टाइटल रिटेन करने की पूरी संभावना है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटने करेंगे स्ट्रीट प्रॉफिट्स।

#4 इलायस vs किंग कॉर्बिन

इलायस vs किंग कॉर्बिन
इलायस vs किंग कॉर्बिन

रेसलमेनिया के शो में जहां कई धमाकेदार मुकाबले बुक किए गए हैं वहीं कई ऐसे मुकाबले हैं जो थोड़े बोरिंग हो सकते हैं। किंग कॉर्बिन बनाम इलायस के बीच होने वाला मुकाबला शायद ही फैंस को पसंद आए। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जिस स्थिति में यह मुकाबला बुक किया गया है उससे फैंस में जरा भी दिलचस्पी नहीं देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित विजेता की तो यहां पर किंग कॉर्बिन की जीतने की संभावना थोड़ी ज्यादा है।

अनुमान: किंग कॉर्बिन की जीत।

#5 रिया रिप्ली (चैंपियन) vs शार्लेट फ्लेयर (NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच)

रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर
रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर

रेसलमेनिया 36 में NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला बुक किया गया है। शार्लेट फ्लेयर ने रंबल मैच जीतकर रेसलमेनिया 36 में अपनी जगह पक्की की थी। बात करें अगर इस मुकाबले की तो यहां पर रिया रिप्ली के ऊपर टाइटल बचाने का काफी दबाव होगा।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

अफवाहों की मानें तो यहां शार्लेट की जीत होगी लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि यहा रिया रिप्ली की जीत होनी चाहिए। शार्लेट पहले ही मेन रोस्टर में कई बार चैंपियन रह चुकी हैं और अगर अब वह NXT चैंपियन बनती हैं तो उन्हें ज्यादा फायदा तो नहीं होगा लेकिन रिया रिप्ली का नुकसान ज्यादा हो जाएगा।

अनुमान: शार्लेट फ्लेयर की जीत।

#6 बैकी लिंच (चैंपियन) vs शायना बैजलर (WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच)

बैकी लिंच बनाम शायना
बैकी लिंच बनाम शायना

बैकी लिंच रेसलमेनिया 36 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए मुकाबला करती हुई नज़र आएंगी। इस मुकाबले में उनकी प्रतिद्वंदी शायना बैजलर होंगी। हमारे ख्याल से बैकी लिंच को चैंपियन बने हुए काफी समय हो गया है और अब वह इतनी बड़ी स्टार बन चुकी हैं कि उन्हें टाइटल की कोई जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania 36 में जरूर जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

ऐसे समय में कंपनी को चाहिए कि इस बार रेसलमेनिया में शायना बैजलर को चैंपियन बनने के लिए बुक करें। हमारे ख्याल से शायना इस मैच में विजेता बनेंगी।

अनुमान: जीत के साथ रॉ विमेंस चैंपियन बनेंगी शायना बैजलर।

#7 केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस

केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस
केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस

रेसलमेनिया 36 में केविन ओवेंस बनाम सैथ रॉलिंस के बीच भले ही नॉन टाइटल मुकाबला बुक किया गया है लेकिन यह मैच काफी धमाकेदार होने वाला है। कंपनी ने जिस अंदाज में इस मैच की बुकिंग की है उससे इस मुकाबले का शानदार होना निश्चित है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर हिट हो गया

बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित विजेता की तो यहां WWE केविन ओवेंस को जीत के लिए बुक कर सकती है। सैथ रॉलिंस पहले ही कई रेसलमेनिया में जीत हासिल कर चुके हैं ऐसे में कंपनी चाहेगी कि किसी नए स्टार को यहां मौका दिया जाए।

अनुमान: केविन ओवेंस की जीत।

#8 ऐज VS रैंडी ऑर्टन (लास्ट मैन स्टेडिंग मैच)

ऐज बनाम रैंडी ऑर्टन
ऐज बनाम रैंडी ऑर्टन

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार ऐज ने 9 साल बाद रॉयल रंबल 2020 से कंपनी में वापसी की थी। इस वापसी के बाद से वह रैंडी ऑर्टन के साथ दुश्मनी में शामिल हुए। कई हफ्तों तक चली इनकी दुश्मनी के बाद अब फैंस को रेसलमेनिया 36 में इनके बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

आपको बता दें कि यह एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होगा। फैंस काफी समय से ऐज की वापसी और उनका मुकाबला रैंडी ऑर्टन के साथ होते हुए देखना चाहते थे। फैंस के साथ हम भी रेसलमेनिया 36 में इस मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित विजेता की तो यहां ऐज की जीत होने की पूरी संभावना है।

अनुमान: ऐज की जीत।

#9 द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स
द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 में फैंस को एजे स्टाइल्स बनाम द अंडरटेकर के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिलेगा। हाल ही में हुए रॉ के एपिसोड में प्रोमो के दौरान एजे स्टाइल्स ने टेकर और उनकी पत्नी के ऊपर हमला किया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में द अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

एजे स्टाइल्स ने इसके बाद अंडरटेकर बोनयार्ड मैच के लिए चैलेंज कर दिया। अब इसके बारे में पहले किसी ने नहीं सुना है। आखिर इस मैच में क्या होगा इसके बारे में किसी को पता नहीं है। फिलहाल फैंस इस ड्रीम मुकाबले के संभावित विजेता का इंतजार कर रहे हैं।

अनुमान: एजे स्टाइल्स की जीत।

#10 जॉन सीना vs 'द फीन्ड' ब्रे वायट

जॉन सीना vs 'द फीन्ड' ब्रे वायट
जॉन सीना vs 'द फीन्ड' ब्रे वायट

पार्ट टाइमर के रूप में WWE में काम कर रहे जॉन सीना रेसलमेनिया 36 में द फीन्ड यानी ब्रे वायट के खिलाफ सिंगल्स मुकाबले में नज़र आएंगे। गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल हारने के बाद द फीन्ड के खिलाफ इस मुकाबले में जीत हासिल करने का भारी दबाव होगा।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में जॉन सीना vs द फीन्ड के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

बात करें अगर इस मैच के संभावित नतीजे का तो यहां द फीन्ड की जीत होने की संभावना है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सीना का कंपनी में ज्यादा समय तक रूकना संभव नहीं है जबकि द फीन्ड फुल टाइमर के रूप में काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

अनुमान: द फीन्ड की जीत।

#11 ब्रॉक लैसनर (चैंपियन) vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप के लिए मैच)

ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर
ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर

रेसलमेनिया 36 में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉक लैसनर का मुकाबला बुक किया गया है। ड्रू मैकइंटायर ने 30 मेंस रॉयल रंबल मुकाबले में लैसनर और रोमन रेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी। इस जीत के उन्हें रेसलमेनिया 36 में टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

ड्रू मैकइंटायर की गिनती उन सुपरस्टार के रूप में होती है जो विंस मैकमैहन के पसंदीदा है। पिछले काफी समय से उन्हें जिस तरह से पुश मिल रही है उससे एक बात साफ है कि रेसलमेनिया 36 में उन्हें बड़ा मौका मिलने वाला है। हमारे ख्याल से ड्रू मैकइंटायर इस मुकाबले में लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनेंगे।

अनुमान: जीत के साथ नए WWE चैंपियन बनेंगे डू मैकइंटायर।

#12 गोल्डबर्ग (चैंपियन) vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

गोल्डबर्ग vs ब्रॉन स्ट्रोमैन
गोल्डबर्ग vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पहले रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग के बीच मुकाबला बुक किया गया था लेकिन अंतिम समय में रोमन रेंस के शो से नाम वापस लेने के बाद इस मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

इस मुकाबले में जीत किसकी होगी यह कहना थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि एक तरह गोल्डबर्ग हैं जो कंपनी में कितने समय तक रहेंगे इसका किसी को नहीं पता, दूसरी बात यह है कि स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल टाइटल के लिए कई बार मौके दिए गए लेकिन उन्हें चैंपियन नहीं बनाया गया। हमारे ख्याल से कंपनी के पास इस समय अच्छा मौका है वह स्ट्रोमैन को जीत के लिए बुक करे और भविष्य में स्ट्रोमैन बनाम रोमन का मुकाबला यूनिवर्सल टाइटल के लिए बुक करे।

अनुमान: जीत के साथ यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे ब्रॉन स्ट्रोमैन।

#13 डेनियल ब्रायन vs सैमी जेन (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

सैमी जेन और डेनियल ब्रायन
सैमी जेन और डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन बनाम सैमी जेन के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। कंपनी में इस मुकाबले का भी काफी जल्दबाजी में बुक किया है।

हमारे ख्याल से कार्ड में पहले ही 12 मुकाबलों का ऐलान हो चुका था ऐसे में कार्ड को और बढ़ाना कंपनी का गलत फैसला हो सकता है। बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित नतीजे की तो यहां सैमी जेन के टाइटल रिटेन करने की पूरी संभावना है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे सैमी जेन।

#14 न्यू डे vs जॉन मॉरिसन, मिज vs द उसोज (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच)

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए WWE ने ट्रिपल थ्रेट लैडर मुकाबला बुक किया है। इस मुकाबले में द न्यू डे, जॉन मॉरिसन- द मिज और द उसोज नज़र आएंगे।

वैसे तो इस मुकाबले में शामिल सभी सुपरस्टार्स अच्छी परफॉर्मेंस देने के लिए जाने जाते हैं लेकिन रेसलमेनिया में यह सुपरस्टार्स कैसी परफॉर्मेंस देते हैं यह देखने वाली बात होगी। इस मुकाबले में द मिज और जॉन मॉरिसन के टाइटल रिटेन करने की संभावना है।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे द मिज और जॉन मॉरिसन।

#15 काबुकी वॉरियर्स बनाम एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

रेसलमेनिया 36 में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए काबुकी वॉरियर्स बनाम एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के बीच मुकाबला बुक किया है। फैंस को उम्मीद है कि विमेंस डिवीजन का यह मुकाबला काफी शानदार होगा।

इस मुकाबले में बात करें अगर संभावित विजेता की तो यहां एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस की जीत की संभावना है।

अनुमान: एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

#16 ओटिस बनाम डॉल्फ ज़िगलर साथ में मैंडी रोज

ओटिस बनाम डॉल्फ ज़िगलर साथ में मैंडी रोज
ओटिस बनाम डॉल्फ ज़िगलर साथ में मैंडी रोज

ओटिस बनाम डॉल्फ ज़िगलर के बीच हाल ही में इस स्टोरीलाइन शुरू हुई है और कंपनी ने काफी कम समय में इनका मुकाबला रेसलमेनिया 36 में बुक कर दिया है।

फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में किसकी जीत होगी। हलांकि इस मुकाबले में डॉल्फ ज़िगलर के जीतने की संभावना ज्यादा है।

अनुमान: डॉल्फ ज़िगलर की जीत

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...