COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 जुलाई 2018

22   //    10 Jul 2018, 23:55 IST

ICC टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग: केएल राहुल बने टॉप भारतीय बल्लेबाज, रोहित शर्मा को दो स्थान का फायदा

भारत की तरफ से केएल राहुल अब टॉप बल्लेबाज हैं और 9 स्थान के फायदे से फ़िलहाल वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा भी 2 स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली चार स्थान के नुकसान से 12वें स्थान पर पहुंच  गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली थी और इसका उन्हें रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद फिंच टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 900 अंकों तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज भी बने, लेकिन अगले कुछ मैच बड़ी पारी नहीं खेल पाने के कारण सीरीज के बाद उनके नाम 891 अंक हैं।




ICC टी20 गेंदबाजी रैंकिंग: युजवेंद्र चहल टॉप भारतीय गेंदबाज, कुलदीप यादव को जबरदस्त फायदा

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल टॉप गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ और वह अभी चौथे स्थान पर हैं। चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को 12 स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब टॉप 20 के बाहर 22वें स्थान पर हैं। कुलदीप यादव 41 स्थान के जबरदस्त फायदे से 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं।




भारतीय महिला टीम के कोच तुषार अरोठे ने पद से दिया इस्तीफ़ा

महिला टी20 विश्वकप में 5 महीने से भी कम समय बचा है और भारतीय टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे ने अपना पद छोड़ दिया है। एशिया कप में भारतीय टीम की आश्चर्यजनक हार के बाद से ही खिलाड़ियों और कोच के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थी। बीसीसीआई की मीटिंग में भी अरोठे नहीं पहुंचे थे और तभी विवाद की बातों पर और जोर दिया गया था।




 

पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद डोप टेस्ट में हुए फेल, हो सकती है सजा

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल पाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अब इस बात की पुष्टि कर दी है। ऐसी खबरें पहले भी आई थी लेकिन पीसीबी की तरफ से पहली बार इस पर बयान आया है। पाक बोर्ड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी गई है।




रोहित शर्मा के शतक की तारीफ करने पर शोएब अख्तर से पाकिस्तानी फैन्स हुए नाराज

अपने ट्वीट में अख्तर ने लिखा था कि पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया और भारत ने निर्णायक मैच में इंग्लैंड को हराया। आगे उन्होंने लिखा कि इससे पता चलता है कि उपमहाद्वीप की टीमें छोटे प्रारूप में शानदार तरीके से सजी हुई हैं। रोहित शर्मा का शतक बेहतरीन रहा और टी20 में तीन शतक लगाना कुछ अलग है।




मोहम्मद शमी ने किया यो-यो टेस्ट पास, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से पहले यो-यो टेस्ट में फेल होकर बाहर होने वाले भारतीय तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी के लिए अच्छी खबर आई है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने टेस्ट पास कर लिया है। इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन किया जाना बाकी है और शमी को टीम में चुना जा सकता है।




हम विराट कोहली कोे एक भी शतक नहीं लगाने देंगे: पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ होने वाली अहम सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर निशाना साधना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे। मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया टीम काफी खराब दौरे से गुजर रही है, इसी वजह से इस तरह के बयान देखकर काफी हैरानी होती है।




हरमनप्रीत कौर की डिग्री विवादों में, डीएसपी पद से हटाया जा सकता है

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की स्नातक की डिग्री फर्जी पाए जाने की बात सामने आने को लेकर उन्हें पंजाब पुलिस के डीएसपी पद से हटाया जा सकता है। उन्हें पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्ति दी गई थी लेकिन अब उन्हें सिपाही के पद पर डिमोट किया जा सकता है।




भारतीय टीम को रोकने के लिए इंग्लैंड को काफी मेहनत करनी होगी: सौरव गांगुली

गांगुली ने लिखा, "भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे की जैसी शुरूआत चाहिए थी, वैसी मिल चुकी है। टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। एक मैच जो भारत हारा, उसमें भी टीम ने काफी जज्बा दिखाया। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इसी लय को एकदिवसीय सीरीज में भी जारी रखेगी।"




मैं आने वाले कुछ सालों तक आईपीएल में खेलता रहूंगा: एबी डीविलियर्स

डीविलियर्स ने कहा, "मैं कुछ सालों तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा। इसके अलावा मैं टाइटन्स के लिए भी खेलना चाहता हूं, जिससे मैं युवा खिलाड़ियों की मदद कर पाऊं।"




ENGvIND: टी20 सीरीज में हार का असर वनडे में देखने को नहीं मिलेगा- इयोन मॉर्गन

मॉर्गन ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि एकदिवसीय सीरीज में टी20 में मिली हार का कोई असर नहीं देखने को मिलेगा। हमें बस उस चीज को याद करना है कि किस तरह हमने मेहनत करके बड़ी टीमों को हराया है और भारत भी उनमें से एक है।"




IND A v WI A, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहले दिन वेस्टइंडीज ए का स्कोर 301/9, कप्तान शमारह ब्रूक्स का शतक

टांटन में आज से शुरू हुए दूसरे अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन भारत ए के खिलाफ वेस्टइंडीज ए ने कप्तान शमारह ब्रूक्स के शानदार शतक बदौलत स्टंप्स तक 301/9 का स्कोर बना लिया है। भारतीय टीम की तरफ से पहले दिन मोहम्मद सिराज और शाहबाज़ नदीम ने 3-3 विकेट लिए। गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था।




ICC महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर: बांग्लादेश, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड सेमीफाइनल में पहुंची

नीदरलैंड्स में खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर में आज  ग्रुप ए में बांग्लादेश ने यूएई को 8 विकेट और पापुआ न्यू गिनी ने मेजबान नीदरलैंड्स को 44 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ग्रुप बी में आयरलैंड ने यूगांडा को 8 विकेट से और स्कॉटलैंड ने थाईलैंड को 27 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...